राशिफल

राशिफल 20 अक्टूबर 2022 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान विष्णु की असीम कृपा, पारिवारिक रिश्तों में आएगी मधुरता, लेकिन इनकी बढ़ेगी आर्थिक समस्याएं

Rashifal 20 October 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 20 October 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

परिवार में सुख-शांति रहेगी। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा। वरिष्ठ सहकर्मी और रिश्तेदार मदद का हाथ बढाएंगे। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों पर ध्यान दें। परिवार से जुड़े कार्यों को आज प्राथमिकता दें यदि कोई कार्य पेंडिग चल रहा है तो उसे आज निपटा लें। नींद ठीक से ना होने के कारण चिड़चिड़ापन महसूस हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कार्यक्षेत्र की बात की जाए तो आज का दिन आपके लिए अत्यधिक लाभकारी साबित होगा। आप अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। आप फिजूल के खर्च को कम करने का प्रयास करेंगे तो आपके भविष्य के लिए पैसे इकट्ठे में आसानी होगी। आई टी और मीडिया से जुड़े जातक सफल रहेंगे। लव लाइफ में आज हर्षित रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप जिस काम की शुरआत करेंगे उसको समय रहते पूरा कर लेंगे। किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं। मानसिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। आपकी कोई अधूरी मनोकामना पूर्ण हो सकती है। नौकरी में तरक्की के मिलने के प्रबल योग हैं। बड़े अधिकारियों की कृपा दृष्टि बनी रहेगी। आपका दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। भाई बहनों का सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। नई दोस्ती हो सकती है। मंगल काम बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र और बिजनेस में सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे और चोट तथा रोग से बचे। इसके साथ ही पैसों का लेन देन करने से भी आपको बचना चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज के दिन प्रसन्नता से भरपूर रहेंगे, दिल की बात अपनों से साझा करें। कार्यकुशलता से कमाई के नए साधन खोज पाएंगे। ऑफिशियल कामकाज भी समय पर दक्षता से पूरा होगा। आजकल आपको थोड़ा हाइजिनिक रहना चाहिए। कामकाजी महिलाओं को घरेलू वातावरण में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। घरेलू मामले में आप किसी जानकर व्यक्ति से सलाह लेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

इस दिन आपकी योजनाओं में अंतिम पल में परिवर्तन हो सकते हैं। किसी भी प्रकार की यात्रा को आज स्थगित ही रखें, क्योंकि इसमें समय व्यर्थ होने के अलावा और कुछ हासिल नहीं होने वाला है। घर की पर्सनल बातों को किसी से साझा न करें। विद्यार्थी अधिक परिश्रम करें। संम्पति का विवाद उभर सकता है। रोजगार में वृद्धि होगी। कार्य के प्रति किया गया प्रवास मनोनुकूल रहेगा। शत्रु पक्ष आपसे दूरियां बनाकर रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिसका प्रभाव जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में दिखेगा। पड़ोसियों और सगे-संबंधियों से विवाद की आशंका है, वाणी संयमित रखें। अगर आप नौकरी करते हैं तो बॉस के साथ तालमेल अच्छा रहेगा। आपकी मेहनत से वे काफी प्रभावित होंगे। खनन व्यवसायियों के लिए समय राहत भरा रह सकता है। दूसरो की उन्नति से दुखी न हों खुद मेहनत करें और संकुचित मानसिकता बदलें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी नए कार्य को शुरू करने के लिए आज का दिन सबसे उत्तम है। शांतिपूर्ण कार्य करने से प्रसन्‍नता रहेगी। बाहर का खाना कुछ दिनों के लिए त्याग दें तथा भरपूर मात्रा में तरल पदार्थों का सेवन करें। ऐसा करने से आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद ले पाएंगे। किसी की बातों में न आकर अपनी योग्यता पर ही विश्वास रखें, अन्यथा कोई आपके उसूलों का नाजायज फायदा भी उठा सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपको एक साथ कई काम संभालने पड़ सकते हैं। आज आपको अपने जरूरी कामों पर ध्यान देना होगा, क्योंकि कोई महत्वपूर्ण कार्य विलंब हो सकता है, जिसके चलते आप काफी परेशान रहेंगे। अचानक घर में मेहमानों का आगमन होगा, जिससे घर में चहल-पहल बनी रहेगी। माता-पिता के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे। मनोरंजन के कार्यो में रुचि बढ़ेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कोई बाहरी व्यक्ति आपको बहला-फुसलाकर अपना मतलब निकाल सकता है। इसलिए दूसरों की बातों में ना आएं और सचेत रहें।रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में बिल्कुल भी निवेश ना करें। भारी नुकसान होने की आशंका है। युवा वर्ग प्रेम प्रसंगों में ना पड़कर अपने कैरियर पर ध्यान दें। कोई पुराना वाहन बेचने का मन बना सकते है। ज्यादा गरिष्ठ और ठंडी चीजों के सेवन से परहेज करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को बहुत सराहना मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए दिन उचित साबित होने वाला है। आज आप अपनी बुद्धिमानी से कठिन काम निपटा सकते हैं। पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा। आज आध्यात्मिक तथा धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रूचि बढेगी। आप बड़ों का आदर-सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे। किसी भी अजनबी व्यक्ति के ऊपर जरूरत से ज्यादा भरोसा ना करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने का दिन है। कोई काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न लोगों का साथ ही किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सानिध्य मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन उत्साह से भरा हो सकता है। आज अपनी रणनीति किसी के साथ साझा न करें। कोई ऐसे काम की योजना सामने आ सकती है जिससे आपकी प्रसिद्धि बढ़ सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 20 October 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में पड़ी ये चीजे बनती है कंगाली की वजह, देखते ही तुरंत हटा दें अपने घर से

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button