दिलचस्पबॉलीवुड

रामायण के लव कुश अब बदल चुके है इतना, एक बना एक्टर तो दूसरा करता है यह बड़ा काम

बता दे कि आज कल दर्शकों को टीवी पर किसी भी सीरियल के नए एपिसोड्स देखने को नहीं मिल रहे। जिसके कारण दर्शकों का ध्यान दोबारा नब्बे के दशक के सबसे प्रसिद्ध चैनल दूरदर्शन की तरफ आकर्षित हो रहा है। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि जब से दर्शकों को ये पता चला है कि दूरदर्शन पर रामायण दोबारा दिखाई जा रही है, तब से दूरदर्शन चैनल की टीआरपी लगातार बढ़ती जा रही है। अब इस धारावाहिक के सभी किरदारों की इतनी ज्यादा चर्चा हो रही है तो ऐसे में रामायण के लव कुश भला पीछे कैसे रह सकते है। बता दे कि रामानंद सागर की उत्तर रामायण में ये दोनों किरदार काफी खास थे। इस धारावाहिक में मयूरेश शेत्रामदे ने लव का और स्वप्निल जोशी ने कुश का किरदार निभाया था।

रामायण के लव कुश

रामायण में कुश का किरदार निभाया था इस प्रसिद्ध एक्टर ने :

स्वप्निल जोशी: सबसे पहले हम रामायण के कुश यानि स्वप्निल जोशी की बात करते है। गौरतलब है कि स्वप्निल जोशी अब बयालीस साल के हो चुके है और एक बेहतरीन एक्टर है। आपको जान कर ताज्जुब होगा कि जब उन्होंने कुश का किरदार निभाया था, तब उनकी उम्र महज नौ साल थी। इसके इलावा अगर हम उनके टीवी करियर की बात करे तो स्वप्निल ने कई टीवी शो और फिल्मों में भी काम किया है। यहाँ तक कि उन्हें रामानंद सागर के दूसरे शो में छोटे कृष्ण का किरदार निभाने का मौका भी मिला था और उनके इस रूप को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

रामायण के लव कुश

इसके बाद स्वप्निल ने टीवी से ब्रेक ले लिया था। इसके बाद स्वप्निल ने संजीव भट्टाचार्या के शो कैंपस से वापसी की थी। ऐसे में अगर हम स्वप्निल के हिट शो की बात करे तो वह अमानत, दिल विल प्यार व्यार, हरे कांच की चूड़ियां, हद्द कर दी, भाभी, कहता है दिल आदि कई प्रसिद्ध शो में काम कर चुके है। फ़िलहाल वह टीवी की दुनिया से दूर है, लेकिन हमें यकीन है कि अब छोटे परदे पर उनकी वापसी जल्दी ही हो जाएगी।

बाल कलाकार लव अब बन चुका है बड़ा बिजनेसमैन :

मयूरेश शेत्रामदे : अब अगर हम रामायण के दूसरे किरदार यानि लव की बात करे तो इनका असली नाम मयूरेश है। जो फ़िलहाल अमेरिका में न्यू जर्सी में रहते है। जी हां मयूरेश ने एक्टिंग में करियर बनाने की बजाय बिज़नेस को अपना प्रोफेशन चुना और आज वह प्राइवेट कंपनी के प्रेसिडेंट और सीईओ है। केवल इतना ही नहीं इसके इलावा मयूरेश एक बेहतरीन राइटर भी है। बता दे कि उन्होंने विदेशी लेखकों के साथ मिल कर स्पाइट एंड डेवलपमेंट नाम की किताब भी लिखी है।

रामायण के लव कुश

यानि अगर हम एक लाइन में कहे तो अब रामायण के लव कुश पूरी तरह से अपनी अपनी लाइफ में सेट हो चुके है और एक बार फिर से दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें : सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया की ये तस्वीरें, आज भी दिखती हैं इतनी ही खूबसूरत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button