दिलचस्पवायरल

दिल्ली के 5 सबसे सस्ते और बेहतरीन मार्केट, कम बजट में खरीद सकते है बहुत कुछ

आज के समय में आसमान छूती महंगाई से हर कोई परेशान है, कपड़ो से लेकर घर के जरुरी सामान तक सभी के दाम बढ़ चुके है. हर कोई आजकल फैशन के पीछे दौड़ा चला जा रहा है. इस चमक भरे दौर में हर किसी को एक दुसरे से आगे जाने की होड़ सता रही है. दिल्ली शहर को आजकल हर कोई जानता है। इसका एक कारण यह भी है की यह हमारे देश की राजधानी भी है. दिल्ली से आप कुछ भी चीज़ बड़ी आसानी से खरीद सकते है। यहाँ पर हर चीज बड़ी आसानी से मिल जाती है. तो चलिए आज हम आपको बताने वाले है दिल्ली की कुछ ऐसी मशहूर जगहों के बारे में, जहाँ आप पैसों की चिंता किये बिना शॉपिंग का मजा उठा सकते है. यहां वेस्टर्न से लेकर इंडियन तक सब कुछ बजट में मिल जाता है. तो चलिए देखते है कौनसे है ये पांच पॉपुलर मार्केट्स. 5 Popular Markets Of Delhi

मोहन सिंह मार्किट :

Delhi Market

यह एक बोहत ही बड़ा फैशन मार्किट है जहा हमेशा ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है. इस जगह दूर दूर तक कपड़ो के दुकान है जहाँ से आप सस्ते और अच्छे कपडे खरीद सकते है. यह मार्किट कॉलेज की लड़कियों और महिलाओं का आकर्षण का स्थान है. अगर आप मोल भाव करना जानते है तो यह मार्किट से आप बहुत सी सस्ती चीजे खरीद सकते है. अगर आप मनपसंद कपडे लेना चाहते है तो एक बार यहाँ जरुर आए.

टैंक रोड, करोल बाग :

आप दिल्ली में कहीं भी रहते हों, लेकिन खरीदारी करनी हो जींस की तो पहुंच जायें करोलबाग में टैंक रोड पर. टैंक रोड करोल बाग स्तिथ एक बहुत बड़ा मार्किट है जहां से आप जीन्स होलसेल भाव में खरीद सकते है. बच्चो से लेकर बड़ो तक, हर प्रकार की लेटेस्ट जीन्स यहाँ मिल जाते है. हर रोज यहाँ दूर दूर से लोग सस्ती जीन्स खरीदने के लिए आते है. अगर आप भी जींस के शौकीन है तो यहाँ पर आपकी तलाश खत्म हो सकती है. 5 Popular Markets Of Delhi

तुगलकाबाद क्लॉथ मार्किट :

Delhi Market

यह एक बहोत ही बड़ा कपडा बाजार है जहां से आप सस्ते दाम में कपडे मिल जायेंगे. यहाँ ड्रेस मटेरियल, सलवार सूट, साड़ियां, आदि. चीजे उपलब्ध है, जो सीधा फैक्ट्री से बेचीं जाती है. यहाँ से आप कपडा खरीदकर एक क्लॉथ बिजनेस भी शुरू कर सकते है.

महिपालपुर मार्किट :

Delhi Market

एक ऐसी प्रसिद्द ज़गह है जहांसे आप ब्रांडेड कपडे और शूज खरीद सकते है. यहाँ बोहत सारी कपड़ो की फैक्ट्री है जहां आपको तरह तरह के डिजाइनर कपडे मिल जायेंगे, और वो भी बिना ज्यादा खर्चा किये. त्यौहार के समय यहाँ और भी भरी मात्रा में डिस्काउंट रहता है. बड़े बड़े ब्रांड्स की हजारो वैरायटी आपको इस मार्किट में मिल जाएगी.

पालिका बाजार :

Delhi Market

पालिका बाजार राजीव चौक स्तिथ एक भव्य भूमिगत मार्किट है. यहाँ अलग अलग चीजो के 200 से भी ज्यादा दुकान है जहां से आप सस्ती चीजे खरीद सकते है. हलाकि यह बाजार इलेक्ट्रॉनिक्स और कपड़ो के लिए ज्यादा मशहूर मना जाता है. यह शॉपिंग के लिए हमेशा महिलाओं की भीड़ उमड़ी हुई रहती है.

तो ये 5 Popular Markets Of Delhi इसलिए एक बार यहाँ पर शॉपिंग करने जरुर जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button