राशिफल

राशिफल 6 मार्च 2023 : आज इन राशियों पर बरसेगी भगवान शिव की कृपा, मिलेगा पुराने कर्ज से छुटकारा, विरोधी होंगे परास्त, लेकिन ये रहें जरा संभलकर

Rashifal 6 March 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 6 March 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज प्रेम एवं संतान से नजदीकी बनी रहेगी। किसी पर भी तुरंत भरोसा ना करें, ये आपके लिये थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। आपके मस्तिष्क में नई-नई योजनाएं बनेंगी। अभी तक जो आपने अपनी कार्यशैली में परिवर्तन संबंधी योजनाएं बनाई थी, उन पर अमल करने का उचित समय है। बिजनेस में लेन-देन का ख्याल रखें। यात्रा के दौरान गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और आप बड़े उत्साह के साथ पारिवारिक गतिविधियों में भाग लेंगे। आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। जो आने वाले समय में आपके लिए फायदेमंद रहेगा। हो सके तो आज उधार के लेन-देन से बचें। आज आपको व्यापार में अचानक लाभ का अवसर मिल सकता है। आपके व्यापार की स्थिति अच्छी रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके माता-पिता की मदद से आपके वित्त मजबूत हो जाएंगे। आज आपके स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी। प्रयोग करने और प्रयास करने का यह एक अच्छा समय है। सफलता का इनाम बेहतर रहेगा। हर्ष आनंद टाइम पास करेंगे। सेहत के मामले में समझौता न करें। अपने दोस्तों के साथ थोड़ा समय व्यतीत करें। आप से कोई व्यवहारगत गलती हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके कुछ काम पूरे हो सकते हैं। माता-पिता की मदद मिलेगी। पार्टनर से सहयोग लेने में संकोच न करें। सामाजिक सम्बन्धों का लाभ मिलेगा, आश्वासन प्राप्त होंगे। जरूरत के वक्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा। किसी रिश्तेदार की कोई बात आज आपको चुभ सकती है। मंगल कार्य भी सम्पूर्ण होंगे। पारिवारिक सुख प्राप्त होगा। आप जो भी काम करेंगे, उसमें आपको तारीफ भी मिल सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

खर्च पर आपको नियंत्रण रखने की आवश्यकता पड़ेगी। अपनी सेहत के प्रति भी सचेत रहें विशेषकर बाहर के खाने पीने से थोड़ा दूर ही रहें तो बेहतर होगा। आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। प्रॉप्रर्टी के किसी विवाद का निर्णय आपके पक्ष में आने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज का दिन थोड़ा चिंताजनक रहेगा। कार्यभार अधिक होने के कारण शारीरिक थकान और मानसिक तनाव बढ़ सकता है। आज किसी बात को लेकर मन में बेचैनी रहेगी। आपके दोस्त मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। बता दे कि आपका मन पूजा पाठ में लग सकता है और नौकरी में तरक्की मिलने के भी पूरे आसार है। आप अपने निजी मामलों और पैसों की समस्याओं को सुलझाने पर ध्यान दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप शानदार चीजों का अनुभव लेंगे। आप किसी चीज़ में अपने बच्चे की सफलता के कारण उत्साहित महसूस करेंगे। चुस्ती-फुर्ती के साथ अपने प्रत्येक कार्य को बहुत ही आसानी से पूरा करेंगे। छात्रों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। मित्रों का सहयोग आपके साथ रहेगा। आज आप बौद्धिक शक्ति से लेखन और सृजन कार्य को अच्छे से पूरा कर पाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी खास इंसान से आप अपने मन की बातें शेयर करेंगे। अपना व्यवहार संतुलित रखें। आपका कोई जमीन जायजाद से जुड़ा वाद विवाद भी सुलझ सकता है। नौकरी से जुड़े जातकों को आपने मित्रों के साथ घूमने फिरने का मौका मिलेगा। आपके नाम और प्रसिद्धि में वृद्धि होगी और आपको प्रभावशाली व्यक्तियों से प्रचुर लाभ प्राप्त हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

यदि स्थायी संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो उसका जल्द निपटान करना चाहिए। स्वास्थ्य की दृष्टि से अपने दाँतों की विशेष देखभाल करनी चाहिए। अविवाहित व्यक्तियों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आने की संभावना है। आपके बढ़ते रुतबे को देखकर लोग आपसे संबंध स्थापित करना चाहेंगे। सुखद यात्रा के संयोग हैं। जॉब में प्रमोशन की तरफ अग्रसर होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके मन में नए विचार आ सकते हैं। घर के कार्य आपको तनाव में ला सकते हैं। नौकरी में कठिनाई महसूस करेंगे। पुराने अनुभव से लाभ मिलने की संभावना है। किसी काले कुत्ते को घी चुपड़ी रोटी खिलाएं घरेलू क्लेश खत्म होगा। आज दोस्तों के साथ मेल मिलाप दिन को और खुशनुमा बनाएगा। भेंट-उपहार आदि की प्राप्ति संभव है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

साझेदारी के काम में झटका लग सकता है। संतान से संबंधित चिंता रह सकती है। स्पोर्टस का बिजनेस करने वालों को वर्तमान समय में धैर्य रखने की आवश्यकता है। अपने अहम के ऊपर नियंत्रण रखें इसकी वजह से आपकी मानहानि हो सकती है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा फिर भी अपने खानपान और दिनचर्या को संतुलित बनाकर रखना आवश्यक है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज का दिन व्यवसाय के लिए थोड़े संघर्ष का है। आज आपको काम में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आपके कुछ शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे, जिनका सामना आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके ही कर पाएंगे। दाम्पत्य जीवन में आपसी विश्वास के सहारे संबंधों में मजबूती आयेगी। दूसरों पर आपके काम और व्यवहार का पॉजिटिव असर पड़ेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 6 March 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : दूध का उबलना, जलना या गिरना शुभ होता है या अशुभ, ये होता है संकेत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button