राशिफल

राशिफल 26 अप्रैल 2024 : आज इन जातकों को सभी क्षेत्रों में मिलेगी अपार सफलता, माँ संतोषी रहेंगी प्रसन्न, सुलझेंगे आर्थिक मामले, व्यक्तित्त्व में भी आएगा निखार

Rashifal 26 April 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 26 April 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपको अपने दोस्तों का सहयोग समय-समय पर मिलता रहेगा। जहां तक हो सके मन में नकारात्‍मक विचारों को न आने दें। पढ़ाई-लिखाई में मन नहीं लगेगा। आर्थिक रूप से आप समृद्ध रहेंगे और नवीन सौदे भी प्रगति करेंगे। किसी से झूठे वादे न करे अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज जीवनसाथी से सहयोग तथा लाभ की संभावना बन रही है, फिर भी कुछ मामलों में विवाद उत्पन्न हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज असफलता का डर बना रहेगा। सिर्फ व्यावहारिक योजनाएं ही न बनाएं। दूसरों को प्रभावित करने के लिए अतिरिक्त पैसा खर्च न करें। आप अपने आकर्षण और व्यक्तित्व से कुछ नए दोस्त बनाएंगे। आपके ऊपर किसी प्रकार के आरोप भी आप पर लग सकते है। आज का दिन शुभ है। धार्मिक और मांगलिक कार्यो में व्यस्त रह सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

रुके हुए कार्य आज से शुरू हो सकते है। कारोबारियों के लिए व्यवसाय के विस्तार का सही समय है। नौकरी में कार्यक्षेत्र के विस्तार के साथ स्थानान्तरण हो सकता है। व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। आप गुस्से और चिढ़चिढ़ेपन से बचने की कोशिश करें वरना आपका ही नुकसान हो जाएगा। थकान की अधिकता परेशान कर सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कार्यक्षेत्र में आपको किसी साथी से मदद लेनी पड़ सकती है, क्योंकि आपके ऊपर जिम्मेदारियों का कुछ बोझ बढ़ सकता है, जिन्हें आप अपने जूनियर्स की मदद से आसानी से पूरा कर पाएंगे। आप अपने कामकाज पर गंभीरता से ध्यान नहीं दे पाएंगे। पिताजी को स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, लिहाजा उनका ध्यान रखना आपके लिए आवश्यक होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyवाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। आपके घर अतिथियों का आगमन होगा। आप परिवार में छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे। पड़ोसियों से सावधान रहे अन्यथा समस्या खड़ी हो सकती है। लंबे समय से चली आ रही पुरानी समस्याओं का अंत होगा। आपके काम का तारीफ होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

चोट व दुर्घटना से बड़ी हानि हो सकती है। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। किसी अपरिचित व्यक्ति पर अतिविश्वास न करें। किसी भी प्रकार के विवाद में न पड़ें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। व्यापार ठीक चलेगा। आय में निश्चितता रहेगी। मित्रों के साथ समय अच्‍छा व्यतीत होगा। किस्मत आपका पूरा साथ देगी। भाई-बहनों से चल रहे मतभेद दूर हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कारोबार संबंधी की गई प्लानिंग को कार्य रूप में परिणत करने का अनुकूल समय है। साथ ही सहयोगीयों और कर्मचारियों से कोई पुराना मतभेद भी खत्म होगा। लेकिन हर काम सावधानी से करें। निवेश संबंधी योजनाओं को स्थगित ही रखें। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। विवाद को बढ़ावा न दें। फालतू खर्च होगा। किसी के व्यवहार से क्लेश होगा। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नए अनुभव होंगे। परिवार के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। आज करीबी लोगों के साथ आप शानदार दिन बिताएंगे। आप परिवार के साथ छोटी सी ट्रिप पर जाने का प्लान भी बना सकते हैं। सेहत को लेकर यदि कोई समस्या है तो जल्द ही उसका समाधान भी हो जाएगा। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है। आपका कोई नया दोस्त बन सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आत्मविश्वास की कमी से आपके बनते काम भी बिगड़ सकते हैं सावधान रहें। प्यार के मामले में आप भाग्यशाली रहोगे आपको आपका सच्चा प्यार मिल सकता है। काम की अधिकता की वजह से थकान महसूस हो सकती हैं। फिजूलखर्ची से बचे। इस राशि के जो लोग राजनीति से जुड़े हुए हैं आज सामाज में उनकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आय में वृद्धि होगी। कार्य क्षेत्र में कुछ शुभ अवसर भी प्राप्त होंगे। नए वाहन के खरीदने संबंधी योजना बनेगी। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से आर्थिक समस्या का समाधान हो जाएगा। घर-बाहर सभी ओर से सहयोग व प्रसन्नता प्राप्त होगी। परिवार में कोई फंक्शन होने की संभावना नजर आ रही है, जिसकी वजह से घर में लोगों का आना-जाना लगा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyपारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। आप काफी कुछ सोचते है करना भी चाहते है लेकिन अभी तक मौका नहीं मिला आप जो भी करना चाहे आज पुरे आत्मविश्वास के साथ कर सकते हैं। माता के सहयोग से किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका व्यवहार कुछ लोगों को आहत कर सकता है। कुछ परेशानियों को सुलझाने में आपको जीवनसाथी की मदद मिल सकती है। किसी चीज को लेकर लेकर चल रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी। किसी घनिष्ट मित्र से झगड़ने से बचें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे। परिजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 26 April 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन राशि के लोगों को नहीं पहनना चाहिए काला धागा, मंगल खोल देता है बर्बादी के रास्ते

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button