राशिफल

राशिफल 24 अप्रैल 2024 : आज भगवान गणेश रहेंगे इन राशियों पर मेहरबान, करियर व धन की बाधाएं दूर होंगी, जीवन में आएगी सुख-समृद्धि, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 24 April 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 24 April 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है। पक्षियों को दाना खिलाएं, आपकी समस्याएं दूर होंगी। विद्यार्थियों की कुछ अन्य विषयों के प्रति रुचि जागेगी और वह उनकी ओर अग्रसर होंगे। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा।ज्ञआप दूसरों के सामने अपनी बात को खुलकर व्यक्त कर सकते हैं। धन सिर्फ जरूरी वस्तुओं पर ही खर्च होगा। वाहन खरीदने का प्लान बनेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कहीं से अचानक कोई बड़ा लाभ हो सकता है। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात और छोटा प्रवास आपके आनंद में वृद्धि करेंगे। आप आज किसी नये वाहन को खरीद कर ला सकते है। आज आप अपने काम को सबसे ज्यादा प्राथमिकता देंगे और इसलिए कार्यक्षेत्र में आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। परिवार में किसी सदस्य की सेहत मे गिरावट आ सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी प्रकार का कोई गलत कदम न उठाएं। संतान की ओर से आपको सुख मिलेगा। अपने व्यवसाय के संचालन को गोपनीय रखें और इसे किसी के साथ साझा न करें। अपना कुछ व्यस्त समय परिवार और पार्टनर के साथ बिताएं। अध्यात्म के प्रति आपकी भूख बढ़ेगी। व्यापार में निवेश के लिए समय अच्छा है। आप नए लोगों से संपर्क कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आर्थिक लाभ और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आज आपके सोचे हुए कुछ काम पूरे नहीं हो पाएंगे। अजनबियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें, अनुचित मानहानि या झूठे आरोपों का खतरा है। क्रोध और कठोर भाषा के प्रयोग से बचें। इससे स्थिति और खराब हो सकती है। कई तरह के विचारों में आप उलझ सकते हैं। आज किसी व्यापार या व्यवसाय को शुरू करने में खर्चे हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन ठीक-ठाक नजर आ रहा है। धर्म-कर्म के कामों में आपका अधिक मन लगेगा। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। पुराने दोस्तों से मिलकर अच्छा खासा खुश दिख सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से भी आज का दिन लाभदायी होगा। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें। रिश्तेदारों से पुराने गिले शिकवे दूर करने का समय है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज लोग आपकी तारीफ करें, तो उसका असर अपने काम पर न पड़ने दें। परिवार वालों का सहयोग मिलेगा, उनकी मदद से आप कोई भी काम करने में सफल होंगे, जिससे आपकी आमदनी भी बढ़ सकती है। नई योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। यदि कोई प्रॉपर्टी खरीदने का सोच रहे हैं तो अच्छी तरह जांच करके ही कोई निर्णय लें। आप आत्मनिरीक्षण की मनोस्थिति में रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दाम्पत्य जीवन में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। कार्यकारी नए अनुबंध हो सकते हैं। आज आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा लेकिन लेनदेन का कोई मामला आज आपके भाइयों की मदद से ही सुलझ सकता है। उत्साह व प्रसन्नता से कार्य कर पाएंगे। गुप्त शत्रुओं का भय रहेगा। कारोबार में जोखिम भरे फैसले न करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको संतान की तरफ से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। स्त्री मित्रों से मुलाकात होगी। आज कोई नया काम हाथ में लेना ठीक नहीं रहेगा। उसमें कोई समस्या हो सकती है, इसलिए पुरानी योजनाओं को भी आगे बढ़ाने का प्रयास करें। आप चीजों को व्यवस्थित करने में ज्यादा समय बर्बाद न करें। बच्चे रोमांचक समाचार ला सकते हैं। दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपका अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफलता मिलेगी। कोई महत्वपूर्ण कार्य बन जाने से मानसिक और आत्मिक सुकून भी मिलेगा। गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण और प्रेम से भरपूर रहेगा। कोई अच्छी खबर या बड़ी सफलता की खुशी आपको मिल सकती है। नौकरीपेशा लोग ऑफिस में चल रही राजनीति जैसे माहौल से परेशान रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। आपको आज किसी व्यक्ति से गलत बोलने से बचना होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। घर के किसी काम में जीवनसाथी की मदद भी ले सकते हैं। जिन लोगों पर न्यायिक मामले चल रहे हैं उन्हें सफलता मिल सकती है। जो युवा अपने करियर को संवारने के लिए पूरी मेहनत कर रहे हैं,तो उन्हें आज किसी एक क्षेत्र को चुनना होगा, तभी वह अपने करियर को अच्छा बना पाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सार्वजनिक और भीड़ भरे स्थानों से दूर रहें। बच्चों से जुड़ी बातों और निर्णयों को सोच-समझकर लागू करें। दिन भर की थकान से राहत पाने के लिए कुछ समय पारिवारिक लोगों के साथ में व्यतीत करें। उनके सानिध्य में समय व्यतीत करना आपको बहुत अधिक सुकून देगा। कोई भी काम जल्दीबाजी में ना करें अन्यथा कार्य बिगड़ सकता है। अनजान जातकों के ऊपर जरूरत से ज्यादा भरोसा मत कीजिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज कुछ बातों को लेकर काफी परेशान रहेंगे। आप अपने ऊपर नकारात्मक विचारों को हावी मत होने दीजिए। नौकरी के क्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा। संतान का जिद्दी स्वभाव आपको चिंता में डाल सकता है। किसी मशीन से अचानक चोट लग सकती है इसलिए सावधान रहें। नए लोगों से दोस्ती के योग बन रहे हैं। आप धन बचत करने में भी कामयाब होंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 24 April 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी काम को शुरू करते समय इन सब चीजों का दिखना माना जाता है शुभ, होता है लाभ, बढ़ता है धन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button