राशिफल

राशिफल 19 अप्रैल 2024 : आज मां संतोषी रहेंगी इन जातकों पर खास मेहरबान, होगा घरेलू धन संपत्ति में इजाफा, व्यक्तित्व में आएगा निखार, पढ़ें अपना आज का राशिफल

Rashifal 19 April 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 19 April 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज जोश में आकर ऐसा कोई गलत कदम नहीं उठाना चाहिए जिससे कि आपको बाद में पछताना पड़े। मन में कुछ नया करने का जोश और जुनून दिखाई देगा। खाने-पीने के व्यापारियों के लिए अच्छा समय है। छात्रों को विशेषज्ञ शिक्षकों से मदद मिलेगी। किसी पर अति भरोसा करना तनाव दे सकता है। परिवार के साथ जितना समय व्यतीत करोगे उतना आपके लिए अच्छा रहेगा। पेट के रोगों में बढ़ोतरी होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और कुछ असाधारण करेंगे। किस्मत आप पर मेहरबान रहेगी। घर परिवार में सभी आपकी बात का मान रखेंगे और कार्यक्षेत्र में भी आपके द्वारा दिए गए सुझाव लोगों को पसंद आएंगे। आपके घर किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन से मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा। आज जिस भी काम को करना चाहेंगे वो पूरा हो सकता है। महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कामकाज को लेकर भाग दौड़ अधिक करनी पड़ेगी, जिससे शारीरिक थकान महसूस हो सकती है। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें। आपको किसी अच्छी खबर का इंतजार रहेगा। पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। घर का वातावरण भी सुखद और सौहार्दपूर्ण बना रहेगा। अचानक ही किसी पुराने मित्र से मुलाकात भी होगी। समाज में मान-सम्मान मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन थोड़ा कठिन नजर आ रहा है। घर-परिवार की परिस्थितियों को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे। आज अपने प्रिय को खुश रखने की कोशिश करनी पड़ेगी क्योंकि वह थोड़े नाराज हो सकते हैं। अत्यधिक काम की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी। आज आपको अचानक से कोई गिफ्ट मिल सकता है। जो लोग अनाज से संबंधित कारोबार करते हैं, उन्हें बड़ा मुनाफा हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज लोग परेशान करने की कोशिश करेंगे। यह बात और है कि कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। आपको अपने व्यवसाय में अचानक लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अति उत्साहित होकर काम कल पर टाल सकते हैं। आपको किसी कानूनी मामले में लापरवाही नहीं करनी है। किसी भी प्रकार के निवेश से बचें क्योंकि वित्त की दृष्टि से यह दिन अनुकूल नहीं है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आकस्मिक यात्राएं आपके लिए लाभकारी हो सकती है और अचानक ही किसी पुराने मित्र से मुलाकात भी होगी। आज पारिवारिक सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा और आज कोई आपकी भावनाओं का नाजायज फायदा उठा सकता है। इसलिए सावधान रहे। समय अनुकूल है। दिल की अपेक्षा दिमाग से काम लेना आपके लिए बेहतर साबित होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyनिजी जीवन में आप तालमेल बनाने में कामयाब रहेंगे और अपने साथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर अपना जरूरी ख्याल रखें। आपका शुगर रेगुलर चेक अप कराते रहें। आपको अपने रुके हुए कार्यों को समय रहते पूरा करना होगा,नहीं तो बाद में वह आपके लिए समस्या बन सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य से आपकी थोड़ी अनबन हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। अपने कोर्ट-कचहरी संबंधी कार्यों में सावधानी रखें। अगर आप वाहन खरीदने का प्लान बना रहे तो आज का दिन शुभ है। सोचा हुआ काम पूरा हो जाएगा, जिसके प्रभाव से आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। आपको संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। मित्रों तथा स्वजनों के साथ की मुलाकात से आप खुशहाल रहेंगे। अपने लवमेट को गिफ्ट दे सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

संतान को सफलता की प्राप्ति होगी। हेल्थ से प्रॉब्लम हो सकती है। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। ऑफिस में किसी सहकर्मी से आपकी दोस्ती हो सकती है। इस राशि के कला और साहित्य से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपको अपना हुनर दिखाने के सुनहरे मौके मिलेंगे। राजनीतिज्ञों को भी सफलता मिलेगी। आपके घर किसी नए रिश्तेदार का आगमन हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप लंबित कार्यों को तेज़ी से पूरा कर देंगे, जिनके लाभ आने वाले समय में होंगे। इस राशि के छात्रों को अपनी सोच में सकारात्मकता रखनी होगी। करियर में कुछ नयापन देखने को मिल सकता है। यह नवीनता प्रतियोगी परीक्षाओं से भी संबंधित हो सकती है। भूले-बिसरे साथी-रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कार्यक्षेत्र में कुछ समय बाद अच्छा बदलाव देखने को मिलेगा। रुके हुए काम पूरे करने के लिए दिन अच्छा है। आपको योग्यता और अनुभव से काम करना होगा। वाहन की खरीदारी का अनूठा योग बन रहा है। अचानक कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। आप अपने प्रिय से दिल की बात शेयर कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी उ.धार दिया गया पैसा वापस मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

किसी विशेष कार्य में पिता का भी सहयोग मिलेगा। माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, ध्यान दें। आज किसी निकट संबंधी के घर के चक्कर लग सकते हैं। एक साथ बैठकर कुछ बनाने-खाने का प्लान बन सकता है। दोस्तों के साथ घूमने-फिरने की योजना बन सकती है। कभी-कभी आपको अपनी मेहनत के रिजल्ट देर से मिल सकते हैं इसलिए संयम बनाए रखें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 19 April 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : कभी भूलकर भी घर की छत पर ना रखें ये चीजें, रुक जाती है तरक्की और मां लक्ष्मी भी रूठ जाती है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button