राशिफल

राशिफल 5 अगस्त 2021 : आज साईं बाबा की कृपा दृष्टि करेगी इन जातकों का उद्धार, करियर में मिलेंगे बेहतरीन मौके, लेकिन ये राशियां रहें सावधान

Rashifal 5 August 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 5 August 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है। अगर कोई सरकारी काम रुका हुआ है तो आज उस पर प्रयास करें क्योंकि जल्दी ही समाधान मिलने के आसार हैं। अपने व्यक्तिगत कार्यों पर भी ध्यान दें। पति-पत्नी के बीच खट्टी-मीठी नोकझोंक रहेगी। घरेलू खर्चों का संतुलित बजट बनाना भी जरूरी है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। मेहमानों के आगमन व आवभगत में खुशनुमा समय व्यतीत होगा। उपहारों का भी आदान-प्रदान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर काफी सजग रहेंगे। मानसिक दृढ़ता से निर्णय लेकर कार्य करना चाहिए। व्यापार में लाभकारी परिवर्तन होंगे। स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज दिन भर घर के कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। भविष्य संबंधित योजनाओं पर ध्यान केंद्रित रहेगा तथा आर्थिक पक्ष को मजबूत बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आज अपनी रणनीति किसी के साथ साझा न करें। किसी व्यक्ति पर अधिक विश्वास न करें। काम अधिक होने से आपको थकावट भी हो सकती है। स्वस्थ्य रहने के लिए व्यायाम और योग करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कुछ नई योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं। नौकरी में आपके काम की सराहना होगी। बच्चों को समय जरूर दे और उनकी पढ़ाई पर विशेष नजर बनाये रखें। आपको मन के मर्जी के मुताबिक काम मिल रहे हैं। केवल आर्थिक परिस्थिति को मजबूत बनाने पर ध्यान देने की आवश्यकता है। जो व्यापारी डेरी से संबंधित कारोबार करते है उनको लाभ होने की संभावना दिखाई दे रहीं है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

दिन कठिन महसूस हो सकता है। मानसिक स्वरूप से भी आप थोड़े कमजोर महसूस करेंगे। परिवार के लोगों के साथ कुछ दूरियां महसूस होंगी, लेकिन इसकी वजह से रिलेशन पर बड़ा प्रभाव नहीं होगा। स्वास्थ्य में हल्के-फुल्के उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। आज विरोधियों से बचकर रहने की जरुरत है। जल में चन्दन डाल कर सूर्य देव को अर्घ्य दें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyआज के दिन वाणी में कड़कता बड़ी समस्या खड़ी कर सकती है इसलिए आपको विनम्रता पूर्वक बात करने पर जोर देना चाहिए। मन में नकारात्मक विचार आ सकते है‌‌। पित्त रोग से परेशान हो सकते हैं‌‌। काम में व्यस्तता की वजह से घर परिवार में समय नहीं दे पायेंगे। भूमि व भवन की खरीद-फरोख्त हो सकती है। आप जिस नये क्षेत्र में भी निवेश की सोच रहे हैं, सोच समझ कर करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपका पारिवारिक जीवन अच्छा बना रहेगा लेकिन जीवन साथी के साथ मतभेद होने की संभावना है। कोई पुरानी चाहत आज पूरी होगी। इस समय किसी भी तरह की आवाजाही से परहेज रखना जरूरी है क्योंकि समय और पैसा व्यर्थ होने के अलावा और कुछ हासिल नहीं होगा। आज सेहत में भी कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। नए कपड़ों की खरीददारी हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज के दिन किसी अपने की बात पर मूड ऑफ हो सकता है। किसी व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा जिससे आपके विचारों में सकारात्मक परिवर्तन आएगा। अनावश्यक विवाद से बचें। कई प्रकार के खर्चे भी सामने आएंगे परंतु आप उचित व्यवस्था बना लेंगे। मेहमान नवाजी में भी समय व्यतीत होगा। छोटी-छोटी बातों को लेकर अधिक चिंतामग्न न रहें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अगर कोई व्यक्ति आपकी कुछ ज्यादा ही प्रशंसा कर रहा है, तो आपको थोड़ा सतर्क रहना चाहिए। नौकरी पेशा व्यक्तियों को भी धैर्य बनाकर रखना आवश्यक है क्योंकि उनके ऊपर काम का अधिक बोझ रहेगा। पिता से वैचारिक मतभेद बने रहने के आसार नजर आ रहे हैं। आसपास के लोग आपके व्यवहार और बातचीत से बहुत प्रभावित होंगे। स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

भावनाओं के प्रवाह में बहकर आप कोई अविचारी कार्य न कर बैठें, इसका ध्यान रखें। मन को प्रसन्न रखने के लिए धर्म कर्म के कार्य करें। परिवार के साथ समय अच्छा गुजरेगा। अगर आप अविवाहित हैं तो जल्द ही आपको कुछ अच्छी सूचना मिल सकती है। त्वचा संबंधी रोग परेशान कर सकता है इसलिए शारीरिक स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ बढ़ेगी। आज अचानक धन लाभ होने का योग बन रहा है। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। किसी पुराने जानकार से मुलाकात हो सकती है जो आपको किसी नए अवसर से अवगत करवाएगा। घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआपको कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धियां प्राप्त होने वाली है। कोई परिवारिक मसला हल होने से घर का वातावरण सुकून व शांति भरा रहेगा। आज किसी स्त्री मित्र से सहयोग के कारण लाभ होगा। माता के साथ थोड़ा समय बिताएं। ईश्वर के प्रति आस्था बढ़ेगी। जीवनसाथी की भावनाओं को समझें। आर्थिक निवेश लाभकारी रहेगा। नवीन वाहन अथवा भवन खरीद सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 5 August 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में चमगादड़ का घुसना माना जाता है अशुभ, अगर आपके घर में घुस जाए तो हो जाएँ सावधान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button