अध्यात्मवास्तु

आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

यूँ तो मनुष्य के शरीर पर बहुत सी जगहों पर तिल होता है, लेकिन कुछ खास अंग ऐसे भी होते है, जहाँ तिल का होना शुभ माना जाता है। बता दे कि शरीर के इन अंगों पर तिल होना काफी शुभ और लाभकारी माना जाता है। जी हां ये आपके धनवान होने की निशानी है। यानि अगर आपके शरीर की भी इन जगहों पर तिल है तो आपको धनवान बनने से कोई नहीं रोक सकता। तो चलिए अब आपको इन अंगों के बारे में विस्तार से बताते है।

इन अंगों पर तिल होना

शरीर की इन जगहों पर तिल होने का मतलब है ये :

ललाट पर तिल होना : गौरतलब है कि ललाट के दाई तरफ यानि सीधे हाथ की तरफ तिल होने का मतलब ये है कि आपकी किसी खास कला में रूचि है और इस कला से आपको काफी शोहरत भी मिल सकती है। जब कि अगर आपके बाई यानि उलटी तरफ तिल है तो ये तिल बेकार के खर्चों को दर्शाता है।

भौहों पर तिल का होना : बता दे कि अगर आपकी भौहों पर तिल है तो इसका मतलब ये है कि आप किसी बेहतरीन यात्रा पर जा सकते है। इसके इलावा सीधी यानि दाई आइब्रो की तरफ तिल होने का मतलब ये है कि आपका दाम्पत्य जीवन काफी सुखमय होगा। तो वही बाई यानि उलटी तरफ आइब्रो होने का मतलब ये है कि आपका दाम्पत्य जीवन दुखमय हो सकता है।

इन अंगों पर तिल होना

आंख पर तिल का होना : गौरतलब है कि अगर आपकी दाई आंख पर तिल है तो इसका मतलब ये है कि आपकी मुलाकात किसी खास लड़की से होने वाली है और अगर आपकी बाई आंख पर तिल है तो इसका मतलब ये है कि आपकी किसी लड़की से अनबन हो सकती है। इसलिए जरा बच कर रहे।

इन अंगों पर तिल होना है धनवान बनने की निशानी :

कान पर तिल का होना : बता दे कि कान पर तिल होने का मतलब ये है कि आपकी उम्र काफी लम्बी होगी और आप काफी लम्बे समय तक जिंदगी को जी पाएंगे।

होंठ पर तिल का होना : जिनके होंठ पर तिल होता है, वे लोग काफी प्रेमी हृदय के होते है और जिनके होंठ के नीचे तिल हो, उनके जीवन में अक्सर गरीबी छाई रहती है।

इन अंगों पर तिल होना

गाल पर तिल का होना : बता दे कि जिस व्यक्ति के दाई गाल पर तिल होता है, वे व्यक्ति भविष्य में काफी धनवान बनता है।

अनामिका पर तिल का होना :  जिस व्यक्ति के हाथ की अनामिका ऊँगली पर तिल होता है वे व्यक्ति न केवल ज्ञानी और यशस्वी होता है बल्कि खूब धनी और पराक्रमी भी होता है।

तो दोस्तों अगर आपके शरीर के इन अंगों पर तिल है तो यकीनन आपका जीवन भी जल्दी ही बदल सकता है और आपका दुखमय जीवन सुखमय भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें : दीया और बाती हम की संध्या ने मनाई अपनी छठी सालगिरह, शेयर की अपने रियल लाइफ पति की तस्वीरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button