राशिफल

राशिफल 17 सितम्बर 2021 : आज माँ लक्ष्मी की कृपा से इन जातकों के जीवन में बनेंगे धन लाभ के अनेक अवसर, फूल की तरह खिल उठेगा इनका इनका भाग्य, पढ़ें अपना राशिफल

Rashifal 17 September 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 17 September 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आर्थिक मामलों में बहुत अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। जो लोग आपके कार्य में अवरोध पैदा कर रहे थे वे अब खुद आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनं‍द मिलेगा। आपका चिड़चिड़ा स्वभाव आपके प्रियजनो को दुख पहुंचा सकता हैं। आज आप समाज, मित्र और परिवार में अलग स्थान बना सकते हैं। लोगों से अपनी खास बातें साझा न करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

क्रोध में लिए गए निर्णय कारण आपको पछताना पड़ सकता है। स्वास्थ्य सही रहेगा लेकिन खान पान पर ध्यान दे। व्यर्थ के कार्यों में उलझ सकते हैं। बच्चों को समय जरूर दे और उनकी पढ़ाई पर विशेष नजर बनाये रखें। व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा में कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। नौकरी में बॉस व अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे। मौसमी बीमारी से सतर्क रहें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

युवा वर्ग को नौकरी के अच्छे अवसर मिलेंगे। आज किसी भी काम को करने में जल्दबाजी करने से बचें, वरना खामियाजा भुगतना पड सकता है। अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो शादी के लिए अभी समय अनुचित है कुछ समय इंतजार करना बेहतर रहेगा। नकारात्मक विचार की वजह से आप अपने लक्ष्य भटक सकते हैं, इस बात का अवश्य ध्यान रखें। कभी-कभी अकेलापन जैसा भी महसूस होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

लंबे समय से चली आ रही परिवार की समस्या दूर होगी। घर बैठकर शिक्षा का विकल्प ढूंढें और उस दिशा में पूरी तरह से प्रयास करें, सफलता मिलेगी। मन को छोटा न करें, आशावान बनें। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। कुछ पारिवारिक और कुछ स्वास्थ्य से संबंधित तनाव मिल सकता है। अधिक एसिडिटी के कारण सिर दर्द हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyकिसी कारणवश आप झूठ का सहारा ले सकते हैं। परंतु इस बात का ध्यान रखें कि जिस कार्य को आप सहज और सरल समझ रहे थे, वह बहुत ही मुश्किल से भरा हुआ होगा। दुसरो के मामलो में न पड़े। न चाहते हुए भी आपको दूसरों के लिए काम करना होगा। सेहत में गिरावट आ सकती है। कोई बुजुर्ग आपको डांट सकता है। परिवार की चिंता रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी बड़े निवेश का अंदेशा है जो लाभदयक रहेगा। आज आप कोई कठिन विषय पूरा करने में सफल रहेंगे। कर्ज से जल्द छुटकारा मिल सकता है। कुछ दोस्त गुप्त रुप से भी आपकी मदद कर सकते हैं‌। आपके मन से चिंता का भार हल्का हो जाएगा और आप मानसिक रूप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे। कोई व्यक्ति अपने अंदर की केवल सकारात्मक बातें दिखाकर आप को आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है, सावधान रहें ।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी लाभकारी अवसर की तलाश में हैं। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी है अन्यथा धन हानि हो सकती है। किसी कार्यक्रम की रूप रेखा बना सकते हैं। पुराना लेन-देन होगा। रिलेशनशिप से संबंधित बातों को आगे बढ़ाने में हड़बड़ी बिल्कुल न करें। अपने आसपास के लोगों पर बारीकी से नजर रखें कोई आपको गलत साबित कर सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी भी काम को तुरंत शुरू करने से पहले गंभीरता से सोच विचार कर लें। जमीन-मकान खरीदने में जल्दबाजी न करें यह समय अनुकूल नहीं है। दूसरों से अपेक्षा पूरी नहीं होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। विवाद में न पड़ें। भूमि, भवन के काम बनेंगे। दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने में कामयाब हो सकते हैं। बड़े भाई के साथ सम्बन्ध की ओर विशेष ध्यान दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप थोड़े मूडी और थोड़े ज्यादा ही संवेदनशील हो सकते हैं। सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका भी आपको मिल सकता है। दोस्तों के साथ बहुत अच्छा समय बीतेगा। आकस्मिक खर्च के योग हैं। बच्चों को लेकर आप हमेशा चिंतित रहते है। दांपत्य संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। किसी नजदीकी संबंधी की तरफ से कोई अप्रिय समाचार मिलने से उदास हो सकते हैं। बुरी संगत तथा आदतों से दूर रहे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापारियों के लिए आज का दिन अत्यंत शुभ रहने वाला है। वैवाहिक जीवन ठीक रहेगा। किसी बात को लेकर उलझन में रहेंगे। साझेदार के साथ काम करने का सही समय है। किसी व्यक्ति द्वारा अचानक से ही प्रपोजल आपको प्राप्त हो सकता है। आपके सोचने के तरीके में बदलाव हो सकता है। घर परिवार में हंसी खुशी का वातावरण रहेगा। आज क्रोध और वाणी पर संयम बरतें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआज किसी भी प्रकार की यात्रा से परहेज करें, अन्यथा कष्टदायक स्थिति रहेगी। कुछ ऐसी चीजें सामने आ सकती हैं जो आपको भविष्य में बड़ा फायदा देंगी। नौकरी में छोटी-मोटी परेशानियां आएंगे। लेकिन आप अपने मेहनत व परिश्रम द्वारा उनका हल निकाल लेंगे। बाहरी लोग आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न करेंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा परन्तु व्यायाम और योगा पर भी ध्यान देना आवश्यक है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस समय आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल बना कर रखें। किसी भी तरह के विवाद से बचें। अपने किसी प्रकार के फैसले अपने परिवार पर ना थोपें। आपको मकान, वाहन, वगैरह के दस्तावेजों को अत्यंत संभालकर रखना होगा। अगर सेहत की बात करें तो कमर में जकड़न महसूस हो सकती है। दालों-दलहनों के कारोबारियों को अधिक अनुकूलता रह सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 17 September 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : जब किन्नर मांगे पैसे तो कह दे बस ये शब्द, इससे बदल जाएगी आपकी किस्मत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button