राशिफल

राशिफल 10 मई 2023 : आज इन जातकों के लिए शुभ रहेंगे नए काम, भगवान गणेश की कृपा से मिलेगी अटके कामों में राहत, लेकिन किसी घरेलू उलझन का हो सकते हैं शिकार

Rashifal 10 May 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 10 May 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

परिवार की शांति अचानक आयी समस्याओं की वजह से भंग हो सकती है। लेकिन ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि का अनुभव करेंगे। प्रेमियों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। किसी प्रिय मित्र से आपकी मुलाकात होगी। आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। प्रेम-प्रसंग के प्रति आपका झुकाव रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके दोस्त मददगार रहेंगे। परिवार के सदस्यों के मध्य अशांति आपके लिए चिंता का विषय हो सकती है। वित्तीय स्तर की कोई समस्या हल होने की उम्मीद है । घरेलू स्तर पर कारगर परिवर्तन किए जाने की संभावना है। सरकार या उच्च अधिकारियों से अच्छे समर्थन की उम्मीद न करें। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। महिला अधिकारियों के लिए समय सुखद रह सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक क्षेत्र में प्रयास आपको लाभ देंगे। नए कार्यों में आपको भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। साहित्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। पुराना कर्ज चुकाना आपके लिए श्रेयकर रहेगा। आपको मानसिक चिंता, तनाव की शिकायत हो सकती है। नवीन व्यवसायी खुद को स्थापित करने में सक्षम होंगे। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कड़ी मेहनत और आशावादिता आपके कामों को एक नया रूप देंगे और आप उल्लेखनीय सफलता हासिल करेंगे। आप अपने काम से जुड़े लक्ष्यों को तय करने में सफल होंगे, परंतु आपको अपने कार्यस्थल पर आलोचकों से सावधान रहना होगा। लोगों को उधार पैसा देने से भी बचें। आपका स्वास्थ्य ठीक-ठीक रहेगा। आप अपनी जेब से परे खर्च कर सकते हैं और बाद में पछता सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नई नौकरी की तलाश करने वालों को अपने प्रयास जारी रखने चाहिए। खरीददारी हो सकती है। पेशेवर स्तर पर अच्छा रुतवा हासिल कर सकते हैं। आपके उत्साह से आस पास के लोग प्रभावित होने वाल हैं। आमदनी बढने की उम्मीद है। सेहत के प्रति सजगता बढेगी, नियमित व्यायाम करना शुरु कर सकते हैं। कोई पुरानी देनदारी निपट जाएगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको एक्स्ट्रा इनकम हो सकती है। किसी काम में जरूरत से ज्यादा झूठ न बोलें। घर-परिवार और जीवनसाथी से संबंध पहले से अच्छे हो जाएंगे। परिश्रम की अधिकता रहेगी। काम में लापरवाही न बरतें नुकसान हो सकता है। अच्छे लोगों से भी मुलाकात होने के योग हैं। परिवार के साथ संबंधों में और मधुरता आ सकती है। उत्साव व एकाग्रता में वृद्धि होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज आप मे अपनी जिम्मेदारियों से बचने के लिए एक स्वाभाविक प्रवृत्ति रहेगी। आप दूसरों के भी मार्गदर्शक आज बन सकते हैं। आज आप अपनी कोई बात दोस्तों से शेयर करेंगे। अपनी सेहत का खास ध्यान रखें। आपके प्रयासों के बावजूद आपका भुगतान अटक सकता है। बहुत-सी पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी और आप समय में पीछे लौट जाएंगे। अविवाहितों के लिए शुभ गतिविधि वाला मामला रह सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी नये व्यक्ति के साथ रिश्ते बनने की प्रबल संभावना है। दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथावर्चस्व में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। दूसरों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनेंगे। आप भौतिक वस्तुओं पर खर्च कर सकते हैं। गोपनीय बातें किसी से शेयर न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज काम के सिलसिले में थोड़ा सतर्क रहें क्योंकि आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य विलंब हो सकता है। काम न होने की वजह से आज आपका मनोबल और धैर्य कम हो सकता है। आपको किसी अच्छी खबर का इंतजार रहेगा। लव लाइफ के लिए दिन सामान्य है। बड़े कार्य को पूरा करने में सहकर्मियों से आपको पूरा सपोर्ट मिलेगा। थकान की अधिकता रह सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। किसी करीबी की मदद करेंगे। आज आपको भाइयों और दोस्तों से मदद मिलेगी। आपके पास कुछ एक्स्ट्रा पैसा रहेगा। इधर-उधर की बातों में आपका मन भटक सकता है। नौकरी में इच्छा विरूद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कोई ऐसा काम करें, जिससे एक साथ कई लोगों को फायदा हो।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस राशि के लोगों को न्यायालय से जुड़े मामलों को लेकर लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए, वरना काफी बड़ा नुक्सान हो सकता है। बता दे कि नयी योजनाओं का आपको वैसा परिणाम नहीं मिलेगा, जैसा आपने सोचा था, लेकिन फिर भी आप निराश न हो। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। पोलूशन और वर्तमान वातावरण से अपना उचित बचाव रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

विद्यार्थियों तथा युवाओं को अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। अपनी महत्वपूर्ण बातें किसी से भी शेयर ना करें। तथा जमीन जायदाद अथवा रुपए पैसे संबंधी कोई कार्यवाही करते समय ध्यान दें कि इनकी वजह से रिश्तो में दरार ना आए। किसी से अनावश्यक विवाद हो सकता है। इसके इलावा किसी नयी जगह पर जाने के लिए यह सही समय नहीं है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 10 May 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी भी इंसान की इन आदतों की वजह से भाग्य नहीं देता है उसका साथ, महालक्ष्मी भी हो जाती है नाराज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button