राशिफल

राशिफल 6 अगस्त 2023 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान सूर्यदेव की कृपादृष्टि, बनेंगे अटके काम, उतरेगा पुराना कर्ज, बढ़ेंगे आय के साधन, सुखमय होगा पारिवारिक जीवन

Rashifal 6 August 2023 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 6 August 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। आर्थिक तौर पर आप अपने आपको मजबूत महसूस करेंगे। सूझबूझ के साथ काम करें तभी आपकी मुश्किलें आसान होंगी। आप जिससे मदद की उम्मीद करेंगे, उससे आपको समय पर मदद मिल जायेगी। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जो आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। युवाओं को करियर में बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। गूढ़ ज्ञान की प्राप्ति हो सकती है। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते में पारदर्शिता आपको रखनी होगी। यदि मन में कोई बात है तो खुलकर अपने प्रिय से साझा करें। प्यार मोहब्बत की बात करें तो आज आपको पार्टनर के साथ मुलाकात करने का मौका मिलेगा। किसी बुजुर्ग व्यक्ति से लाभान्वित हो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी नये बिजनेस में निवेश करेंगे तो लाभ अवश्य होगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। बड़े कामों में बाधा आ सकती है। शत्रु की प्रबलता रह सकती है। अज्ञात भय सताएगा। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। प्रयास सफल रहेंगे। पराक्रम बढ़ेगा। महिलाओं के लिए आज का दिन शुभ है। आज दफ्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कई दिशाओं से और कई क्षेत्रों में आपको प्रसन्नता का अहसास होगा। बिल्डर्स को आज किसी कॉन्ट्रैक्ट से अच्छा लाभ होगा। आज आप डेली जिम जाने का विचार अपने दोस्तों से करेंगे। ऑफिस में अपने सीनियर्स से कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। धन की स्थिति में सुधार हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज दिन भर घर के कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। भविष्य संबंधित योजनाओं पर ध्यान केंद्रित रहेगा तथा आर्थिक पक्ष को मजबूत बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। काम अधिक होने से आपको थकावट भी हो सकती है। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। परिवार के साथ बेहतर समय बीतेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज आप जीवन में आने वाली हर परेशानियों को आप आराम से हल कर लेंगे। हर दृष्टिकोण से अच्छा समय है। व्यापार में अच्छा लाभ होगा। हालांकि, नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। कुछ जरूरी कार्यों को आप टालने की कोशिश करेंगे। गहरे जल से दूर रहें। आशातीत सफलता मिल सकती है। किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपका दिन काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। अपनी उर्जा का सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें। अपनी गुणवत्ता में निरंतर बढ़ोतरी के प्रयास जारी रखें। साहित्यकारों को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। समय का पूरा सदुपयोग करें और खराब संगत से बचें। पैसों की लेन-देन करते समय जागरुक रहना तथा एक दूसरे को धन देने से परहेज करना आपके लिए अच्छा हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज के दिन कोई आर्थिक मदद की उम्मीद लेकर आता है, तो उसे निराश न करें। प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें लोग वर्तमान स्थिति को देखकर निराश न हो बल्कि प्रयास जारी रखें, भविष्य में सफलता अवश्य प्राप्त करेंगें। प्रेमी जातकों के लिए समय, थोड़ा कमजोर रहेगा। सेहत पर ध्यान दें। नए वस्त्र की प्राप्ति सम्भव है। व्यर्थ के कार्य में धन व्यय होने का भी योग बन रहा है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

वैवाहिक जीवन में तनातनी का माहौल रहेगा। फायदेमंद लोग आपसे अचानक मिल सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों की चिंता सता सकती है, क्योंकि वह आपके लिए कुछ नई मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं, जिनसे आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके छुटकारा पाने में सफल रहेंगे। प्रेम संबंधो में लिप्त जातकों के लिए दिन उल्लास से भरा रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अपने जॉब से जुड़ी कोई बहुत अच्छी सूचना मिल सकती है। मित्रों से थोड़ा बचकर ही रहे, कोई गलत सलाह दे सकता है। साथ ही अपनी वाणी में मधुरता बनाकर रखें। रिश्तेदारों की बातों में आकर अपने परिवार में कोई कड़वाहट न आने दें। स्वास्थ्य में हल्के-फुल्के उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। आप कहीं घूमने फिरने की योजना भी बना सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज ईश्वर का ध्यान और स्मरण करके काम करना शुभ रहेगा। ऊर्जावान बने रहने के लिए अपने दिन की शुरुआत योग से करें। आपके मन में नए विचार आ सकते हैं। घर के कार्य आपको तनाव में ला सकते हैं। आज दूसरों के साथ तालमेल बनाकर रखें। विवादों में फंसने की आशंका है, इसलिए वरिष्ठ या अनुभवी व्यक्ति की सलाह की अनदेखी कतई न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज का दिन शुभ रहेगा। कार्यस्थल में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। निकट भविष्य में आपको धन लाभ मिलने की संभावना है। विद्यार्थी वर्ग को अति आत्मविश्वास से बचकर करियर पर फोकस करना चाहिए। हेल्थ में अचानक गिरावट की आशंका है। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव मिलने की संभावना है। स्वास्थ्य में आंखों को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 6 August 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी काम को शुरू करते समय इन सब चीजों का दिखना माना जाता है शुभ, होता है लाभ, बढ़ता है धन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button