अध्यात्म

घर से निकलते ही अगर ये घटनाएं घट जाएँ, तो समझ लीजिये होने वाला है आर्थिक लाभ

वैसे तो आपने कई बार अपने बुजुर्गों से शुभ अशुभ और शगुन अपशगुन जैसी चीजों के बारे में सुना होगा, लेकिन आज के समय में काफी कम लोग ही ऐसे होंगे जो इन बातों पर यकीन करते हो। यहाँ तक कि कई बार तो वैज्ञानकि दृष्टि से भी जीवन में अच्छा और बुरा होने के इन कारणों को सही माना गया है। तो ऐसे में हम अपने बुजुर्गों की बातों को पूरी तरह से झुकला नहीं सकता। बहरहाल अब अगर हम आर्थिक दृष्टि से देखे तो ऐसा कहा जाता है कि घर से निकलते ही अगर ये घटनाएं घट जाएँ, तो आर्थिक लाभ होने की काफी सम्भावना होती है। अब ये घटनाएं किस तरह की होती है, इसके बारे में भी हम आपको विस्तार से बताते है।

अगर ये घटनाएं घट जाएँ

अगर ये घटनाएं घट जाएँ तो मिलते है शुभ संकेत :

1. बता दे कि रास्ते पर चलते हुए या किसी जरूरी काम से बाहर जाते समय अगर चिड़िया आपके सर पर बीट कर दे, तो इसे अच्छा संकेत माना जाता है। जी हां इसका मतलब ये है कि आपको जल्दी ही फायदा होने वाला है।

2. गौरतलब है कि किसी को रूपये देते समय अगर कुछ रूपये आपके हाथ से छूट कर नीचे गिर जाएँ तो इसे भी आर्थिक लाभ होने का संकेत माना जाता है।

3. बता दे कि अगर आप कोई जरूरी काम खत्म करने जा रहे हो और तभी बारिश आ जाएँ तथा आप न चाहते हुए भी बारिश में भीग जाएँ। तो ये आपके कार्य की सफलता का संकेत है।

अगर ये घटनाएं घट जाएँ

घर से निकलते ही इन घटनाओं का होना माना जाता है अशुभ :

4. बता दे कि अगर आप मन में कोई बात सोच रहे हो और तभी आपको गाय के रम्भाने की आवाज सुनाई दे, तो इसका मतलब ये है कि आपकी सोची हुई बात सच होने वाली है।

5. गौरतलब है कि अगर कही जाते समय आपका दुपट्टा या पल्लू किसी पेड़ पौधे या दरवाजे में अटक जाएँ तो यह अशुभ संकेत माना जाता है। जी हां इसके बाद या तो आपको बाहर जाने का प्लान कैंसिल कर देना चाहिए या थोड़ा रुक कर जाना चाहिए।

6. बता दे कि अगर आप किसी शुभ काम की योजना बना रहे हो और तभी दूध गिर जाएँ या फैल जाएँ तो इसे अच्छा संकेत नहीं माना जाता।

7. गौरतलब है कि यात्रा पर जाते समय अगर किसी मुर्दे को अर्थी पर ले जाते हुए या हाथी, गाय और बछड़े को एक साथ देख ले, तो इससे यात्रा शुभ होती है। जी हां ये काफी शुभ संकेत है और इसका मतलब ये है कि आपकी यात्रा में आने वाली कष्ट टल चुके है।

हालांकि जो घटनाएं हमने बताई है हम उनकी प्रमाणिकता तो नहीं देते, लेकिन फिर भी शगुन अपशगुन के रूप में इन घटनाओं के काफी स्पष्ट रूप से आँका जाता है। इसलिए इन पर यकीन करना या न करना ये आपकी सोच पर ही निर्भर करता है, क्यूकि हम तो सिर्फ इतना ही कह सकते है कि घर से निकलते हुए अगर ये घटनाएं घट जाएँ तो इनका कुछ न कुछ मतलब तो जरूर होता है।

यह भी पढ़ें : बहुत कम लोगों को आते है ये सपनें, अगर आपको आये तो समझ लेना बहुत जल्दी होने वाला है आपका भाग्य उदय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button