राशिफल

राशिफल 17 अप्रैल 2024 : आज भगवान गणेश रहेंगे इन जातकों पर मेहरबान, हो सकता है किसी नए काम का शुभारंभ, आर्थिक समस्या होगी हल, लेकिन ये रहें जरा सावधान

Rashifal 17 April 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 17 April 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। आपके जीवनसाथी के सहयोग से आपको काम में सफलता मिलेगी। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें पेट से संबंधित परेशानियां बढ़ सकती है खान पान पर ध्यान दें। परिवार में हर्षोल्लास रहेगा। कई मामलों के लिए लोग आपसे सलाह ले सकते हैं। नई चीज भी आप सीख सकते हैं। रमणीय स्थल घूमने जाने का कार्यक्रम बनेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ सकती है। किसी अनजानी समस्या से अचानक घिर सकते हैं। आपके साहस को देखकर आपके व्यापार के शत्रु भी आपके सामने नतमस्तक नजर आएंगे, जो लोग सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं, उनके अधिकारों में वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य संबंधी चिंता रहेगी। दूसरों की जरूरतों को पूरा करने पर आपको ध्यान देना होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत महसूस करेंगे। आप कार्यक्षेत्र में अपनी वाकपटुता से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे और जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं,उनको और कोई बेहतर अवसर आ सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में लोग आपके व्यवहार की सराहना करेंगे। लेन देन से सावधान रहें। सरकारी सेवारत लोगों के ऊपर आज अतिरिक्त कार्यभार रह सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बड़ी खरीदारी के लिए लोन की प्राप्ति आपको आसानी से होगी। फिलहाल आपको केवल आवश्यक वस्तुओं पर ही खर्च करना है। इस बात का खास ध्यान रखने की जरूरत होगी। हवाई सेवा कम्पनियों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा अवसर मिल सकता है। मकान बेचना या खरीदना चाहते हैं तो आगे बढ़िए। अदालती मामला पक्ष में आ सकता है। पसलियों में खिंचाव रह सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज आप धार्मिक कार्यों में रुचि ले सकते हैं। साथ ही किसी धार्मिक आयोजन का हिस्सा भी बन सकते हैं। आज आपका कोई महत्वपुर्ण कार्य संपन्न हो सकता है। लवमेट के तरफ से उपहार मिल सकता है। आपके साझीदार आपकी नई योजनाओं और विचारों का समर्थन करेंगे। आप किसी भी कार्य को स्थिरता और गंभीरता से करने का प्रयास करें। क्रोध पर नियंत्रंण रखें नहीं तो विवाद हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने कर्मचारियों के कारण परेशान होंगे। विवाद, मतभेद और दूसरों की आप में कमियाँ निकालने की आदत को नजरअंदाज करें। आपको आज किसी काम से बाहर भी जाना पड़ सकता है और उसमें आपको सफलता भी मिलेगी। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। कुछ ज्यादा सोचकर परेशान रहेंगे। पारिवारिक माहौल सामान्य रहेगा। मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज पैसों के मामले में उन्नति के नये रास्ते खुलेंगे। आज स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। कब्ज आपको परेशान कर सकता है। आपके घर कुछ बिन बुलाए मेहमान आ सकते हैं। आपका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक रहेगा और आपको अपने जीवनसाथी का साथ बिना किसी शर्त के मिल जाएगा। अगर अतीत में आपने किसी को धन उधार दिया है तो आपको अपने पैसे वापस मिल सकते हैं। संतान पक्ष से आपको कोई खुशखबरी मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए लाभदायक है, लेकिन आपको मेहनत भी उतनी ही करनी पड़ेगी। बड़े बुजुर्गों की सलाह व आशीर्वाद आपके लिए बेहतरीन सहायक रहेंगे। भाइयों का सहयोग मिलेगा। वाहन संबंधी कोई नुकसान होने की आशंका है। मनोरंजन के कार्यों में समय अधिक व्यतीत होगा। परिवार और दोस्तों का हर परिस्थिति में साथ मिलेगा। वाणी अनियंत्रित हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपने लव पार्टनर के साथ कुछ बेहतरीन समय बिताने को मिल सकता है। कामकाज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं। लेनदेन के मामलों में सावधानी बरतें अन्यथा बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है उधार देने से बचें। व्यापारी वर्ग कोई बड़ी डील करने से पहले विचार विमर्श करें। आपके द्वारा क्रोध या जल्दबाजी में लिया गया निर्णय नुकसान दायक हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पैसों के लेनदेन संबंधी कोई गलती होने से नुकसान हो सकता है, इसलिए सावधानी बरतें। संतान की गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखने की जरूरत है। मौजमस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में समय व्यतीत होगा। सामाजिक क्षेत्र में प्रभाव और सम्मान मिलेगा। मौजमस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में समय व्यतीत होगा। सामाजिक क्षेत्र में प्रभाव और सम्मान मिलेगा। गलत व्यक्ति पर विश्वास करने की वजह से बाधाएं बढ़ने लगेंगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyनकारात्‍मक विचारों से खुद को दूर रखें और मेहनत के साथ किए गए सभी काम आसानी से पूरे होंगे। स्वार्थ एवं भोग की प्रवृत्ति के कारण अधिक प्रतिष्ठा प्राप्त नहीं कर पाएंगे। किसी भी काम को शुरू करते हैं तो बड़ी अच्छी स्थिति है। नई योजना पर आगे बढ़ने से पहले पर्याप्त परामर्श कर लें। अनावश्यक खर्चों से बचें। खानपान में बरती लापरवाही हानिकारक रह सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपको कोई उपहार दे सकता है। नौकरी में कार्यभार बढ़ सकता है। लेन-देन में सावधानी रखें। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। पार्टनर के स्वभाव का अवलोकन करना जरूरी है। प्रेम जीवन सामान्य रहने वाला है। आप अपने प्रिय की भावनाओं को समझने की कोशिश कीजिए। ऑफिस में कोई प्रोजेक्ट पूरा होने से उच्चाधिकारियों से सराहना मिलेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 17 April 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : नंदी के कानों में इस तरीके से कहिए अपनी बात, जल्दी पूरी होगी आपकी मनोकामना, मिलेगा मनोवांछित फल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button