बॉलीवुड

इतने सालों बाद माधुरी दीक्षित ने बताया आखिर इसलिए इस फिल्म में किया था उन्होंने संजय दत्त और सलमान के साथ काम

बॉलीवुड की खूबसूरत और टॉप एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित को फ़िल्मी दुनिया में कदम रखे पूरे छत्तीस साल हो चुके है। जी हां माधुरी ने फिल्म अबोध से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन बॉलीवुड में काफी मेहनत करने के बाद उन्हें कामयाबी मिली थी। वैसे इसमें कोई शक नहीं कि माधुरी दीक्षित ने अपने फिल्मी करियर में बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी है और उनकी बड़ी हिट फिल्म साजन तो आपको याद ही होगी। दरअसल इतने सालों बाद माधुरी दीक्षित ने बताया कि आखिर क्यों इस फिल्म में उन्होंने सलमान और संजय दत्त के साथ काम किया था।

माधुरी दीक्षित ने बताया

माधुरी से पहले इस एक्ट्रेस को मिला था लीड रोल :

बता दे कि हाल ही में माधुरी दीक्षित ने इस फिल्म की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी और तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि आखिर उन्तीस साल पहले उन्होंने इस फिल्म को क्यों साइन किया था। अब ये तो सब को मालूम ही है कि साजन फिल्म नब्बे के दशक की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी और इस फिल्म के गाने आज भी लोगों को बेहद पसंद है। ऐसे में इस फिल्म को लेकर ये कहा जाता है कि पहले इस फिल्म के लिए आयशा जुल्का को साइन किया गया था, लेकिन फिर आयशा जुल्का की तबियत इतनी खराब हो गई कि उनकी जगह माधुरी दीक्षित को ले लिया गया।

संजय दत्त की जगह इस एक्टर को फिल्म में लेने का बनाया गया था मन :

यहाँ तक कि अमन यानि सागर के रोल के लिए भी आमिर खान को चुना गया था, लेकिन आमिर खान को इस फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई और उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि उस दौर में सभी स्टार्स ने फिल्म की शूटिंग महज छत्तीस दिनों में ही खत्म कर दी थी। जब कि आज के समय में फिल्म की शूटिंग कई महीनों तक चलती रहती है।

साजन फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई संजय और माधुरी में प्यार की शुरुआत :

माधुरी दीक्षित ने बताया

बता दे कि इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय और माधुरी करीब आएं थे और एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे। मगर संजय दत्त न केवल शादीशुदा थे बल्कि एक बच्ची के पिता भी थे और इस वजह से माधुरी के पिता को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। फिर जब बॉम्बे बम ब्लास्ट में संजय दत्त का नाम आया, तब माधुरी पूरी तरह से उनसे अलग हो गई थी और इन दोनों ने 1997 में महानता फिल्म में एक साथ काम किया था। मगर फिर पूरे बाइस साल बाद कलंक फिल्म में ये दोनों एक साथ नजर आएं। बहरहाल इस फिल्म को लेकर जो किस्सा माधुरी दीक्षित ने बताया है उसके बारे में शायद ही उनके फैंस जानते होंगे, क्यूकि इस फिल्म को देखने के बाद माधुरी की जगह किसी और एक्ट्रेस या एक्टर को इमेजिन करना मुश्किल है।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड के इन मशहूर सितारो ने बेहद मोटे से पतले हो कर बदला अपना लुक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button