बॉलीवुड

ये है बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक, जिसने अभिनेताओं को कर दिया था कंगाल, बड़े नाम है शामिल

बॉलीवुड सितारों की शानदार लाइफ स्टाइल से तो आप सब बखूबी वाकिफ ही होंगे, क्यूकि बॉलीवुड में भले ही किसी भी तरह का जश्न क्यों न हो, लेकिन यहाँ हर जश्न बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। बता दे कि बॉलीवुड सितारे अपनी शादी को शानदार दिखाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते और जब इनका तलाक होता है तो वो भी काफी बड़े पैमाने पर होता है। बहरहाल आज हम आपको बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक से रूबरू करवाना चाहते है, जिनकी वजह से कई अभिनेता कंगाल हो गए।

बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक :

बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक

तलाक के बाद एक्टर्स को देना पड़ा था करोड़ों का मुआवजा :

करिश्मा और संजय कपूर : बता दे कि नब्बे के दशक की प्रसिद्ध एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने दस साल तक शादी का रिश्ता निभाने के बाद अपने पति संजय से तलाक ले लिया था। अगर खबरों की माने तो करिश्मा को उनके पति के पिता का घर मिला है, जो उनके नाम ट्रांसफर भी कर दिया गया है। यहाँ तक कि संजय कपूर ने बच्चों के खर्चे के लिए चौदह करोड़ रूपये का बॉन्ड भी खरीदा है और इसके तहत वह हर महीने बच्चों के लिए दस लाख रूपये भेजते है।

फरहान अख्तर और अधुना : गौरतलब है कि इन दोनों ने शादी के सोलह साल बाद एक दूसरे से अलग होने का फैसला किया था और तलाक के बाद फरहान की पत्नी अधुना ने मुंबई में स्थित हजार स्क्वायर फीट में बना बंगला अपने पास रखने की मांग की थी। केवल इतना ही नहीं इसके इलावा फरहान हर महीने अपनी बेटी की परवरिश के लिए काफी बड़ी रकम भी देते है।

बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक

ऋतिक रोशन और सुजैन : इन दोनों का तलाक शादी के बारह साल बाद हुआ था, लेकिन ये दोनों अभी भी अच्छे दोस्त है। ऐसा कहा जाता है कि शादी के बाद सुजैन ने करीब चार सौ करोड़ रूपये की मांग की थी और ऐसे में तीन सौ अस्सी करोड़ रूपये उन्हें दिए गए थे।

सैफ अली खान और अमृता सिंह : अब इन दोनों की शादी और तलाक से तो हर कोई वाकिफ है, लेकिन क्या आप जानते है कि तलाक के दौरान अमृता सिंह द्वारा पांच करोड़ रूपये की एलिमनी तय की गई थी। जिसमें से आधी रकम अमृता को मिल चुकी है और बच्चों की परवरिश के लिए भी एक लाख रूपये अलग से दिए जाते है।

इस एक्टर को देने पड़े थे पचास करोड़ रूपये:

संजय दत्त और रिया पिल्लई : बता दे कि रिया संजय की दूसरी पत्नी थी और संजय अपनी पत्नी रिया से काफी प्यार भी करते थे। मगर ऐसा कहा जाता है कि जब इन दोनों का तलाक हुआ था, तब संजय ने मुआवजे के रूप में चार करोड़ रूपये और एक महंगी कार दी थी।

आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना : बता दे कि प्रसिद्ध फिल्म मेकर आदित्य चोपड़ा ने अपनी पत्नी पायल को तलाक देने के लिए पचास करोड़ रूपये अदा किए थे। जी हां शादी के आठ साल बाद ये दोनों अलग हो गए थे और फिर आदित्य चोपड़ा ने एक्ट्रेस रानी मुखर्जी से शादी कर ली।

बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक

प्रभु देवा और रमलथ : बॉलीवुड के प्रसिद्ध एक्टर, डायरेक्टर, डांसर और कोरियोग्राफर प्रभु देवा ने शादी के करीब सोलह साल बाद अपनी पत्नी को तलाक दिया और एलिमनी के रूप में नकद एक लाख रूपये दिए थे। मगर साथ ही पच्चीस करोड़ की प्रॉपर्टी भी अपनी पत्नी रमलथ के नाम की थी।

आमिर खान और रीना दत्ता : अब यूँ तो आमिर खान ने अपने पेरेंट्स के खिलाफ जा कर रीना से शादी की थी, लेकिन शादी के कुछ ही सालों बाद दोनों का तलाक हो गया। अगर खबरों की माने तो आमिर खान को मुआवजे के रूप में पचास करोड़ रूपये चुकाने पड़े थे।

तो ये है बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक, जो काफी लम्बे समय तक चर्चा का विषय बने रहे।

यह भी पढ़ें : जब दिमाग से पैदल लोगों द्वारा अमिताभ रेखा पर बनाये जोक्स पढ़ेंगे तो सोचेंगे इतने भी गिरे हुए लोग है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button