दिलचस्पबॉलीवुड

राजा हिंदुस्तानी के परदेशी- परदेशी गाने की बंजारन अब दिखती है ऐसी

राजा हिंदुस्तानी अपने समय की सबसे सुपरहिट फिल्म रही है. अगर आज भी इस फिल्म को दोबारा देखे तो देख कर मन नहीं भरता. आमिर खान की 90 के दशक की यह सबसे हिट फिल्म रही थी. इस फिल्म में आमिर और करिश्मा कपूर की एक जबरदस्त लाजवाब एक्टिंग थी. इस फिल्म के गाने भी एक से बढ़कर एक सुपरहिट है. अगर आपने अगर यह मूवी देखी है तो परदेसी जाना नहीं गाना तो आपको जरूर याद होगा. इस गाने ने एक टाइम पर काफी धूम मचाई है. और इस गाने में एक बंजारा के रूप में एक नायिका ने जबरदस्त डांस किया था. इसका नाम शायद आपको नहीं पता हो तो चलिए आज हम आपको उसी बारे में बताने वाले है. Pratibha Sinha

Raja Hindustani

 

इस फिल्म की मुख्य नायिका करिश्मा कपूर और नायक आमिर खान ने मुख्य अभिनय किया था.
लेकिन परदेसी जाना नहीं गाने में एक दूसरी अभिनेत्री भी थी जिसे शायद बहुत कम लोग जानते है. क्योंकि अपने बस मुख्य नायिका को सराहा होगा लेकिन बंजारन के रूप में अपना रोल प्ले करने वाली अभिनेत्री प्रतिभा सिंहा थी. यह कोलकाता में जन्मी थी. अपने लव के चलते उन्होंने अपने कैरियर को दांव पर लगा दिया था.

आपको बता दें कि प्रतिभा एक मशहूर नायिका थी. इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत 1992 में मेहबूब मेरे मेहबूब फिल्म से की थी. लेकिन परदेसी जाना नहीं गाने से उनको काफी पहचान भी मिली थी. वह गाना उस समय इस कदर पॉपुलर था कि लोग इसको देखने के लिए काफी उतावले रहते थे और प्रतिभा का यह रूप देख कर लोगों ने उसकी काफी सराहना भी की थी. Pratibha Sinha

Pratibha Sinha

प्रतिभा 90 के दशक की फिल्मों की एक मशहूर अदाकारा थी. स्टार हीरोइन की बेटी होने का भी इन्हें कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि अपने लव स्टेटस के कारण उन्होंने अपना कैरियर दाव पर लगा दिया. लव अफेयर्स के कारण काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ा और उन्होंने अपना कैरियर एक तरह से मानो खत्म ही कर लिया.

Pratibha Sinha

 

इन्होंने बहुत हिंदी फिल्मों में काम किया लेकिन परदेसी जाना नहीं गाने सुनने अपार सफलता मिली और उनके केरियर में भी काफी सुधार आया. लेकिन जैसे-जैसे यह लव अफेयर में पड़ती गयी इनका कैरियर खत्म होता गया. और एक समय पर यह सिनेमा की दुनिया से बिल्कुल दूरी ही हो गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button