राशिफल

राशिफल 18 जून 2021 : आज माँ संतोषी की कृपा से इन जातकों का होगा भाग्योदय, कई खुशखबरी लेकर आएगा आज का दिन, लेकिन ये बचकर करें समय पार

Rashifal 18 June 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 18 June 2021

Aaj Ka Rashifal

Santoshi Maa

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन भ्रम की स्थिति से बाहर रखें और जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से बचना होगा। असमंजस दूर करने के लिए वरिष्ठजनों से चर्चा कर लें। दिन की शुरुआत माँ संतोषी जी की पूजा के साथ करें। इस समय बनाई गई योजनाएं निकट भविष्य में सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। कभी-कभी आपके विचारों में वहम और शक जैसी नकारात्मक बातें दूसरों के लिए परेशानी उत्पन्न कर सकती हैं। अपनी इन कमियों में बदलाव लाएं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप किसी महत्वपूर्ण मामले में फैसला ले सकते हैं। अगर आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह पैसा वापस मिलेगा। व्यापार के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा। आपके द्वारा की गई यात्रा सफल रहेगी। रोजगार प्राप्ति के अवसर मिलेंगे। अपने काम पर भावनाओं को हावी ना होने दें। इससे आपको काम करने में काफी आसानी होगी। घर के बुजुर्ग को आपकी देखभाल की जरूरत है अतः उनका ध्यान रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन निवेश संबंधित मामलों के लिए शुभ नजर आ रहा है। नौकरी के क्षेत्र में उन्नति मिलेगी। व्यापार में लाभदायक समझौते हाथ लग सकते हैं। धन संबंधी लाभ के भी योग बने हुए हैं। गौ की सेवा करें बिगड़े काम बनेंगे। यात्रा के संकेत बन रहे है। प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा। कोई भी लेन-देन करते समय पक्के बिल का इस्तेमाल करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी बचपन के मित्र से मुलाकात होने की संभावना है। ऑफिस में आपको किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है। आज का दिन आपकी सेहत के लिए शानदार रहेगा। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से परहेज करें। शेयर मार्किट से जुड़े लोग आज सावधान रहें। किसी अतिथि का आगमन संभव है। किसी खास परिजन के लिए भागादौड़ी करनी पड़ सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

किसी करीबी दोस्त से रिश्तों में मतभेद होने की आशंका है। कोर्ट सम्बंधित काम होने में अभी देरी है। लोगों द्वारा दिए गए सुझाव का ध्यान रखें, लेकिन मन की आवाज को भी ध्यान में रखते हुए निर्णय लें। किसी पुरानी परेशानी में सिर खपाना पड़ सकता है। सेहत का ध्यान रखें, लंबी सैर करें और प्रकृति के साथ समय बिताएं, ताकि ताजगी महसूस हो।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

यह कार्य के मोर्चे पर एक व्यस्त दिन होगा। अपने साथ या आसपास के कुछ लोगों के साथ रिश्तों में सुधार आ सकता है। कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण फैसले लेने में दिक्कतें आएंगी। फिलहाल किसी भी नई योजना को स्थगित ही रखें। एलर्जी और खांसी, जुकाम की स्थिति रहेगी। दाम्पत्य रिश्ते में चल रही अन-बन आज समाप्त होगी। नयी नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को संपर्क बढ़ा देना चाहिए।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyआज के दिन धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी और दान पुण्य में मन लगेगा। संभव हो तो परिवार के साथ संध्या में आरती करें। जल्दबाजी में कुछ फैसले लेनें पड़ेंगे। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप ज्यादा ही भावुक हो सकते हैं। जीवनसाथी से संबंध अच्छे रखें और अनावश्यक खरीदारी से बचें। करियर के बारे में कोई खास फैसला करना है तो आगे के लिए टाल दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपनी इच्छाओं को महसूस करें और इन्हे पूरा करने के लिए आगे बढ़ें। उन लोगों से सम्पर्क करें जिनसे लम्बे समय से आपकी बात नहीं हुई है। आज छोटी यात्रा होने की संभावना है। लोगों को आपके लिए जो कन्फ्यूजन था, वो खत्म हो जाएगा। घर में बुजुर्गों का सम्मान और छोटे से स्नेह बनाए रखें। कोई अविवाहित है तो रिश्ते की बात पक्की हो सकती है। गौशाला में पानी के लिए धनराशि दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके पार्टनर को आपके घर के किसी सदस्य से परेशानी हो सकती है, उन्हें समझाने की कोशिश करें। आज थोड़ा समय अपने लिए भी निकालें। आज के द‍िन क‍िसी स्थायी संपत्ति को खरीदने में किसी प्रकार की जल्‍दबाजी न करें। क‍िसी जानकार या बड़े-बुजुर्ग की राय जरूर ले लें। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज आप स्वच्छ और सन्तुलित भोजन खाना पसन्द करेंगे जिससे आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपका अपने व्यक्तित्व और रहन-सहन के प्रति सजग रहना दूसरों के बीच तारीफ का कारण बनेगा। आज भावनाओं की बजाय चतुराई और विवेक से काम ले, परिस्थितियां आपके पक्ष में कार्य कर रही हैं। कार्यस्थल पर वर्क लोड बढ़ता है तो परेशान न हों इसे एक मौके के तौर पर देखें, जल्द बेहतर परिणाम आएंगे। रुपए-पैसे के लेनदेन के कार्य आज स्थगित रखें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी महत्वपूर्ण जगह पहुंचने में देर हो सकती है। किसी के बहकावे में न आएं। गर्मी के कारण होने वाली परेशानियों से सावधान रहें। सिर दर्द व थकान जैसी दिक्कत महसूस हो सकती है। दोपहर बाद ग्रह स्थिति कुछ प्रतिकूल वातावरण बना सकती है। अचानक ही कोई मुसीबत आपके सामने आ खड़ी होगी। काम के दबाव में आप खुद को फंसा हुआ महसूस करेंगे। नियमित रूप से व्यायाम करें स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज का दिन कुछ मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा। अचानक ही किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिससे आपकी किसी समस्या का समाधान मिलेगा। ट्रांसपोर्ट से जुड़ा काम करने वालों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा। बेरोजगारों को भागदौड़ करनी पड़ सकती हैं। घर में उचित समय ना दे पाने की वजह से जीवनसाथी की नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है। पीठ दर्द अचानक से तकलीफ दे सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 18 June 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हथेली में है ऐसी रेखाएं, तो समझ जाइए आप बन सकते हैं करोड़पति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button