राशिफल

राशिफल 2 जून 2023 : आज मां संतोषी की कृपादृष्टि करेगी इन जातकों को मालामाल, निपटेंगे अटके मामले, मित्रवर्ग देगा साथ, लेकिन स्वास्थ्य का रखें ध्यान

Rashifal 2 June 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 2 June 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप कोई नया काम करेंगे या चलते काम को ही नए तरह से करने की कोशिश करेंगे। आज महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने में सफल रहेंगे, इसलिए अपने प्रयासों को जारी रखें। नौकरी कर रहे जातक यदि कोई पार्ट टाइम काम करना चाहते हैं, तो उसके लिए समय निकालना आज आसान होगा। मित्रों तथा रिश्तेदारों की सहायता कर पाएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज फालतू खर्च होगा। दूसरों से अपेक्षा न करें। पुराना रोग उभर सकता है। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आज आप बहुत भाग्यशाली रहेंगे और अधिकारियों से विशेष सहयोग प्राप्त करेंगे। आप अच्छे शारीरिक प्रतिरोध का आनंद लेंगे। कार्यसिद्धि होगी। भाग्योन्नति के प्रयास सफल होने से आप प्रसन्न रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके उत्साह में थोड़ी सी कमी नजर आ सकती है। करियर से संबंधित नए अवसर आपको प्राप्त होंगे। आपको नये लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा। किसी पुराने दोस्त फोन आयेगा। किसी भी अनबन को जल्दी ही सुलझाने की कोशिश करें। अपना कोई निर्णय बदल सकते हैं। कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे लेकिन निश्चित रूप से इसमें आपको सकारात्मक परिणामों की ही प्राप्ति होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपको अनेक प्रकार की कठिनाइयों और चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है। आप अपने विवेक द्वारा परिस्थितियों को सामान्य कर लेंगे। किसी की चिकनी चुपड़ी तथा लुभावनी बातों में ना आएं। फालतू खर्च होगा। अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना जरूरी है। दांपत्य संबंधों में कुछ उदासीनता रहेगी। एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में दिलचस्पी बिल्कुल भी न लें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

शारीरिक और मानसिक रूप से आपको कुछ परेशानी हो सकती है। आज परिवार के लिए कुछ खास वक्‍त निकालेंगे। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। लेन-देन में सावधानी रखें। माता की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है। घर की योजनाओं को गुप्त रखने का प्रयास करें अन्यथा विरोधी अवसर से चूकने वाले नहीं हैं। कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे। मांसपेशियों में खिंचाव और दर्द की समस्या बढ़ सकती है, लापरवाही ना करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके रुके कार्यों में गति आएगी। मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। कुंवारे व्यक्तियों को विवाह के अवसर मिलने के योग बन रहे हैं। सरकारी नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा। कोशिश करने से आप बड़ी से बड़ी मुश्किल को भी आसानी से पार कर देंगे। नौकरी में प्रमोशन या वेतन वृद्धि की कोशिशों में आज आप कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

समय जितना पक्ष में है, उससे कहीं अधिक विरोध में है। धन सम्बन्धी फेरबदल करना चाहते हैं तो अभी न करें। किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप अपने परिवार और व्यवसाय पर न होने दें, क्योंकि इस वजह से अकारण ही गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं। आपका ध्यान किसी काम को लेकर भटक सकता है जो आपको परेशान कर सकता है। दूसरों की मदद से किए गए कामों में आप उलझ सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अचानक कोई पडोसी किसी चीज की मांग कर सकता है। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। कई दिनों से रुका काम को पूरा करके आज आप राहत की सांस लेंगे। जरूरतमंद की मदद के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे। ऑफिस में चल रहा विवाद खत्म हो सकता है। परिवार में आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज व्यावसायिक गतिविधियों में काफी प्रगति होने की संभावना है। घर के बड़े-बुजुर्ग आपके काफी प्रसन्न रहेंगे। जॉब को लेकर बड़े ऑर्डर मिल सकते हैं। व्यापार में आ रहे विघ्नों पर विजय प्राप्त कर लेंगे। प्रेम संबंधों में परस्पर समर्पण की भावना में वृद्धि होगी। आज का दिन आपके लिए आनंददायक और यादगार रहेगा। प्रेम-प्रसंग में भी आपको सफलता मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी नौकरी की तलाश पूर्ण होगी। अपनी वाणी में संयम भाव रखें। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अपने व्यवहार में लचीलापन रखें। घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। संपत्ति के मामलों में विजय प्राप्त हो सकती है। धन से जुड़ी सभी प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिल जायेगा। आर्थिक कार्यों में आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आप किसी काम के लिये योजना बना सकते हैं। आमदनी के स्रोत बढ़ सकते हैं। चल या अचल संपत्ति में वृद्धि होगी। जो व्यक्ति इस समय प्रेम संबंधो में नहीं है उन्हें एक अच्छी खबर मिल सकती है। वाहन या घर की देखभाल संबंधी कार्यों में खर्चा होगा। स्वास्थ्य संबंधी लापरवाही बिल्कुल ना बरतें, मौसमी बीमारियों का संकेत मिल रहा है। काम के साथ साथ अपना भी ध्यान रखना जरूरी है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज महिलाएँ अपने बच्चों के साथ शॉपिंग करने जा सकती हैं। दूसरों की अपेक्षा अधिक रहेगी। सामाजिक व व्यवसाय क्षेत्र में भी आज आपकी ख्याति चारों ओर फैलेगी, जिसका भरपूर लाभ उठाने में कामयाब रहेंगे और आपके कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न हो सकते हैं। भावना में बहकर कोई निर्णय न लें। सरकारी नौकरी मिलने का प्रबल योग है। इच्छाओं के पूर्ण होने का समय चल रहा है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 2 June 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : क्या घर में रखी भगवान की मूर्ति का अचानक टूटना होता है अशुभ, जानिए क्या कहता है शास्त्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button