दिलचस्प

मजदूर की बेटी के खाते में सुबह थे इतने करोड़ रूपये, फिर शाम होते ही बदल गए हालात

कहते है कि इंसान के हालात बदलते देर नहीं लगती और जब किसी इंसान के अच्छे हालात बुरे हालातों में बदल जाएँ तब उस इंसान पर क्या बीतती है, ये कोई नहीं समझ सकता। बता दे कि इस मजदूर की बेटी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। जी हां सुबह तो मजदूर की बेटी के खाते में करोड़ों रूपये थे, लेकिन शाम होते होते खाते की कहानी ही बदल गई। दरअसल बलिया जिले के बांसडीह थाना क्षेत्र के रुकनपुरा गांव की रहने वाली लड़की के खाते में दस करोड़ रूपये होने की बात फर्जी बताई जा रही है।

मजदूर की बेटी के खाते

मजदूर की बेटी के खाते के साथ चल रहा था ठगी का खेल :

इस बारे में बैंक का कहना है कि इस खाते का संचालन ऑनलाइन ठगी करने वाले ठगों द्वारा किया जा रहा था। ऐसे में शिकायत दर्ज होने के बाद फरीदाबाद पुलिस के कहने पर खाते को होल्ड किया गया। वही जब खाता होल्ड किया गया, तब खाते में पांच हजार रूपये की रकम आई, जो अभी भी खाते में मौजूद है। वो इसलिए क्यूकि इस रकम को न निकाल पाने के कारण ठगों ने खाते से रूपये लेना बंद कर दिया।

गौरतलब है कि इलाहाबाद बैंक की बांसडीह शाखा के पूर्व प्रबंधक स्वप्ननिल सिंह का कहना है कि इस साल फरवरी के महीने फरीदाबाद जिले की इलाहाबाद बैंक शाखा के मैनेजर का उनके पास फोन आया। जिसके बाद उन्होंने बताया कि इस संबंधित खाते को लेकर ऑनलाइन ठगी हो रही है और इस खाते से कई तरह के माध्यमों से पैसे मंगवाएं जा रहे है। यहाँ तक कि ऑनलाइन भुगतान करने में भी खाते का इस्तेमाल किया गया है और साथ ही ये भी बताया गया कि फरीदाबाद पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है। जिसके बाद लड़की को बैंक बुलाया गया और उससे पूरी डिटेल्स ली गई, लेकिन वह कुछ भी नहीं बता पाई।

इस तरह से सच आया सामने :

जी हां जब लड़की से पूछा गया कि तुम्हारे खाते में इतनी रकम कहा से आ रही है और कैसे जा रही है, तो वह कुछ भी न बता पाई। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि लड़की ने सिर्फ इतना बताया कि उसके पास पंजाब से फोन आया था और फोन करने वाले व्यक्ति ने उसे पैसे देने की लालच दे कर खाते की डिटेल्स और एटीएम कार्ड सब कुछ मंगवा लिया।

बस इसके बाद से उसे अपने खाते के बारे में कोई जानकारी नहीं है और ऐसे में लड़की से बातचीत करने के बाद ये साफ हो गया कि उसे ठगों द्वारा ठगा गया है। इसके साथ ही स्वप्ननिल ने बताया कि जब लड़की बैंक में खाते में रकम की जानकारी देने के लिए पहुंची, तब क्लर्क से गलती हो गई, क्यूकि उसने दस करोड़ के होल्ड को रकम समझ कर गलत जानकारी दे दी।

शिकायत दर्ज करवाने के बाद पता चली ऑनलाइन ठगी की सच्चाई :

मजदूर की बेटी के खाते

वही इस बारे में बैंक के वर्तमान प्रबंधक का कहना है कि सूबेदार साहनी की पुत्री सरोज कुमारी का खाता दो साल पहले खोला गया था और ऐसे में इस खाते से दस बीस हजार करके कई बार रूपये निकले और जमा किये गए है। इसी बीच फरीदाबाद शाखा की शिकायत पर पूर्व शाखा प्रबंधक द्वारा फरवरी के महीने में खाते पर अनुमानित दस करोड़ का होल्ड लगा दिया गया और वर्तमान समय में इस खाते में पांच हजार दो सौ रूपये है।

फ़िलहाल लड़की को जिस नंबर से फोन किया गया था, वह भी बंद बता रहा है और लड़की को भी इस बात की जानकारी नहीं है कि आखिर उसके खाते में पैसे कहा से आते है और कहा से जाते है। यानि मजदूर की बेटी के खाते में ठगों द्वारा पैसों की खूब ठगी की जा रही थी, लेकिन अब इस मामले में पुलिस की दखलअंदाजी से सब कुछ साफ हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : खादान मजदूर लड़कियों ने जब बताया अपना दर्द, कैसे दो पैसे के लिए खुद को बेचती थी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button