राशिफल

राशिफल 19 मई 2024 : आज भगवान सूर्यदेव की रहेगी इन जातकों पर असीम कृपा, मेहरबान रहेगी किस्मत, अधूरे सपने होंगे साकार, लेकिन ये रहें जरा संभलकर

Rashifal 19 May 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 19 May 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

व्यापार में आज का दिन उन्नति दायक साबित होगा। कार्यक्षेत्र पर अपने विचार व्यक्त करते समय दो बार सोच लें। जीवनसाथी के अच्छे मूड के कारण घर का माहौल अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य पहले के मुकाबले आज बेहतर रहेगा। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी दोस्त या साथी के माध्यम से आय के अतिरिक्त स्रोत मिलने की संभावना है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी लव लाइफ में सुधाए आएगा। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में पारदर्शिता रखें। यदि आपके मन में कोई बात है तो अपने प्रिय से साझा करने की कोशिश करें। चुप रहने से आपके बीच गलतफहमियां और बढ़ सकती हैं। आज का दिन कम मेहनत में ज्यादा फल दिलाने वाला रहेगा। आपके भाई-बहनों की मदद आपके लिए फायदेमंद साबित होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

दैनिक कार्य आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे। कारोबारियों को धन की प्राप्ति हो सकती है। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी से नाराजगी चल रही तो वह दूर होगी। व्यापार में मुनाफा होगा। ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। वाहन सावधानी के साथ धीरे गति से चलाएं। रुपये-पैसे किसी को भी उधार न दें। अपने महत्वपूर्ण कामों की सूची बनाएं और उन पर ध्यान दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज परिवार की किचकिच से कहीं दूर जाने का मन होगा। आज के दिन क्रोध करना आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। कार्यक्षेत्र में भाग्य का साथ मिलेगा। ऐसा भी संभव है कि आपकी कोई कामना पूरी हो, जिसे पाकर आपका दिल गद-गद हो जाएगा। सफलताओं को अपनों के साथ साझा करेंगे। सेहत को नजरअंदाज करना आप पर भारी पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

संतान की समस्या उलझन में डालेगी। अगर आप किसी करण उत्तेजित हो भी जाएं तो बात को समझते हुए अपने गुस्से पर काबू रखें। शारीरिक स्वास्थ्य खराब होगा। स्वजनों से दूर जाने का अवसर आएगा। बिजनेस करने वाले लोग अपनी डील में ज्यादा मेहनत कर सकते हैं। आपकी सेहत आज के दिन अच्छी रहने वाली है। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज मित्रों से किसी विषय पर वाद-संवाद हो सकता है। शारीरिक तौर पर तंदुरुस्त रहने के लिए धूम्रपान की आदत छोड़ दें। पैसे कमाने के नए मौके मुनाफा देंगे। आपकी भरपूर ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे प्रेम प्रसंग में नया मोड़ आएगा। व्यवसायिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को वित्तीय लाभ मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyआज किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। आप अपनी कल्पनाशक्ति और सृजनशक्ति को अच्छी तरह काम में लगा सकेंगे। बौद्धिक प्रवृत्तियाँ या चर्चा में भाग लेना आपको पसंद आएगा। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। उनकी प्रगति होगी। हर मामले को अपने स्तर से निपटाने की कोशिश करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके क्रोध से कोई बना हुआ काम बिगड़ भी सकता है, इसलिए आपको अपने गुस्से पर पूर्ण रूप से नियंत्रण रखें। माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज आपको उनकी ओर कोई खास तोहफा मिल सकता है, साथ ही वह आपकी काफी तारीफ भी करेंगे। अपनों का प्रेम और समर्थन पाकर आप काफी सकारात्मक महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज सितारे आपके पक्ष में है। आप किसी दोस्त के घर डिनर के लिए जायेंगे जहां मस्ती का माहौल रहेगा। व्यापारी वर्ग को आज अच्छा लाभ होने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। नौकरी में तबादले के योग है। चिंता और तनाव दोनों बने रहने की संभावना है। साहित्य एवं कला में आपकी रुचि रहेगी। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा , कॉलेज में नए दोस्त बनेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। धन-अचल संपत्ति का योग बन रहा है। नौकरीपेशा जातकों को आज काम से जुड़ी यात्रा करनी पड़ सकती है। वहीं व्यापारियों को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों पर आपको रोक लगाने की जरूरत है। माता-पिता से संबंध अच्छे होंगे तथा माता को लेकर भावनाएं अच्छी उत्पन्न हो सकती हैं। अपने निर्णयों पर उचित ध्यान दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप व्यापार या नौकरी से संबंधित लाभ कमाएंगे। सरकारी काम ने भी आज आपका लाभ होने की संभावना है।  अपने कार्य को लेकर लघु यात्रा करनी पर सकती है। पति-पत्नी एक-दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे। आज किसी भी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने से बचें। अगर यात्रा जरूरी हो तो वाहन प्रयोग में सावधानी बरतने की जरूरत है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज आपका दिन व्यापार की दृष्टि से सामान्य रहेगा। रुके कार्य प्रगति पर आएंगे। घर-परिवार का वातावरण खुशहाल रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद आपके ऊपर बना रहेगा। पैसों से अधिक अन्य बातों को महत्व देने की वजह से चिंता महसूस करेंगे और ऊर्जा की कमी भी महसूस होगी। खर्चों में कमी का प्रयास करना होगा। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 19 May 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : शादी से पहले दूल्हा-दुल्हन को क्यों लगाते हैं मेहंदी, जाने इसकी धार्मिक और वैज्ञानिक वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button