राशिफल

राशिफल 30 जून 2022 : आज इन जातकों को मिलेगी करियर में बड़ी उपलब्धि, मिलेगा मनचाहा लाभ, मेहरबान रहेंगे भगवान विष्णु, लेकिन इन पर शत्रु हो सकते हैं हावी

Rashifal 30 June 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 30 June 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नकारात्मकता से बचें, केवल अच्छी बातों पर ध्यान दें। किसी परिजन को मुश्किल समय में आपकी जरूरत पड़ सकती है। नौकरी के क्षेत्र में तबादला होने की संभावना नजर आ रही है। जमीन की खरीद-फरोख्त संबंधी कार्यों को अभी स्थगित रखें, ज्यादा लाभ होने की संभावना नहीं है। घर में सुकून और शांति भरा वातावरण रहेगा। युवा वर्ग व्यर्थ के प्रेम संबंधों में ना पड़कर अपने कैरियर पर ध्यान दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

 घर में किसी बात को लेकर वाद विवाद का वातावरण व्याप्त हो सकता है। कोई नजदीकी मित्र या रिश्तेदार आप को इस समस्या से उबरने में आपकी मदद करेगा। बच्चों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करना आवश्यक है। आज परिवार की चिंता बनी रहेगी। अपने व्यक्तिगत मामलों का खुलासा बाहर ना करें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, अधिक काम के कारण थकान की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अधिकतर समय व्यक्तिगत तथा पारिवारिक कार्य को पूरा करने में ही व्यतीत हो जाएगा। निकट के लोगों का व्यवहार परेशानी दे सकता है। बच्चों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करना आवश्यक है। आज परिवार की चिंता बनी रहेगी। अपने व्यक्तिगत मामलों का खुलासा बाहर ना करें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, अधिक काम के कारण थकान की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अपनी जरूरतों पर काबू रखें, क्योंकि अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं। मान- सम्मान में वृद्धि का योग बन रहा है। स्त्री वर्ग अपनी वाणी पर काबू रखें। पति-पत्नी में किसी बात पर विवाद हो सकता है। परिवार में माता-पिता का सहयोग सबसे अधिक मिलेगा। थकान की वजह से कमजोरी महसूस हो सकती है इसलिए काम के साथ-साथ आराम भी लेना आवश्यक है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। कोई खुशखबरी मिल सकती है। आज का दिन भागदौड़ वाला है। किसी समस्या में पुराने मित्रों से मदद मिल सकती है। साथ ही कुछ नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। कोई उधार दिया हुआ या रुका हुआ पैसा वापस मिलने की पूरी संभावना है।  किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपको लाभ होगा। दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर दिन अच्छा रहने वाला है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

कुछ अच्छी सूचनाएं मिलने का संकेत है। घर के बड़े सदस्यों का आशीर्वाद बना रहेगा। भाइयों का पूरा सहयोग मिलेगा। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। घर के कामों संबंधित पैसा अधिक खर्च हो सकता है। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। घर की छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज रखें। नौकरी में वरिष्ठजन आपका मार्गदर्शन करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आपके लिए कुछ नई योजनाओं को लेकर आगे बढ़ने का है। घर की सजावट पर भी इस समय आपका धन खर्च हो सकता है। आपके पार्टनर को आपके घर के किसी सदस्य से परेशानी हो सकती है, उन्हें समझाने की कोशिश करें। युवा वर्ग भी गंभीरता से जीवन के मूल्यों को समझेंगे। विद्यार्थियों को गलत संगति से दूर रहना जरूरी है। गौशाला में घास और धन का दान दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आर्थिक पक्ष मजबूत बनाने के लिए पुराने कर्ज को खत्म करें और सही निवेश करें। पैसों के कारण अनेक प्रकार की समस्याएं दूर होती हुई नजर आ रही हैं। जिन बातों पर आप अभी तक ध्यान नहीं दे पा रहे हैं, उनसे संबंधित काम शुरू करें। घर में तालमेल रहेगा। मन शांत और दिन सुखद बीतेगा। यदि आप आयात-निर्यात का काम करते हैं, तो आपको कुछ बड़े वित्तीय लाभ मिलने की संभावना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

खर्चों की अधिकता रहेगी। नौकरी में बदलाव के योग हैं। कार्यक्षतेर में शुभ फलों की प्राप्ति होगी। परिवार की सुख शांति में कमी बन सकती है। बहुत दिनों से रुके कार्य के पूर्ण होने से मन हर्षित रहेगा। बेफिजूल के विवादों से बचें। पार्टनर आपकी हर एक जरूरत और भावनाओं का ख्याल रखेगा। तेल-तिलहन के काम को विस्तार देना चाहते हैं तो आगे बढ़ें, समय साथ दे सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अपने स्वास्थ्य प्रति सचेत रहने की जरूरत है। दिन की शुरुआत पिता से आशीर्वाद लेकर करें। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। पारिवारिक लोगों से संबंध मधुर होंगे। शरीर में आलस्य की प्रवृत्ति बनेगी जिसके कार्यक्षेत्र में नुकसान का सामना करना पड़ेगा। आप अपने खर्चों को लेकर सोच-विचार में डूबे रह सकते हैं। भूमि संबंधित नए अनुबंध हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन अपने कर्म के प्रति समर्पित रहें। आलस्य आपका काम खराब कर सकता है। घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह और मार्गदर्शन पर भी जरूर ध्यान दें, निश्चित ही आपके लिए बेहतरीन रहेंगे। रिश्तों में मर्यादा का भी ध्यान रखना जरूरी है। खुद को फिट रखने के लिए आपको योग और एक्सरसाइज का सहारा लेना चाहिए। डेयरी उत्पादों का कारोबार लाभ दे सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

धन खर्च होगा। नए वस्त्राभूषण की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक माहौल आनंदप्रद रहेगा। धार्मिक रूचि बढेगी। जीवन साथी के व्यवहार में परिवर्तन से चिन्तित रहेंगे। किसी खास मामले में आपको अनुभवी व्यक्ति से सलाह मिल सकती है। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान रहेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी। गैस एजेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आगे बढ़ें, समय अच्छा है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 30 June 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन चार राशि वाले लोग होते है सबसे किस्मत वाले, नौकरी में मिलती है सबसे ज्यादा सफलता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button