बॉलीवुड

ना ही कोई विज्ञापन और ना कोई फिल्म, जानिए आखिर एक्ट्रेस रेखा कैसे चलाती है अपना घर

बता दे कि बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा आज भी उतनी ही खूबसूरत लगती है, जितनी पहले के समय में दिखती थी। जी हां भले ही अब समय बदल चुका है, लेकिन इससे रेखा की खूबसूरती जरा भी कम नहीं हुई। हालांकि ये बात अलग है कि पिछले कई सालों से वह बॉलीवुड फिल्मों में नजर नहीं आती, तो ऐसे में हर किसी के मन में ये सवाल जरूर आता है कि आखिर बिना फिल्मों के एक्ट्रेस रेखा कैसे चलाती है अपना घर और कैसे अपना गुजारा करती है। तो चलिए आपको इस बारे में जरा विस्तार से बताते है।

एक्ट्रेस रेखा कैसे चलाती

फिल्मों के बिना एक्ट्रेस रेखा कैसे चलाती है अपना घर :

गौरतलब है कि रेखा कभी फिजूल पैसे खर्च नहीं करती, बल्कि जितनी जरूरत होती है, उतने ही पैसे खर्च करती है। इसके इलावा मुंबई और दक्षिण भारत में रेखा के कई घर है, तो इन घरों के किराये से रेखा को काफी इनकम होती है। यहाँ तक कि राज्यसभा का सदस्य होने के नाते भी उन्हें अच्छा वेतन मिलता है। केवल इतना ही नहीं इसके साथ ही जब वह किसी अवार्ड शो में जाती है या वहां परफॉर्म करती है, तो इसकी अच्छी खासी फीस लेती है। अब यूँ तो एक्ट्रेस रेखा 63 साल की हो चुकी है, लेकिन फिर भी वह अपनी जिंदगी को पूरी जिंदादिली से जीती है। हालांकि इसमें कोई शक नहीं कि अब वह मुश्किल से ही किसी फिल्म या विज्ञापनों में नजर आ पाती है, लेकिन फिर भी रेखा ने अपने सभी खर्चों को बड़ी बखूबी संभाल रखा है।

बचपन में ही रेखा को करना पड़ा था काफी संघर्ष :

वैसे इसमें कोई दोराय नहीं कि रेखा ने अपनी अदाओं और प्रेम प्रसंगों के चलते दर्शकों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है। ऐसे में रेखा के लिए साधारण सी लड़की भानुरेखा से बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा बनना जरा भी आसान नहीं था और उनका यह सफर सच में काफी मुश्किल था। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि रेखा तमिल एक्टर जेमिनी गणेशन और तेलुगु एक्ट्रेस पुष्पवल्ली की बेटी है और रेखा के जन्म को लेकर ऐसा कहा जाता है कि जब उनका जन्म हुआ था, तब उनके माता पिता की शादी नहीं हुई थी। जिसके कारण रेखा को काफी कुछ सहना और सुनना पड़ा था। इसके इलावा रेखा का बचपन भी कुछ खास अच्छा नहीं था, क्यूकि रेखा के पिता ने कभी उन्हें अपना नाम नहीं दिया।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद भी हुआ था काफी अपमान :

एक्ट्रेस रेखा कैसे चलाती

यहाँ तक कि एक समय ऐसा भी था, जब रेखा को उनके साधारण लुक की वजह से फ़िल्में देने से मना कर दिया जाता था, लेकिन फिर भी रेखा ने कभी हार नहीं मानी और बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल करके ही दिखाया। बहरहाल जो लोग नहीं जानते उन्हें हम बताना चाहते है कि अपने करियर के शुरूआती दौर में रेखा इतनी खूबसूरत नहीं थी, जितनी अब लगती है और ये रेखा की मेहनत का ही नतीजा है, जो अपने अभिनय से उन्होंने सब का मुँह बंद कर दिया। वैसे अब तो आपको पता चल गया होगा कि आखिर एक्ट्रेस रेखा कैसे चलाती है अपना घर और कैसे फिल्मों में काम न करने के बावजूद भी उन्होंने अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बना के रखा है। दोस्तों आपको ये जानकारी कैसी लगी इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजियेगा।

यह भी पढ़ें : इन बॉलीवुड एक्टर्स का हेयरस्टाइल नब्बे के दशक में था सबसे प्रसिद्ध, लोग करने लगे थे इनके स्टाइल को कॉपी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button