राशिफल

राशिफल 10 सितम्बर 2020 : आज ये राशियां अपनी सूझ बूझ से हासिल करेंगी नया मुकाम, प्रसन्न रहेंगे भगवान विष्णु

Rashifal 10 September 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 10 September 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अपने गुस्से को कंट्रोल करना बहुत जरूरी है। परिवार की देखरेख में आपका पूर्ण सहयोग रहेगा। बदलते मौसम से अपना बचाव करना अति आवश्यक है। आप किसी भी स्थिति को स्वयं सफलतापूर्वक हल कर लेते हैं। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पारिवारिक रिश्तों में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। आपके जीवनसाथी के रिश्तों में थोड़ा तनाव भी आ सकता है जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ सकता है। अपने किसी सहयोगी का ज्यादा साथ अपके कारोबार को बिगाड़ सकता है इसलिए सावधानी के साथ काम करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी काम को पूरा करने में मेहनत लगेगी। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। करियर में लाभ मिलेगा। अचानक धन लाभ हो सकता है। इस समय अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहे। किसी कार्यक्रम की रूप रेखा बना सकते हैं। पुराना लेन-देन होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

Cancer Astrology

खर्चों की अधिकता की वजह से तनाव रहेगा। उधार दिए हुए पैसे की अभी वापसी के योग नहीं है। मौज मस्ती की वजह से कई महत्वपूर्ण काम भी अटक सकते हैं। किसी भी फैसले में जल्दबाजी करने से बचें। खान पान का विशेष ध्यान रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके रुके हुए काम को पूरा करने में जीवनसाथी का पूरा सहयोग रहेगा। जिससे आप स्वयं को तनावमुक्त महसूस करेंगे। निवेश की दृष्टि से आपके लिए आज का दिन सही नहीं है। अतीत की बातें भूलेंगे तभी भविष्य पर नजर जमा पाएंगे। सुस्ती की अधिकता रह सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

घरेलू संपत्ति से मिलने वाले लाभ में जो देरी हो रही थी वह समाप्त होगी। अधिक ठंडी वस्तु का सेवन करने से बचें। किसी तरह का जोखिम न उठाएं। संयम बरतने की जरूरत है। रोजमर्रा के कामों से आपको फायदा हो सकता है। परिवार के बीच समय बिता सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नई बातों को जानने के लिए आप उत्सुक होंगे। कभी-कभी आपकी अत्यधिक रोक-टोक की वजह से घर के सदस्य परेशान हो सकते हैं। कोई पालतू जानवर आपको नुक्सान पहुंचा सकता है। प्रेम संबंधों में तनाव की स्थिति बन सकती हैं। आज कुछ नया करने का मौका मिलेगा, इससे पीछे न हटें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

Scorpio Astrology

दिन की शुरुआत में किसी वजह से मानसिक तनाव भी रह सकता है। आय के स्रोतों में वृद्धि हो सकती है। व्यवसाय ठीक चलेगा। चोट व रोग संभव है। परिवार में किसी नई खबर के कारण उत्साह का माहौल रहेगा। अविवाहित लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज पारिवारिक जीवन की तरफ ज्यादा आकर्षित रहेंगे जिससे शारीरिक और मानसिक सुकून मिलेगा। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। अगर आप लंबे समय से किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो विवाह की बात आगे बढ़ा सकते हैं उचित समय है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पारिवारिक वातावरण अनुशासित व शांतिपूर्ण बना रहेगा। माता का अन्य भाइयों के ऊपर विश्वास अधिक होना आपकी चिंता का विषय हो सकता है। आभूषण का व्यापार करने वालों को बहुत सजग रहना चाहिए, नुकसान होने की आशंका बनी हुई है। कोई भी तीखी चीज न खाए पेट सम्बंधित रोग हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी मित्र के साथ भी आपके रिश्ते तनावपूर्ण होने के आसार है। सिरदर्द की समस्या आपको परेशान कर सकती है। स्टूडेंट्स के लिए दिन परेशानियों भरा हो सकता है। कानूनी मामलों में उलझन आ सकती हैं। घर में बहुत जल्द कोई धार्मिक आयोजन भी संपन्न होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

यदि कहीं बाहर जाने का प्लान बनाया है तो उसे टाल दें। आर्थिक साधनों में वृद्धि होगी परंतु किसी भी प्रकार के अनुचित कार्य को करने से बचें। गलत खानपान की वजह से गैस तथा अपच की शिकायत रहेगी। नौकरी में आपको प्रमोशन मिल सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 10 September 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हथेली में है ऐसी रेखाएं, तो समझ जाइए आप बन सकते हैं करोड़पति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button