राशिफल

राशिफल 20 नवंबर 2020 : आज का शुक्रवार रहेगा इन जातकों के पक्ष में, मिलेंगी ढेरों खुशियां और खुलेंगे सफलता के नए मार्ग

Rashifal 20 November 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 20 November 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपको सामाजिक व पारिवारिक सराहना भी प्राप्त होगी। पिता से वाद-विवाद टालें। मानसिक स्तर पर कमजोर महसूस करेंगे। अध्ययन में मन लगेगा। किसी प्रबुद्ध व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। आय बनी रहेगी। चोट व रोग से बचें। भविष्य संबंधी महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नौकरी पेशा लोगों को अपना काम बहुत अधिक ध्यान पूर्वक करने की आवश्यकता है। नई योजना आपके व्यवसाय को और अधिक गति प्रदान करेगी। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। शत्रु परास्त होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

धार्मिक कार्यों में भी आप रूचि ले सकते हैं। अपने कार्य को लेकर लघु यात्रा करनी पर सकती है। पारिवारिक माहौल खुशहाल बना रहेगा। नौकरी के क्षेत्र में शांति बनी रहेगी। बड़े अधिकारी आपसे बेहद खुश रहेंगे। रिश्तों में नजदिकियां बढ़ेंगी। आपके धन-धान्य में बढ़ोत्तरी होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कोई अटकी प्रक्रिया फिर से शुरू हो सकती है। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। अनहोनी की आशंका रहेगी। परिवार के साथ आनंद पूर्वक समय बिताऐंगे। इस राशि के अविवाहित लोगों के विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। अनावश्यक खर्चे भी सामने आएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिवार से जुड़ी महत्वकांक्षा जल्दी पूरी होगी। कुछ जरूरी चीजें आपको फायदे दिला सकती हैं। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक मजबूत रहेगा। कोई पुराना विवाद समाप्त होने से राहत मिलेगी। आज किसी दोस्त से अनबन हो सकती है। प्रेम संबंधों में मर्यादा का ध्यान अवश्य रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अपने रिश्ते को संभालने और संवारने का समय है। जीवनसाथी को पूरा समय दें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। किसी व्यक्ति के द्वारा अपमान हो सकता है। आज आपको किसी को भी पैसा उधार देने से बचना होगा। स्थायी संपत्ति के कार्य लाभदायक रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज दिन की शुरुआत से ही व्यस्तता रहेगी, जिससे दिनचर्या प्रभावित होगी। कोई आपकी भावुकता और उदारता का फायदा उठा सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। कार्य की सफलता के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। कार्यस्थल में आपका दबदबा बना रहेगा। धनहानि की आशंका है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। अचानक प्रभावशाली लोगों से मुलाकात हो सकती है, जो भविष्य में बेहद फायदेमंद साबित होंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। परिवार के साथ सुख-शांति बनी रहेगी। आपकी किसी न्यायपूर्ण बात का विरोध हो सकता है। कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

घरेलू काम की शुरुआत के लिए आज का दिन आपके लिए शुभ है। जीवनसाथी के साथ यात्रा संभव है, लेकिन जीवनसाथी से बहस करने से बचें। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, अचानक धन प्राप्ति के योग नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज भाग्यवश साहस खूब बढ़ा-चढ़ा रहेगा। बाहरी संबंधों से लाभ मिल सकता है। कार्य में सहयोग और सामंजस्य की अपेक्षा रख सकते हैं। कोई बड़ा खर्च हो सकता है। गलतफहमी के कारण विवाद संभव है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। विद्यार्थी वर्ग के लोगों का मन पढ़ाई में लगेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अगर आप नई जगह जाना चाहते है तो यह समय अनुकूल नहीं है। मेहमानों से मिलते समय आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखना होगा। फिजूलखर्ची अधिक होगी। ऑफिस में आपके ऊपर कोई महत्वपूर्ण कार्यभार आ सकता है। अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करेंगे, तो उन्हें बुरा लग सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

परिवार के किसी सदस्य को आपकी मदद की जरूरत पड़ेगी। घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। आपके प्रेम संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगीं। खानपान के प्रति लापरवाही आपकी पाचन क्रिया को असंतुलित कर सकती हैं। आज किसी खट्टी चीज का सेवन न करें। सामूहिक काम निपटाने के लिहाज से दिन अच्छा है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 20 November 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन राशियों के लोग होते है सबसे ज्यादा झूठ बोलने में माहिर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button