फैशनबॉलीवुड

खूबसूरती की मिसाल है ऐश्वर्या राय की बचपन से लेकर जवानी तक की तस्वीरें

बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन कही जाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन आज भी उतनी ही खूबसूरत है, जितनी कि पहले थी। जी हां उन्हें देख कर ये कोई नहीं कह सकता कि वह एक बच्ची की माँ है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती की जितनी तारीफ की जाएँ उतनी कम है। बहरहाल आज हम आपको ऐश्वर्या राय के बचपन और जवानी की कुछ खास तस्वीरें दिखाना चाहते है, कुछ ऐसी तस्वीरें जो शायद ही आपने पहले कभी देखी होंगी। सबसे पहले तो हम आपको ये बता दे कि ऐश्वर्या का जन्म मुंबई में नहीं बल्कि कर्नाटक के मैंगलूर में हुआ था। शायद यही वजह है कि उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साउथ इंडस्ट्री की फिल्मों से की थी और उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में कदम रखा था।

 ऐश्वर्या राय के बचपन

मैंगलूर में हुआ था ऐश्वर्या राय का जन्म :

गौरतलब है कि ऐश्वर्या राय के पिता कृष्णराज राय एक इंजीनियर थे, जब कि उनकी माँ वृंदा एक लेखिका है। अब यूँ तो ऐश्वर्या की मातृ भाषा तुलु है, लेकिन फिर भी वह अंग्रेजी, हिंदी, मराठी और तमिल बोलना अच्छी तरह से जानती है। वही अगर हम ऐश्वर्या राय की कामयाबी की बात करे तो साल 1994 में उन्होंने विश्व सुंदरी यानि मिस वर्ल्ड का ताज जीता था और इस ताज को जीतने के बाद उनकी किस्मत बदल गई थी।

 ऐश्वर्या राय के बचपन

चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में कर चुकी है काम :

हालांकि ऐश्वर्या राय बच्चन ने अभिनय की शुरुआत तो बचपन में ही कर दी थी, लेकिन उन्हें असली पहचान बड़े होने के बाद एक एक्ट्रेस के रूप में ही मिली। जी हां दरअसल ऐश्वर्या राय बच्चन ने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में पेंसिल के एक विज्ञापन में काम किया था और उनके बचपन की यही तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुई थी। इसके इलावा जब ऐश्वर्या राय बच्चन ने मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता था, तब भी वह बेहद खूबसूरत और आकर्षक लग रही थी और इस तस्वीर की एक झलक आप यहाँ देख सकते है।

 ऐश्वर्या राय के बचपन

बचपन से ही दिखने में है काफी खूबसूरत :

गौरतलब है कि ऐश्वर्या राय बच्चन असल में बचपन से ही काफी खूबसूरत थी, शायद इसलिए मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीतना उनके लिए ज्यादा मुश्किल नहीं रहा होगा। इसके साथ ही वह काफी समझदार भी है। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो ऐश्वर्या राय ब्यूटी विद ब्रेन की परफेक्ट मिसाल है। बता दे कि ऐश्वर्या की खूबसूरती देख कर न केवल आम लोग बल्कि कई बॉलीवुड सितारे भी उनके दीवाने हो गए थे और इस लिस्ट में पहला नाम तो सलमान खान का ही शामिल है। जी हां सलमान खान अपनी एक्स गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या से इतना प्यार करते थे कि वह हर जगह उनके साथ जाते थे और यहाँ तक कि जहाँ ऐश्वर्या शूटिंग करती थी, वहां शूटिंग पर भी पहुँच जाते थे।

 ऐश्वर्या राय के बचपन

सलमान और विवेक से ब्रेकअप होने के बाद अभिषेक से की शादी :

हालांकि सलमान खान के व्यव्हार के कारण ऐश्वर्या राय ने उनसे ब्रेकअप कर लिया और फिर उनका नाम विवेक ओबरॉय के साथ जुड़ा और जब विवेक ओबरॉय से उनकी अनबन हुई, तब कही जा कर ऐश्वर्या ने बच्चन परिवार की बहु बनने का फैसला किया। फ़िलहाल ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी शादीशुदा लाइफ से काफी खुश है और अपने पति अभिषेक बच्चन तथा अपनी बेटी आराध्या से बेहद प्यार करती है।

 ऐश्वर्या राय के बचपन

वैसे आप ऐश्वर्या राय के बचपन और जवानी की कुछ खास तस्वीरें यहाँ देख सकते है।

यह भी पढ़ें : मदर्स डे पर बॉलीवुड सितारों की बचपन की तस्वीरें आई सामने, श्रद्धा,अनुष्का,अमीर खान थे बहुत क्यूट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button