दिलचस्पलाइफस्टाइल

विराट कोहली के पीने का पानी आता है फ्रांस से, जानिए एक लीटर की कीमत और इसके पीने के फायदे

बता दे कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया में छाएं हुए है। जी हां विराट कोहली न केवल अपने खेल को लेकर बल्कि अपनी लाइफस्टाइल को लेकर भी सुर्ख़ियों में बने रहते है। हालांकि अब वह जल्दी ही पिता बनने वाले है और इस बात को लेकर वह बेहद खुश भी है। मगर यदि हम विराट कोहली की महंगी लाइफस्टाइल की बात करे तो आपको जान कर हैरानी होगी कि विराट कोहली के पीने का पानी का भी फ़्रांस से आता है और ऐसे में उनकी एक लीटर पानी की बोतल की कीमत जान कर आप भी दंग रह जायेंगे।

कोहली के पीने का पानी

फिट रहने के लिए विराट कोहली ने लिया था ये फैसला :

गौरतलब है कि विराट कोहली अपना ज्यादातर समय जिम में ही बिताते है। जी हां वह अपनी फिटनेस का काफी ख्याल रखते है और यही वजह है कि कोहली उन चुनिंदा खिलाडियों में शामिल है जो अपनी बेहतरीन फिटनेस के लिए जाने जाते है। हालांकि अपनी फिटनेस को बनाएं रखने के लिए विराट कोहली को कई चीजों का त्याग भी करना पड़ा है। जैसे कि कई साल पहले विराट कोहली ने वीगन बनने का फैसला किया था, जिसका मतलब ये है कि वो नॉन वेज तो क्या दूध से बनी किसी भी चीज को नहीं खाएंगे। तब विराट के इस फैसले को लेकर हर किसी ने कहा था कि वे स्टेमिना नहीं बना पाएंगे, लेकिन फिर भी विराट ने सबसे बेहतरीन एथलीट बन के दुनिया को दिखा दिया कि वो सही थे।

फ्रांस की एवियन कंपनी से आता है विराट के पीने का पानी :

वही अगर हम उनके पीने के पानी की बात करे तो विराट कोहली के पीने का पानी फ़्रांस की एवियन कंपनी से आता है। यानि कोहली सिर्फ नेचुरल स्प्रिंग वाटर ही पीते है, जो पूरी से केमिकल मुक्त होता है। केवल इतना ही नहीं इसके इलावा इसकी कीमत छह सौ रूपये से लेकर पैंतीस हजार रूपये लीटर तक होती है। बता दे कि भारत में एवियन वाटर की एक लीटर बोतल के पानी की कीमत करीब छह सौ रूपये है। अगर हम साफ शब्दों में कहे तो विराट कोहली एक साल में छह लाख 57 हजार का तो सिर्फ पानी ही पीते है और ऐसे में उनकी बाकी चीजों की कीमत कितनी होगी, इसका अंदाजा भी आप बखूबी लगा सकते है।

ये है इस पानी को पीने के फायदे :

कोहली के पीने का पानी

वैसे इस पानी को पीने के काफी फायदे भी होते है, जैसे कि इसे पीने से न केवल वजन कम होता है, बल्कि तनाव भी दूर होता है। इसके साथ ही इस पानी में कई तरह के रासायनिक गुण भी पाएं जाते है। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि अमेजन पर एक लीटर पानी की बोतल की कीमत करीब चार सौ पचास रूपये है। इस पानी को फ़्रांस से एक्सपोर्ट किया जाता है और इसे यूरोप के पहाड़ों से निकाला जाता है। वैसे अगर हम आम लोगों की बात करे तो आम लोग भी पानी को उबाल कर पीने से उसका फायदा लेना बखूबी जानते है।

यह भी पढ़ें : होटल में बचे हुए साबुन का क्या किया जाता है, क्या आप जानते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button