अध्यात्मधर्म-कर्म

इन 4 राशी के लोगो के जीवन से सभी कष्टों को हर लेगा हनुमान जयंती पर किया गया यह सरल उपाय

श्री रामचंद्र प्रभु जी के सबसे प्यारे भगत भगत हनुमान जी के बारे में तो आप सभी लोग जानते ही होंगे। ये अपने भक्तों के प्रति काफी उदार है. अगर इन की दया दृष्टि किसी पर बनी रहती है तो उसके जीवन से कष्टों का स्वयं मिट जाता है और वह खुशहाल जीवन व्यतीत करता है. जैसा कि आप सभी जानते हैं आज हनुमान जयंती है. अगर हम बात करें हिंदू कैलेंडर की तो चैत्र शुक्ल प्रतिपाद को इनकी जयंती के रूप में मनाया जाता है।
ज्योतिषियों के अनुसार अगर हम आज के दिन इनकी भक्ति करेंगे तो हमें अपनी इच्छा अनुसार फल जरुर मिलेगा. ऐसे तो भगवान की पूजा अर्चना करने के लिए कोई विशेष दिन नहीं होता हम किसी भी समय भगवान को याद कर सकते है. भगवान को याद करना हर समय सही होता है लेकिन आज उनकी जयंती पर एक विशेष योग बन रहा है जोकि लोगों पर काफी कृपा करेगा।
हम आपको बता दें कि आज आज उनकी जयंती पर एक खास नक्षत्र योग बन रहा है जो आपके जीवन को खुशियों से भर भर कर देगा. तो चलिए आपको कुछ आसान से उपाय बताते हैं जिन्हें अपनाकर आप काफी आनंदित महसूस करेंगे.

राशि के अनुसार पूजा :

God Worship
आज हनुमान जयंती के दिन अपनी राशि के अनुसार ज्योतिष से पूछ कर उनसे उनकी पूजा-अर्चना कर सकते हैं लेकिन एक बात का ध्यान रखें जहाँ पर पूजा पाठ करें वहां अच्छी तरह साफ सफाई कर ले और पूजा पाठ खत्म होने के बाद कुछ केले बंदरों को जरूर खिला दें. ऐसा करना आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा और इसे हनुमान जी काफी खुश हो जाएंगे.

इन चार राशियों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहेगी :

मेष राशि :

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन बड़ा ही शुभ है हनुमान जी की एक विशेष कृपा है. अगर ये लोग आज मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करें और हनुमान जी का आशीर्वाद ले दो उन्हें मनचाहा फल मिल सकते हैं लेकिन वह इस बात का विशेष ध्यान रखें कि मंदिर में हनुमान की आरती में जरूर शामिल हों.

मिथुन राशि :

Little Girl

मिथुन राशि के लोग आज के दिन रामचरितमानस का पाठ जरूर करें ऐसा करने से राम के सबसे प्यारे भक्त हनुमान जी काफी खुश हो जाते हैं और मिथुन राशि के लोगों पर अपनी असीम कृपा बरसाते हैं इसलिए ऐसा करना उनके लिए हितकर होता है.

कुंभ राशि :

वैसे तो कुंभ राशि के लोग हनुमान जी के कब करीब होते हैं कुंभ राशि के लोगों को आज के दिन उत्तर कांड का पाठ करना काफी फलदायक होगा इसलिए भगवान की पूजा अर्चना करके एक बार उत्तर कांड का पाठ जरूर करें ताकि आपके जीवन में किसी प्रकार का कोई कष्ट ना हो.

मीन राशि :

Hanuman

मीन राशि के लोग इस दिन हनुमान चालीसा और बाल राम कथा का पाठन जरूर करें. वे हनुमान मंदिर में सिंदूर और ज्योत लेकर जरुर जाए। ऐसा करने से हनुमान काफी खुश हो जाते है और अपने भगतो पर विशेष दया दृष्टि बनाए रखते है।

नोट : राशी के अनुसार कुछ भिन्नता भी हो सकती है इसलिए एक बार किसी ज्योतिष से जरुर मिल ले. हमारा उद्देश्य किसी विशेष धर्म, राशी या भगवान के खिलाफ किसी गलत चीज का प्रचार करना नही है. इस जानकारी में कुछ त्रुटी भी हो सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button