डिजिटल दुनिया

प्राइवेट मैनेजर से अच्छा है सरकारी चपरासी बनना, तो इस शख्स के ट्वीट पर आईपीएस ऑफिसर ने दिया ये जवाब

इसमें कोई दोराय नहीं कि भारत देश के लोग प्राइवेट नौकरी से ज्यादा सरकारी नौकरी को तवज्जु देते है और भारत देश में सरकारी नौकरी करने की वैल्यू ज्यादा होती है। जी हां तभी तो ज्यादातर राज्यों में लोग यही चाहते है कि उनके बेटे और बेटी को सरकारी नौकरी ही मिले। तो ऐसे में एक शख्स ने खुले आम ट्वीट करके ये बात कह दी कि प्राइवेट मैनेजर बनने से अच्छा है सरकारी चपरासी बन जाओ। जिस पर एक आईपीएस ऑफिसर ने ऐसा जवाब दिया कि सब यूजर्स उनकी खूब तारीफ कर रहे है।

प्राइवेट मैनेजर से अच्छा सरकारी चपरासी बनना है :

हालांकि ये बात सच है कि कुछ लोग सरकारी नौकरी करना इसलिए भी पसंद करते है ताकि उनका भविष्य संभल जाएं और उन्हें अच्छी लड़की मिले। इसके इलावा सरकारी नौकरी करने वालों को दहेज भी खूब सारा मिलता है और यही वजह है कि लोगों को प्राइवेट नौकरी से ज्यादा सरकारी नौकरी करना पसंद है। वही अगर हम उस ट्वीट की बात करे तो दिपांशु काबरा ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने मॉल में काम करने वाली एक लड़की की कहानी शेयर की थी।

तो ऐसे में इस ट्वीट पर एक शख्स ने कमेंट करते हुए लिखा था कि प्राइवेट नौकरी करने से अच्छा है, सरकारी चपरासी बन कर समाज की नजरों में चमकदार हीरा बनना। जिसके जवाब में आईपीएस ऑफिसर ने कुछ ऐसा लिखा जिसे पढ़ कर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। जी हां लोग उनके जवाब को खूब पसंद कर रहे है। बहरहाल दिपांशु काबरा ने अपना ट्वीट में ये लिखा था कि हो कही भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए।

आईपीएस ने कमेंट करने वाले शख्स को दिया ऐसा जवाब कि :

मिलिए करीना से जो रायपुर स्थित मॉल में काम करती है। इसके साथ जब उसे थोड़ा सा समय मिलता है तो वह पढ़ाई भी कर लेती है। ऐसे में जो टाइम न मिलने का बहाना बनाते है उन्हें इस लड़की से कुछ सीखना चाहिए कि कैसे एक एक मिनट का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। तो वही इस ट्वीट पर सेवक राम नाम के एक यूजर ने लिखा कि प्राइवेट मैनेजर से ज्यादा सरकारी चपरासी बनना बेहतर है। जिसके जवाब में दिपांशु काबरा ने लिखा कि मित्र मेरी नजर में तो दोनों ही सम्मानजनक जॉब्स है। तो आपको जो भी बनना है वो आप चुन सकते है। बस जो भी चुने वो अच्छा ही चुने।

बता दे कि आईपीएस के इस जवाब को पढ़ने के बाद लोगों ने कई तरह के रिएक्शन दिए। जी हां एक यूजर ने लिखा बिल्कुल सही बात है सर तो वही दूसरे यूजर ने लिखा कि आज तक समाज में जो परिवर्तन आया है वो एक आम इंसान ने ही किया है। जब कि एक अन्य यूजर ने लिखा कि कर्म ही पूजा है। तो दोस्तों इस प्राइवेट और सरकारी नौकरी के बारे में आपकी क्या राय है, ये हमें जरूर बताइएगा।

यह भी पढ़ें : काजोल की ये तस्वीरें इंटरनेट पर हो रही है वायरल, क्या 48 साल की उम्र में फिर से मां बनने वाली है ये एक्ट्रेस, जानिए सच्चाई

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button