बॉलीवुडसामान्य ज्ञान

ऑटोप्सी रिपोर्ट के अनुसार सुशांत के गले पर थे लिगेचर मार्क, जानिए क्या होता है इस निशान का मतलब

वैसे तो सुशांत सिंह राजपूत के केस की कड़ियाँ सुलझने की बजाय और भी उलझती जा रही है, लेकिन इस बीच हर किसी के मन में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर सुशांत के गले पर जो निशान पाएं गए थे वो क्या है। जी हां सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि उनके गले पर लिगेचर मार्क पाए गए है। अब ऑटो’प्सी रिपोर्ट के अनुसार आखिर इस निशान का मतलब क्या होता है, ये आपको आगे पढ़ने के बाद ही पता चलेगा। Sushant Singh Rajput

 

जाने आखिर क्या है लिगेचर मार्क का मतलब :

बता दे कि ऑटोप्सी रिपोर्ट में ये बताया गया है कि सुशांत की मौ’त फां’सी से दम घुटने की वजह से हुई थी। वही अगर हम लिगेचर मार्क की बात करे तो इसे आम भाषा में गहरा निशान भी कहा जाता है, जो सुशांत के गले पर साफ देखे जा सकते थे। जी हां आमतौर पर ये निशान यू शेप के होते है, जिससे ये पता चलता है कि गले को रस्सी या वैसी ही किसी चीज से कसा गया है। इसके इलावा पोस्टमा’र्टम रिपोर्ट के अनुसार सुशांत के गले और सिर के आस पास कोई भी हड्डी नहीं टूटी थी।

सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाली डॉक्टर्स की टीम से सीबीआई करेगी ये सवाल :

हालांकि सुशांत की रिपोर्ट को लेकर सवाल इसलिए भी उठाएं जा रहे है क्यूकि रिपोर्ट में न तो मरने के समय का जिक्र किया गया है और न ही सुशांत की बॉडी का कोरोना टेस्ट किया गया था। ऐसे में अब सीबीआई की टीम उन डॉक्टर्स से पूछताछ करेगी, जिन्होंने सुशांत का पोस्टमार्टम किया था। यहाँ तक कि रिया भी पंद्रह जून को कूपर अस्पताल के श’व गृह में गई थी, जब कि उनके पास वहां जाने की इजाजत भी नहीं थी। यही वजह है कि अब सीबीआई की टीम डॉक्टर्स से ये सवाल करेगी कि ऑटो’प्सी की रिपोर्ट आने से पहले रिया पैंतालीस मिनट तक आखिर वहां क्या कर रही थी।

रिया के श’वगृह में आने को लेकर अस्पताल प्रबंधन पर उठ रहे है सवाल :

ऑटोप्सी रिपोर्ट के अनुसार

दरअसल रिया, सुशांत की रिश्तेदार नहीं है, तो ऐसे में उन्हें अंदर जाने की इजाजत नहीं थी, लेकिन फिर भी अस्पताल प्रबंधन ने रिया को नहीं रोका और इसलिए अब अस्पताल प्रबंधन पर सवाल खड़े हो रहे है। वही रिया से जुड़े लोगों का कहना है कि वह आखिरी बार सुशांत का चेहरा देखना चाहती थी और इसी वजह से उन्हें इजाजत दे दी गई। फिलहाल तो ऑटोप्सी रिपोर्ट के अनुसार सुशांत के गले पर जो निशान मिले है, वो काफी कुछ ब्यान कर रहे है, क्यूकि आत्मह;त्या करने के और भी बहुत से तरीके है, तो सुशांत ने इसी रास्ते को क्यों अपनाया, क्या सच में ये खुद सुशांत ने किया या किसी ने उनसे करवाया, इन सवालों के जवाब अब सीबीआई बखूबी ढूंढ रही है।

यह भी पढ़ें : सुशांत का रूम जिसने खोला था उसने बताई बहुत अहम बातें, आप भी जाने किसने खोला था आखिर सुशांत का रूम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button