अध्यात्मधर्म-कर्म

अगर बनना चाहते है चमकते भाग्य के मालिक, तो आज से ही शुरू करें ये उपाय

जो लोग भाग्य के धनी होते है, उन्हें जीवन में हर सुख सुविधा का लाभ मिलता है। जी हां ये लोग काफी कम समय और कम मेहनत में ही बड़ी सफलता हासिल कर लेते है। हालांकि कुछ लोग जन्म से ही भाग्य के धनी होते है और कुछ लोगों को अपना भाग्य बदलने के लिए बहुत सी कोशिशें करनी पड़ती है। बहरहाल अगर आप भी भाग्य के धनी बनना चाहते है तो आपको ज्यादा कुछ नहीं केवल ये आसान उपाय करने है। बता दे कि इन उपायों को करने से आपकी सोई हुई किस्मत जरूर जाग जाएगी और आपके धन में खूब वृद्धि होगी। तो चलिए अब आपको इन अनोखे उपायों के बारे में विस्तार से बताते है।

भाग्य के धनी बनना चाहते

भाग्य चमकाने के लिए करे ये उपाय :

एकादशी का व्रत रखना होता है शुभ : बता दे कि एकादशी का व्रत रखने से भगवान् विष्णु बेहद प्रसन्न होते है और आप पर अपनी कृपा बरसाते है। इसलिए तो एकादशी का व्रत रखना शुभ माना जाता है। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि ये व्रत हर महीने आता है, तो ऐसे में आप सच्चे मन से इस व्रत को रख कर विष्णु जी का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते है और अपना भाग्य चमका सकते है।

धूप जलाएं : ये बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि घर में हर रोज तीन बार धूप जलाने से घर का शुद्धिकरण होता है। इसके साथ ही घर का वास्तु दोष भी खत्म हो जाता है। इसके इलावा इस बात का ध्यान रखे कि पूजा करते समय अगरबत्ती का प्रयोग न करे और बांस की अगरबत्ती तो बिल्कुल न जलाएं। वो इसलिए क्यूकि बांस को जलाने से दुर्भाग्य घर में आता है। इसलिए अगर हो सके तो पूजा के समय केवल धूप का ही इस्तेमाल करे।

गाय की सेवा करे : अगर वेद पुराणों की माने तो पुराणों के अनुसार गाय में कई देवी देवताओं का वास होता है। तो ऐसे में आपको गाय की सेवा जरूर करनी चाहिए, क्यूकि गाय की सेवा करने से पुण्य की प्राप्ति होती है। जी हां गाय को रोटी और गुड़ तो जरूर खिलाएं। बता दे कि इससे आपका भाग्य जरूर चमक जाएगा और आपको शुभ फल ही मिलेगा।

भाग्य के धनी बनना चाहते

इष्ट देवता की पूजा जरूर करे : बता दे कि यदि व्यक्ति को इष्ट देव का आशीर्वाद मिल जाएँ तो उसे सफलता हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता। इसलिए हर रोज अपने इष्ट देव को याद करके उनकी पूजा जरूर करे। इसके इलावा किसी भी कार्य को शुरू करने से पहले अपने इष्ट देव का नाम जरूर ले और उसके बाद ही कार्य की शुरुआत करे।

इन उपायों से चमक जाएगी किस्मत :

पीपल की पूजा करे : गौरतलब है कि शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करना शुभ माना जाता है। इसलिए इस दिन पीपल के पेड़ की पूजा जरूर करे और पेड़ के सामने दो दीपक जरूर जलाएं। बता दे कि इस उपाय को करने से आपको जीवन में सुखों की प्राप्ति जरूर होगी।

नारियल से करे यह उपाय : इस उपाय के अनुसार एक नारियल लेकर उसे लाल रंग के कपडे में लपेट दे। फिर इस नारियल की स्थापना अपने पूजा घर में कर दीजिये। बता दे कि आपको एक हफ्ते तक इस नारियल को अपने पूजा घर में रखना है और उसके बाद नारियल को फोड़ कर उसके अंदर का जल निकाल लीजिये। फिर यह जल घर के सभी सदस्यों को पिला दीजिये, इससे घर में सुख समृद्धि का वास जरूर होगा।

चौला चढ़ाएं :  इस उपाय के अनुसार लगातार पांच मंगलवार तक हनुमान जी के मंदिर जा कर उन पर चौला चढ़ाएं। उसके बाद हनुमान चालीसा जरूर पढ़े। बता दे कि ये उपाय करने से आपका दुर्भाग्य, सौभाग्य में जरूर बदल जाएगा।

भाग्य के धनी बनना चाहते

तो अगर आप भी भाग्य के धनी बनना चाहते है तो इन उपायों को करना न भूले। हालांकि यहाँ इस बात का ध्यान रखे कि केवल उपाय करने से ही नहीं बल्कि आपके द्वारा मेहनत करने से भी आपके भाग्य में परिवर्तन आएगा। वो कहते है न कि भगवान भी केवल उनकी ही मदद करते है, जो अपनी मदद खुद करने की कोशिश करते है।

यह भी पढ़ें : रामानंद सागर ने खुद भी रामायण में की है एक्टिंग, लोग पहचान तक नहीं पाए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button