राशिफल

राशिफल 22 अगस्त 2020 : भगवान शनि देव की कृपा से आज ये राशियां करेंगी बड़ा मुकाम हासिल, जानिए अन्य राशियों का हाल

Rashifal 22 August 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 22 August 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपको कार्यक्षेत्र की सक्रियता के बेहतर परिणाम मिलेंगे। संघर्षपूर्ण दिन की आशंका है। परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर कोई किसी प्रकार का निर्णय लेने से आपस में संबंध मधुर होंगे। आप अनजाने में किसी की भावनाओं को चोट पहुँचा सकते है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो बो :

आज का दिन आपके लिए पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने का है। आज सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा। मौसमी बीमारी का प्रभाव रह सकता है। छात्रों को पढ़ाई पर और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन आपके लिए कई तरह के साधनों की उपलब्धता दिलाने वाला होगा। साथ ही कुछ लोगों के मन में आपके प्रति गलतफहमियां भी उत्पन्न हो जाती हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों को भी प्रमोशन संबंधी कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। जीवनसाथी का व्यवहार सुखदायी रह सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज जिस भी काम की शुरुआत करेंगे उस काम में आपको भाग्य का बहुत साथ मिलेगा। किसी पुराने रोग से निजात मिलने के योग बने हुए हैं। आज कोई भी फैसला भावुकता में आकर न लें, किसी से सलाह करें। लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उपयुक्त दिन है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आकस्मिक धन खर्च आ सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें, कहीं बाहर खाना न खाएं। घर की सुख-सुविधा संबंधी खरीदारी करने का प्रोग्राम बनेगा तथा परिवार की साथ समय व्यतीत करने से तरोताजा महसूस करेंगे। आज किसी नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा। व्यवसाय में चुनौतियों का सामना करने से घबरायें नहीं बल्कि उनका निपटान करें। पुराने विवादों से घर का माहौल बिगड़ सकता है। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। रिश्तों में नई शुरुआत होने के योग हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

शनिदेव की साढ़ेसाती से

आज आप आध्यात्मिकता का रास्ता अपनाएंगे। किसी संबंधी से झगड़ा हो सकता है। किसी को पैसा उधार देने से बचें। सेहत के प्रति आपको अपना पूरा ख्याल रखना चाहिए। आपको एक साथ कई काम संभालने पड़ सकते हैं। शनि देव को काले तिल के लड्डू का भोग लगाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अगर वाहन खरीदने का विचार बन रहा है तो आज का दिन शुभ है। आपके कार्यों की आलोचना होगी। अपने दिल की बातें पार्टनर से बिल्कुल न छुपाएं। मानसिक तनाव की वजह से थकान व ऊर्जा की कमीं महसूस होगी। भाग्य आप के पक्ष में है समय का भरपूर फायदा उठाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके घर के बुजुर्ग और बच्चे अधिक ध्यान देने की मांग कर सकते हैं। आपको थकान और तनाव के कारण काम करने का मन नहीं करेगा। सामान्य दिनों की तुलना में भागादौड़ी अधिक रह सकती है। कोई भी तीखी चीज का सेवन न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

यह नई शुरुआतों का समय है। कुछ परिस्थितियां बिना किसी प्रयास के आपके पक्ष में बन सकती हैं। किसी धार्मिक स्थान पर जाने का भी प्रोग्राम बन सकता है। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें। अगर जोड़ों में कोई पुरानी समस्या है तो विशेष सावधानी रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी नए निवेश में अपना पैसा ना लगाएं नुकसान हो सकता है। आप अपने हंसी मजाक और देखभाल के रवैये से लोगों को आकर्षित कर सकते हैं। कोई ऐसी घटना या समाचार मिल सकता है जिससे मन चिंतित हो। अधिक ठंडी वस्तु का सेवन करने से बचें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आप मानसिक रूप से थोड़ा परेशान रह सकते है। आप कई बार बातों को लेकर तनाव में आ जाते है इसलिए कुछ समय एकांत में बिताएं। किसी मित्र की सहायता करनी पड़ सकती है। महंगी खरीदारी न करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 22 August 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : बिलकुल घमंडी नही होते इन राशियों के लोग, करते है सबकी मदद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button