दिलचस्पफैशनबॉलीवुड

इन बॉलीवुड एक्टर्स का हेयरस्टाइल नब्बे के दशक में था सबसे प्रसिद्ध, लोग करने लगे थे इनके स्टाइल को कॉपी

इसमें कोई शक नहीं कि नब्बे के दशक में आई फिल्मों ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को एक नयी पहचान दी है। यही वजह है कि नब्बे के दशक के कई एक्टर और एक्ट्रेस आज भी लोगों के फेवरेट है और उनका स्टाइल भी लोग आज तक भुला नहीं पाएं है। हालांकि आज हम आपको नब्बे के दशक के उन एक्टर के बारे में बताना चाहते है, जिनका हेयरस्टाइल तब काफी मशहूर हुआ था। बता दे कि इन बॉलीवुड एक्टर्स का हेयरस्टाइल उस दौर में काफी प्रसिद्ध हुआ था और लोग इनके स्टाइल को कॉपी तक करने लगे थे। वैसे भी नब्बे के दशक में बालों का फैशन काफी ट्रेंडिंग माना जाता था। तो चलिए अब आपको इन एक्टर्स के बारे में विस्तार से बताते है।

इन बॉलीवुड एक्टर्स का हेयरस्टाइल

किसी दौर में इन बॉलीवुड एक्टर्स का हेयरस्टाइल था काफी प्रसिद्ध :

संजय दत्त: इस लिस्ट में सबसे पहला नाम संजय दत्त का है, जो अपनी ज्यादातर फिल्मों में लम्बे बालों में ही नजर आते थे। अगर हम ये कहे कि ये लम्बे बाल संजय दत्त की पहचान बन चुके थे, तो इसमें कुछ गलत नहीं होगा। यहाँ तक कि उनके बालों ने उन्हें बॉलीवुड का स्टार बना दिया था। हालांकि शुरुआत में उन्हें ये सलाह दी गई थी कि भारत में उनका ये स्टाइल नहीं चलेगा, लेकिन संजय दत्त का ये स्टाइल देखते ही देखते काफी प्रसिद्ध हो गया।

इन बॉलीवुड एक्टर्स का हेयरस्टाइल

शाहरुख खान : इसके बाद हम बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख खान की बात करते है, जिन्होंने काफी घने बालों के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। जी हां एक निर्माता ने तो उन्हें ये तक कह दिया था कि उनके बाल एकदम भालू की तरह दिखते है, लेकिन फिर देखते ही देखते किंग खान का स्टाइल हर किसी को पसंद आने लगा और हर कोई उनकी कॉपी करने लगा। बहरहाल जब किंग खान बॉलीवुड इंडस्ट्री में आएं थे तब उन्हें भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनका हेयरस्टाइल लोगों को इतना पसंद आएगा।

इन बॉलीवुड एक्टर्स का हेयरस्टाइल

मिथुन चक्रवर्ती के हेयरस्टाइल के इतने दीवाने थे लोग :

मिथुन चक्रवर्ती : इसके बाद हम बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की बात करते है, जो किसी जमाने में बॉलीवुड के डिस्को डांसर कहे जाते थे। बता दे कि पहले के दौर में न केवल मिथुन चक्रवर्ती के डांस को बल्कि उनके लम्बे बालों को भी काफी पसंद किया जाता था। आपको जान कर हैरानी होगी कि मिथुन चक्रवर्ती का हेयरस्टाइल लोगों को इतना ज्यादा पसंद था कि उनके नाम से एक स्पेशल कटिंग भी भारत के हर शहर के कई नाईयों ने सीख ली थी।

इन बॉलीवुड एक्टर्स का हेयरस्टाइल

तो ऐसे में आप खुद अंदाजा लगा सकते है कि उस दौर में मिथुन के हेयरस्टाइल का लोगों में कितना क्रेज था। गौरतलब है कि नब्बे के दशक में तो इन बॉलीवुड एक्टर्स का हेयरस्टाइल काफी प्रसिद्ध था, लेकिन अगर वर्तमान समय की बात करे तो ये तीनों अभिनेता काफी कम बॉलीवुड फिल्मों में नजर आते है।

यह भी पढ़ें : अपने बॉडीगार्ड को इतनी सैलरी देती है बॉलीवुड की ये खूबसूरत एक्ट्रेस, सरकारी नौकरी टेकती है इसके सामने घुटने

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button