राशिफल

राशिफल 16 जून 2023 : आज इन जातकों पर खास मेहरबान रहेंगी मां संतोषी, मिलेगा किस्मत का भरपूर साथ, पुराना कर्ज होगा चुकता, लेकिन ये रह सकते है प्रेम संबंधों को लेकर परेशान

Rashifal 16 June 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 16 June 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप परिवार के किसी विवाद में सीधे ना पड़ें। बनते कामों में बाधा संभव है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। आपके प्रेम एवं संतान की स्थिति मध्यम रहेगी। आज के दिन ननिहाल पक्ष की अनदेखी ना करें। आपके वित्त के संदर्भ में एक लाभकारी दिन सबसे आगे है। आपको अपने खर्चें को नियंत्रण में रखना चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपके लिये सुनहरे पल लेकर आयेगा। सितारों की तरह चमकते दिख रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति बहुत अच्‍छी है। प्रेम और संतान मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अति शुभ समय है। आपको अपनी रचनात्मकता से बहुत लाभ होगा। लेकिन अपने नियमित कामकाज से इस रचनात्मकता को अलग रखें। आज आपकी भेंट अपने किसी पुराने मित्र से हो सकती है जो पुरानी यादों को ताजा कर देगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप ऊर्जावान और शांत महसूस करेंगे। इस दिन को एक शक्ति दिवस के रूप में उपयोग करें ताकि आप उन सभी कार्यों को पूरा कर सकें जो आप अगले दिन के लिए छोड़ रहे हैं। सुखद समाचार से आत्मबल में वृद्धि होगी। शारीरिक और मानसिक स्थिति का बहुत ध्‍यान रखिए। किसी तरह का सच्चा या झूठा आरोप भी लग सकता है। वैवाहिक जीवन में उत्पन्न हो रही समस्याओं की चर्चा अन्य लोगों के साथ बिल्कुल न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप नई चुनौतियों का सामना हिम्मत से करेंगे। आर्थिक स्तर पर आप मजबूत बने रहेंगे। जीवनसाथी के साथ प्यार व भरोसा बढ़ेगा, संबंध पहले से कहीं अधिक मजबूत होगा। परेशान नहीं होना है आप अपनी हिम्मत से सफलता पा लेंगे। निवेश की दृष्टि से दिन अशुभ है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। कोई अटकी प्रक्रिया फिर से शुरू हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

शत्रुओं की दमनकारी ताकतों पर विजय प्राप्त होगी। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। शारीरिक कष्ट संभव है। अज्ञात भय रहेगा। लेन-देन में सावधानी रखें। आप भावुक भी हो सकते हैं। बिजनेस में नए सौदे होंगे। इस समय अनुकूलता के कारण आपको अपनी कड़ी मेहनत और लगन का फल मिलेगा। कोई नया व्यवसाय खोलने का अवसर मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अपने करियर के प्रति महतवपूर्ण फैसले लेने पड़ेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। अच्छे कार्य की शुरुआत बड़ों के आशीर्वाद से हो। नौकरी पेशा लोगों को कोई ऑफिशियल यात्रा भी करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य का ख्याल रखने की बहुत जरूरत है। खासतौर पर अपनी डाइट और एक्सरसाइजेस पर पूरा फोकस करें। दांपत्य जीवन में आपसी प्रेम और सामंजस्य पूर्ण माहौल रहेगा। प्रेम संबंध भी रोमांटिक ही रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

मन में कुछ अनहोनी जैसी आशंका होने से भय रहेगा, लेकिन यह मात्र आपका भ्रम ही है इसलिए अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कामकाज मिला-जुला रहेगा। सरकारी सेवा से जुड़े लोग लाभान्वित होंगे। कई दिनों से लंबित कार्य पूर्ण होगा। लव लाइफ सफल रहेगी। स्त्री वर्ग अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सचेत रहें। लापरवाही करना समस्या को बढ़ा सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपकी सलाह दूसरों के काम आएगी। किसी तरह का जोखिम न उठाएं। संयम बरतने की जरूरत है। आप झूठी तारीफों के कारण उलझन में पड़ सकते हैं। अधिक ठंडी वस्तु का सेवन करने से बचें। मित्र परिवार से जुड़ी नाराजगी दूर होने लगेगी। जरूरत से अधिक किसी से भी अपेक्षा ना रखें। कहीं से अचानक से धन आने से आप की स्थिति और बढ़िया हो जाएगी। योगा, व्यायाम आदि को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके कामकाज के तरीकों में बदलाव हो सकता है, जिससे आपको फायदा होगा। इसके साथ ही कामकाज की टेंशन कम हो सकती है। दौलत संबंधी मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे एवं अच्छा मुनाफा भी कमाएंगे। अपना नजरिया मित्रों और रिश्तेदारों पर थोपने का प्रयास न करें। ऐसा करना उन्हें नाराज भी कर सकता है। सजावटी गहनों के कारोबारी लाभ कमा सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कार्यस्थल पर मान-सम्मान बढ़ेगा। आज के दिन आप सितारों की तरह चमकेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपके व्यापार में शुभता बनी रहेगी। आज कोई भी कार्य करने से पहले अपने से बड़ों की राय जरूर लेनी चाहिए। भविष्य के बारे मे सोच विचार करना अच्छा रहेगा। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। शुभ समाचार मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। मन में अनेक प्रकार के ख्याल आएंगे, जो आपको अलग-अलग दिशाओं में सोचने पर विवश करेंगे। इससे काम में रुकावट आएगी। आप बिल्कुल अनावश्यक वस्तुओं पर अपने खर्चों से परेशान हो जाएंगे। किसी मित्र की सलाह आपके लिए नकारात्मक साबित हो सकती हैं, इसलिए अपनी क्षमताओं पर ही विश्वास रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

अपने कार्यों की सूची बना कर पहले से ही प्लानिंग कर लें। सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। व्यापारिक शत्रु आपके विरुद्ध सक्रिय हो सकते हैं इसलिए उनसे सजग रहने की जरूरत है। आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ आनंद ले सकते हैं। कोई बड़ा कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लेना ना भूलें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 16 June 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर से निकलते ही अगर ये घटनाएं घट जाएँ, तो समझ लीजिये होने वाला है आर्थिक लाभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button