राशिफल

राशिफल 20 मई 2020 : बड़ा ही शुभ है आज का बुधवार, लेकिन इन राशि वाले रहे सावधान, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 20 May 2020 : Astrology Today जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Astrology Today

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) , चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, :

बच्चों से जुड़ी बातों और निर्णयों को सोच-समझकर लागू करें। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। दूसरों के मामलों में दखलअंदाजी से बचें। आज निवेश करना अच्छा रहेगा। घरेलू काम की शुरुआत के लिए आज का दिन आपके लिए शुभ है।

वृषभ राशि (Taurus) , , , , वा, वी, वू, वे, वो बो :

काम की अधिकता के कारण स्वयं का ध्यान नहीं रख पाएंगे। किसी नए काम की योजना बना सकते हैं जिसके कारण परेशानी हो सकती है। परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ने से तनाव हो सकता है। फिजूलखर्च से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, , , , के, को, :

लकड़ी सम्बंधित व्यापार आपके लिए उत्तम है। आज आप कोई दुपहिया वाहन सावधानी से चलाये। स्वास्थ्य में भी कुछ उतार-चढ़ाव आएगा। आज निजी जीवन से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी से सलाह अवश्य करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। आप थोड़ा तनाव और दबाव महसूस कर सकते हैं। कीमती वस्तु गुम हो सकती है। चोट व रोग से बचें। आज माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। बनते काम बिगड़ सकते है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

सभी लोग आपकी बात सुनेंगे भी और उन पर अमल करेंगे। कामयाबी के साथ लोगों का साथ भी मिलेगा। आर्थिक हानि की संभावना है। आज आपका दिन ठीक ठाक रहेगा। अचानक कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, , , , पे, पो

आज आपको पैसों से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते है आर्थिक समस्या हो सकती है। आसपास के लोगों से संभल कर रहें नुक्सान हो सकता है। किसी भी परिस्थिति को अनदेखा न करें। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप दूसरों की बात जल्दी मानते है इसलिए किसी की चिकनी चुपड़ी बातो में न आएं। खर्च पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। आपका खराब बर्ताव आपके जीवनसाथी का मूड खराब कर सकता है। आज उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी बात को लेकर चिंता हो सकती है लेकिन उसका जल्द ही हल मिलेगा। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। आज का दिन आपके लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण है लेकिन लेकिन थोड़ी सतर्कता बरतें। कमजोरी और थकान अनुभव कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी करीबी का स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है। परिवार को लेकर कोई आशंका सही साबित हो सकती है। वाहन की खरीदारी का अनूठा योग बन रहा है। अचानक कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपको किसी कागजी करवाई के लिए जोखिम उठाना पड़ सकता है। ज्यादा खर्च करने से बचें। नई जगह से किसी चीज की खरीददारी करने से बचें। कोई भारी वस्तु न उठाए चोट लग सकती है। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Lord Ganesh

दाम्पत्य जीवन में विवाद की आशंका है, इसलिए सचेत रहें। अपने आहार और दिनचर्या पर ध्यान दें। आर्थिक तंगी के कारण परेशान न हों। दैनिक कार्यों में थोडी रूकावट आएगी। भगवान गणेश की दया दृष्टि आप पर बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में कुछ समय बाद अच्छा बदलाव देखने को मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, , , , दे, दो, चा, ची :

कोई पालतू जानवर आपको नुक्सान पहुंचा सकता है। आज व्यवसाय के पैसे का लेंन देंन न करें। घर के बड़ो के सामने अपने विचार रखे आपको भरपूर सहयोग देंगे। खुद पर भरोसा रखते हुए घर परिवार के सभी सदस्यों के साथ तालमेल बनाए रखें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Astrology Today का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन राशि वालों के लिए सोने की अँगूठी पहनना होता है बहुत फायदेमंद, चमक जाती है सोने की तरह किस्मत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button