बॉलीवुड

बॉलीवुड की वो प्रसिद्ध अभिनेत्रियां जिन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए दांव पर लगा दिया था अपना करियर

वैसे तो बॉलीवुड की दुनिया में प्रसिद्धि और शोहरत हासिल करना आसान काम नहीं है, लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि जो इंसान एक बार बॉलीवुड में टिक जाएँ, उसे बड़ा मुकाम हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता। बहरहाल आज हम बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस के बारे में बात करना चाहते है, जो फिल्मों में काम करने से पहले किसी और क्षेत्र में ही काम करती थी। जी हां बॉलीवुड की वो प्रसिद्ध अभिनेत्रियां जिन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए अपना बना बनाया करियर छोड़ दिया और फिर वे फ़िल्मी दुनिया की चकाचौध में आ कर बस गई। तो चलिए अब आपको इन एक्ट्रेस के बारे में विस्तार से बताते है।

बॉलीवुड के लिए इन अभिनेत्रियों ने छोड़ा अपना करियर :

तापसी पन्नू : इस लिस्ट में सबसे पहले हम तापसी पन्नू की बात करते है, जिन्होंने नयी दिल्ली में गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में भी काम किया था। इसके बाद तापसी ने गेट वी गॉर्जियस नाम के एक शो के लिए ऑडिशन दिया था और इस शो का हिस्सा बनने के बाद ही तापसी पन्नू ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। हालांकि तापसी पन्नू ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्मों से की थी, लेकिन फिल्मों में कदम रखने के बाद उन्होंने अपनी जॉब छोड़ दी थी।

जैकलीन फर्नांडिस : अब इस लिस्ट में दूसरा नाम जैकलीन का है, जिन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन किया है। जी हां अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद जैकलीन ने एक टीवी रिपोर्टर के रूप में श्रीलंका में काम किया था, लेकिन फिर उन्होंने मॉडलिंग की तरफ रुख लिया। इसके बाद साल 2009 में जैकलीन एक मॉडलिंग असाइनमेंट के सिलसिले में भारत आई और भारत आने के बाद अल्लादीन फिल्म के लिए ऑडिशन दिया। दरअसल ये जैकलीन की डेब्यू फिल्म थी, जिससे उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली थी। हालांकि इस फिल्म के बाद उनका फ़िल्मी करियर जरूर शुरू हो गया था।

सफल करियर छोड़ इन अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में आजमाया हाथ :

 

परिणीति चोपड़ा : अब अगर हम परिणीति की बात करे तो इन्होने यूके के मैनचेस्टर बिज़नेस स्कूल से बिज़नेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री हासिल की है। फिर जब वह भारत वापिस आई, तो प्रियंका चोपड़ा ने उन्हें यशराज फिल्म्स से मिलवाया, जहाँ उन्होंने मार्केटिंग विभाग में इंटर्नशिप के लिए आवेदन किया था। जिसके बाद उन्होंने अपनी पीआर टीम के लिए जनसम्पर्क सलाहकार के रूप में काम किया था। हालांकि बाद में परिणीति ने इसी प्रोडक्शन हाउस के साथ रणवीर सिंह की फिल्म लेडीज वर्सेस रिक्की बहल से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

सोनाक्षी सिन्हा : आपको जान कर हैरानी होगी कि फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी कुछ और ही काम करती थी। जी हां सोनाक्षी ने मुंबई के श्रीमती नाथीबाई दामोदर थेकसोयर्स महिला विश्वविद्यालय से डिजाइनिंग की पढ़ाई की थी और अपने करियर की शुरुआत कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर के रूप में की थी। हालांकि बाद में जब सलमान खान ने उन्हें फिल्मों में आने के लिए अप्रोच किया, तब सोनाक्षी ने सलमान की फिल्म दबंग से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की। तो ये बॉलीवुड की वो प्रसिद्ध अभिनेत्रियां है, जिन्होंने न केवल फिल्मों में काम करने के लिए अपना बना बनाया करियर छोड़ा, बल्कि बॉलीवुड में प्रसिद्धि भी हासिल की।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड स्टार साक्षी मलिक की खूबसूरती देख कायल हो जायेंगे आप, सोशल मीडिया पर रहती है काफी एक्टिव, देखिए उनकी कुछ दिलचस्प तस्वीरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button