अध्यात्मवास्तु

बहुत कम लोगों को आते है ये सपनें, अगर आपको आये तो समझ लेना बहुत जल्दी होने वाला है आपका भाग्य उदय

वैसे तो हर इंसान नींद में बहुत सारे सपने देखता है, लेकिन उनमें से कुछ सपने ऐसे होते है जो किस्मत से जुड़े होते है। जी हां स्वपन्न शास्त्र के अनुसार जो सपने किस्मत से जुड़े होते है, वो इंसान को किस्मत का धनी बनाते है। यही वजह है कि स्वपन्न शास्त्र में इन सपनों को काफी खास माना जाता है। बता दे कि इंसान को किस्मत का धनी ये सपने बनाते है और अगर आपको भी ये सपने आते है तो यकीनन आपकी किस्मत का ताला भी खुल सकता है। हालांकि ऐसा कहा जाता है कि इन सपनों को देखने के बाद इनका जिक्र किसी से भी नहीं करना चाहिए, क्यूकि ऐसा करने से न तो सपना पूरा होता है और न ही उसका शुभ फल मिल पाता है। तो चलिए अब आपको इन सपनों के बारे में विस्तार से बताते है।

ये 5 सपने बनाते

ये सपने देखना माना जाता है शुभ :

गाय की सेवा करना अगर सपने में आप खुद को गाय की सेवा करते हुए देखे तो यह सपना काफी शुभ माना जाता है। जी हां इसका मतलब ये है कि जो व्यक्ति इस तरह का सपना देख रहा है, उसका भाग्य चमकने वाला है। बता दे कि ऐसा सपना देखने के बाद गाय को हरा चारा जरूर देना चाहिए और इस बात का ध्यान रखे कि इस सपने का जिक्र किसी से न करे।

गोबर से घर लीपना बता दे कि इस तरह का सपना देखना भी शुभ माना जाता है। जी हां स्वपन्न शास्त्र के अनुसार किसी भी इंसान को इस तरह के सपने मुश्किल से ही आते है। इसके इलावा ऐसा माना जाता है कि इस तरह के सपने देखने के बाद किसी जरूरतमंद को फलों का दान जरूर करना चाहिए, इससे आपकी किस्मत बदल सकती है।

ये 5 सपने बनाते

आंगन में नाचता हुआ मोर देखना गौरतलब है कि अगर आंगन में मोर नाचता हुआ दिखे तो इस सपने का संबंध भाग्य से होता है। जी हां स्वपन्न शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि इस तरह का सपना देखने से भाग्य चमक जाता है। वही जिन लोगों को इस तरह का सपना आता है, उन्हें कष्टदायक रोगियों को तेल जरूर दान करना चाहिए।

क्या आपको कभी आते है ऐसे सपने :

केले के पेड़ को देखना : बता दे कि ये सपना देखना भी काफी शुभ और लाभकारी माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इस तरह का सपना देखने के बाद पीले भोजन का दान जरूर करना चाहिए, क्यूकि यह सपना भाग्य बदलने के लिए काफी खास माना जाता है। यहाँ इस बात का ध्यान रखे कि इस सपने के बारे में गलती से भी किसी को न बताएं।

ये 5 सपने बनाते

दरवाजे खुलते हुए देखना : अब इस सपने के बारे में पढ़ने के बाद ही आपको पता चल गया होगा कि इसका मतलब किस्मत के दरवाजे खुलने से है। जी हां इस तरह का सपना देखना काफी अच्छा माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि सपने में दरवाजों को खुलते हुए देखने से किस्मत के बंद दरवाजे भी खुलने लगते है। बता दे कि इस तरह का सपना देखने के बाद किसी जरूरतमंद को पीले या नारंगी रंग के वस्त्र जरूर दान करे।

यह भी पढ़ें : बहुत कम लोग जानते है घरों के दरवाजे पर लगने वाले इन मांगलिक चिन्हों के महत्व को, जाने क्या है इनका मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button