राशिफल

राशिफल 4 जुलाई 2022 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान शिव और माँ पार्वती की कृपा, मिलेंगे कई सुखद परिणाम, लेकिन इन पर छाए रहेंगे निराशा के बादल

Rashifal 4 July 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 4 July 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। अपने कोर्ट-कचहरी संबंधी कार्यों में सावधानी रखें। आज आपकी आय स्थिर रहेगी और आप अपने खर्च पर भी काबू पा सकेंगे। किसी काम को नए तरीके से करने की सोच सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे होंगे। दूसरों को अपने ऊपर हावि होने की अनुमति न दें और ऐसी स्थिति से बचने के लिए सतर्क रहें। संतान के कामों से कष्ट हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप घरेलू वस्तुओं पर खर्च कर सकते है। शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वालों को या शिक्षार्थियों को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती हैं। आपके बातचीत के तरीकों और विचारों के लोग सराहेंगे और स्वीकार करेंगे। पैसों के लेन- देन करने से आपको बचना चाहिए। पक्षियों को दाना खिलाएं, आपकी समस्याएं दूर होंगी। आप दूसरों के सामने अपनी बात को खुलकर व्यक्त कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

महत्वपूर्ण फैसला लेने के लिए बाध्य होना पड़ सकता है, जिससे आप तनावग्रस्त और चिंतित हो सकते हैं। प्रॉपर्टी के मामले में फायदा हो सकता है। आज को भी खास फैसला सोच-समझकर लें। आज आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। आपके बच्चे आपकी बातों को अच्छे से समझेंगे। सकारात्मक ऊर्जा आपको घेर लेगी और आपको शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से स्वस्थ बनाए रखेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपका जीवन सौहार्दपूर्ण व्यतीत होगा। सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें। पुराने रोग परेशान कर सकते हैं। सकारात्मक भावों की अभिव्यक्ति जल्द ही चरमोत्कर्ष पर पहुंचायेगी। प्रेम संबंधों को विवाह के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती है। गलत खानपान की वजह से पेट सम्बंधित दिक्क्त हो सकती है। पारिवारिक माहौल खुशहाल रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद आपके साथ रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके रुके हुए महत्वपूर्ण काम आज पूरे होंगे। आप अपने काम और मेहनत से आलोचकों का मुहं बंद कर देंगे। छोटी-छोटी बातों पर क्रोध नुकसानदायी हो सकता हैं। आप किसी भी वजह से गुस्सा न करें और ना ही तनाव लें इससे आपको ही मानसिक समस्या झेलनी पड़ेगी। आज जहां तक संभव हो इस समय किसी नए संबंधों की शुरुआत न करें। कुछ मामलों में आप थोड़े भावुक हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अचानक पुराने मित्र से मुलाकात करके आपका मन हर्षित होगा। इस समय व्यवसाय में निवेश करना लाभदायक रहेगा। आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में सक्रिय रहने से आनंद की प्राप्त होगी। किसी शुभ मंगल कार्य की चर्चा हो सकती है। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्मविश्वास के साथ कार्य करें। किसी लाभदायक यात्रा पर जा सकते हैं। घरेलू सुख-साधन बढ़ेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

भी कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। व्यापार अच्छा चलेगा, लाभदायक समझौते हो सकते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। दूर संचार माध्यम से खुशखबरी मिलने की संभावना है। आपको अपने दोस्तों का भी उतना सहयोग नहीं मिलेगा, जितनी आपने उम्मीद की थी। आपका स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। करियर से संबंधित किसी भी प्रकार के रिस्क लेने से पहले उसके परिणाम के बारे में सोच-विचार करना जरूरी होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके अच्छे व्यवहार की वजह से आपके नए दोस्त बन सकते हैं। किसी भी विषय को बाहरी दखल के बिना निपटाएं। लेनदेन के मामलों में तनाव होने की संभावना हो सकती। आज का दिन अविवाहित लोगों की लव लाइफ के लिए अच्छी हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति चिंतित दिखाई देंगे, पुराने रोग आपको परेशान कर सकते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज पैसों के संबंध में बड़े फैसले के लिए किसी से सलाह लेनी पड़ सकती है। नौकरी के क्षेत्र का माहौल आपके पक्ष में रहेगा। बड़े अधिकारी आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। खास व्यक्तियों के मार्गदर्शन से करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। सभी कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। घरेलू सुख-साधन बढ़ेंगे। व्यापार में किसी नई तकनीकी का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसका भविष्य में अच्छा फायदा मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका दिन सर्वश्रेष्ठ साबित होगा। अच्छे कामों में आपकी रूचि बढ़ेगी। जरूरतमंदों की मदद करने का मौका मिल सकता है। बच्चों की तरफ से तरक्की की खुशखबरी मिलेगी, जिससे आपका मन हर्षित होगा। करियर के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ेंगे। आपका मन प्रसन्न रहेगा। दोस्तों के साथ किसी पार्टी की योजना बन सकती है। पारिवारिक माहौल खुशहाल रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आप जिस किसी कार्य को बहुत सहज और सरल समझ रहे थे, बहुत ही मुश्किलों से भरा होगा। दिन के उत्तरार्ध में किसी के साथ व्यर्थ के वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। अचानक आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। घर में मेहमानों की आवाजाही रहेगी। काफी समय बाद आपसी मेल मुलाकात से सुखद वातावरण बना रहेगा। किसी विशेष मुद्दे पर बातचीत करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग ना करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज का दिन शुभ है। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। किसी संस्था द्वारा सम्मानित होने की संभावना है। किसी मित्र के सहयोग से व्यावसायिक विस्तार संभव है। पारिवारिक माहौल खुशहाल रहेगा। लक्ष्य प्राप्ति के लिए किसी से सिफारिश करवानी पड़ सकती है। आपका अलग रहना आपके निकट संबंधियों को क्रोधित करेगा। पारिवारिक जरूरतों के पीछे थोड़ा धन खर्च हो सकता है परंतु आपकी आमदनी भी अच्छी रहेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 4 July 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button