राशिफल

राशिफल 21 अप्रैल 2024 : आज भगवान सूर्यदेव रहेंगे इन जातकों पर अति प्रसन्न, धन और घरेलू सुख समृद्धि में होगी वृद्धि, विरोधी होंगे परास्त, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 21 April 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 21 April 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका कोई पुराना लिया गया निर्णय आपके लिए खुशखबरी ला सकता है। पूंजी निवेश से अच्छा परिणाम प्राप्त होगा। आपके परिवार का सदस्य आज किसी बात पर खरी-खोटी सुना सकता है। आपको अपने परिवार के सदस्यों की आवश्यकताओं का पूरा ध्यान रखना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। पैसों के मामलों में आप अपने पार्टनर की सलाह पर भरोसा करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यावसायिक फैसलों को लेने के लिहाज से यह दिन बेहतर है। आज का दिन आप के मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। भाग्य के दृष्टिकोण से हर दिन बेहतर रहने वाला है। व्यस्तता के चलते घर-परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। आपकी योजना आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी भी प्रकार की पेमेंट के लेन-देन में सावधानी बरतें और दूसरों की बातों में ना आएं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कार्यक्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। धैर्यपूर्वक प्रयत्न करें। आज के दिन आपको चोट चपेट लग सकती है या आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। आज के दिन कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें। लोगों ने आप के साथ क्या किया यह भूल जाएं और अपना काम इमानदारी से करें। साहित्य एवं कला में आपकी रुचि रहेगी और मन में कल्पना की तरंगे भी उठेंगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। अपने कोर्ट-कचहरी संबंधी कार्यों में सावधानी रखें। विद्यार्थियों को आज के दिन संभल कर रहने की आवश्यकता है क्योंकि मित्र आपके सरल स्वभाव का लाभ उठाने का प्रयास करेंगे। आपको संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर अपना जरूरी ख्याल रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको रुका हुआ धन प्राप्त होगा। धन प्राप्ति से आपके बहुत सारे काम पूरे होंगे। शेयर एवम फाइनेंस से आपको लाभ मिलेगा। पत्नी का सुख प्राप्त होगा। लव लाइफ में आज का रोमांटिक दिन आपके लिए एक सुखद एहसास रहेगा। पहले किसी व्यक्ति को दिए गए कर्ज की वसूली हो सकती है। प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyकोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें। व्यवसायिक गतिविधियां कुछ बेहतर होंगी। रिश्तों में आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी और व्यवसाय में भाग्य आपका साथ देगा। दिनभर ऊर्जावान महसूस करेंगे। रिश्तों में चल रही परेशानियां जल्द ही हल होंगी, धैर्य और संयम बनाए रखें। आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। नये व्यवसाय में पैसा लगाने के बारे में आप सोच सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कई दिनों से अटके काम आज पुरे हो सकते है। आपकी अपने प्रेम एवं संतान से दूरी बढऩे की सम्भावना है। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। भाग्योन्नति के अवसर मिलेंगे। शत्रु हानि पहुंचाने की कोशिश करेंगे इसलिए सावधान रहें। इस राशि के कारोबारी आज किसी करीबी की गलत सलाह के कारण परेशानी में आ सकते हैं। आज आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप रिलेक्स महसूस करेंगे। आज आपके सामने आने वाले निवेश के नए अवसरों पर विचार करें। लेकिन पैसा तभी निवेश करें जब आप उन योजनाओं का अच्छी तरह से अध्ययन करें। आज आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है। धन का आगमन आपको प्रसन्न रखेगा। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा। भावनात्मक रूप से दिन बहुत अच्छा नहीं है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके लिए दिन फायदेमंद साबित हो सकता है। आज आप अपने परिवार के बच्चों के लिए कोई गिफ्ट आदि खरीद सकते हैं, जिसमें आपको अपनी जेब पर ध्यान रखना होगा। यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो भविष्य में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। घर व समाज की जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का ग्रह गोचर आपके लिए लाभदायक व खुशी भरी परिस्थितियां बना रहा है। इसलिए एकाग्र चित्त होकर अपने कार्यों पर ध्यान दें तथा आलस को हावी ना होने दें। आमदनी के स्रोत बढ़ सकते हैं। आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। कुछ लोग आपकी बातों से सहमत नहीं हो पाएंगे। तुलसी जी के पौधे में जल चढ़ाएं शुभ रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे। विवाद से क्लेश होगा। मांगलिक आयोजन हो सकते हैं। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कार्यक्षेत्र में नए अवसर सृजित हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठों से प्रशंसा मिलेगी। ऑफिस के कार्यों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyपरिवार के किसी सदस्य से आपकी थोड़ी अनबन हो सकती है। धार्मिक कार्यो में रूचि बढ़ेगी। प्लास्टिक मैटेरियल्स का व्यापार कर रहे लोगों को अधिक लाभ मिलेगा। किसी इष्ट मित्र की सहायता करेंगे। अचानक आए अप्रत्याशित खर्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। मित्रों तथा स्वजनों के साथ की मुलाकात से आप खुशहाल रहेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 21 April 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : नंदी के कानों में इस तरीके से कहिए अपनी बात, जल्दी पूरी होगी आपकी मनोकामना, मिलेगा मनोवांछित फल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button