राशिफल

राशिफल 8 नवंबर 2021 : आज इन जातकों के सभी अटके काम होंगे पूर्ण, भगवान शिव करेंगे कृपा दृष्टि, मान सम्मान में होगी बढ़ोतरी, लेकिन ये रहें सावधान

Rashifal 8 November 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 8 November 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका सांसारिक चीजों के प्रति लगाव बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में आपको सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है।आपको वाद-विवाद से बचने की जरुरत है। आप कुछ जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा सकते हैं। प्रेम प्रसंग आपकी बदनामी का कारण बन सकते हैं। फिलहाल अकेलापन महसूस हो सकता है। फिलहाल अकेलापन महसूस हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप अपने प्रेमी के साथ एक मजेदार शाम बिता सकते हैं। कोर्ट सम्बंधित काम होने में अभी देरी है। उत्साह व प्रसन्नता में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। बचपन के या पुराने मित्रों से मुलाकात होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। घर के बड़े-बुजुर्गों से किसी विषय पर विवाद हो सकता है अतः वाणी पर संयम रखें। सेहत के मामले में ध्यान रखने की जरुरत है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी प्रकार के अनुचित कार्य को करने से बचें नहीं तो कोई लांछन लग सकता है। रिश्तेदारों या मित्र के साथ संबंधों में दरार आ सकती हैं। किसी नजदीकी रिश्तेदार से मामूली से बात पर कहासुनी हो सकती हैं। कार्यक्षेत्र में कोई चुनौती सामने आएगी। ऐसी संभावनाएं हैं कि आपको भूमि सौदों से अच्छा लाभ हो सकता है। संतान के विषय में शुभ समाचार मिलेंगे। आमदनी अच्छी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

धैर्य की परीक्षा का समय है, सम्भल कर रहें। मित्रों के साथ से लाभ की स्थिति बन सकती है। आपसे परिजनों की अपेक्षाएं अधिक रह सकती हैं। यात्रा करते समय पर्याप्त सावधानी रखें। आपके खर्चों में वृद्धि होने की संभावना है। आर्थिक जरूरतों में भाई-बहन आपकी सहायता को आगे आएंगे। सेहत पर ध्यान दें। मेहमानों के आने से घर में व्यस्तता का माहौल रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिस्थिति का निरीक्षण करें और जितनी हो सके उतनी अधिक जानकारी प्राप्त करके अपनी योजना बनाएं। हर एक काम में सतर्कता रखनी आवश्यक है। इसलिए जज्बाती होकर निर्णय लेना नुकसानदायक हो सकता है। दफ्तर में आपके कामकाज की सराहना होगी। अचानक धन प्राप्ति के योग नजर आ रहे हैं। शादीशुदा जिंदगी में मिठास बनी रहेगी। आलस बढ़ा-चढ़ा रह सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyकोर्ट कचहरी के काम से आपको छुटकारा मिलेगा। किसी भी प्रकार के विवाद में न पड़ें। स्वभाव में चिड़ाचिड़ापन रहेगा। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में सुखद परिस्थितियां रहेंगी। विवाह संबंधी निर्णय में देरी होने की वजह से चिंता महसूस हो सकती है। कागजी कामकाज के मामलों में सावधानी रखें। खान-पान में रुचि बढ़ेगी। घर में किसी नए कार्य का प्रारंभ हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

घरेलू कार्यों के लिए आज का दिन उत्तम है। घर की सुख-सुविधा संबंधी खरीदारी करने का प्रोग्राम बनेगा तथा परिवार की साथ समय व्यतीत करने से तरोताजा महसूस करेंगे। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। संतान की शिक्षा संबंधी कार्यों में विलंब ना करें। जल्दबाजी में कोई व्यवहार न करें। मौसम में बदलाव की वजह से एलर्जी और खांसी जुकाम रहेगा। अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बिल्कुल भी बरतना उचित नहीं है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी नजदीकी रिश्तेदार से मामूली से बात पर कहासुनी हो सकती हैं। कठिनाइयों के बावजूद बौद्धिक क्षमता निर्णय लेने में साथ देगी। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है। व्यापार में उतार-चढ़ाव आ सकता है। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा। मित्रों तथा परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। घर-बाहर प्रसन्नता बनी रहेगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। वाहन खरीदने का योग बन रहा हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी अंजाम देंगे। व्यवहार में सकारात्मकता बनी रहेगी। सेहत के मद्देनजर दिन अनुकूल रहने वाला है। आज खास काम के लिए आपके मन में नया विचार आ सकता है। आज किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें, नुकसान हो सकता है।किसी बात को लेकर स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आलस के हावी होने से आपके कई महत्वपूर्ण काम रुक भी सकते हैं। व्यर्थ की गतिविधियों में खर्चों की अधिकता रहेगी। इस समय किसी को भी पैसा उधार ना दें, अन्यथा वापसी संभव नहीं है। काम पूर्ण होने में विलंब होते देख मन व्याकुल रहेगा। आप किसी से मिलने के इच्छुक हैं तो किसी-न-किसी कारण से मुलाकात टालनी पड़ेगी जिससे आपको अधिक हताशा होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अगर घर परिवर्तन संबंधी कोई योजना बना रहे हैं, तो उस पर कोई भी कार्यवाही करने के लिए समय अति अनुकूल है। युवा वर्ग को अपने कैरियर से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है। घर में निकट संबंधियों की आवाजाही भी रहेगी। परिवार से दूर रह रहे लोगों को घरवालों से मुलाकात करने के कई मौके मिलेंगे। वाहन संबंधी खर्चों की अधिकता रह सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyपिता-पुत्र में भी किसी प्रकार का वैचारिक मतभेद रह सकता है। विद्यार्थियों की पढ़ाई में व्यवधान आएंगे। रुपए-पैसों की आवक के लिहाज से समय गति आपके पक्ष में है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। स्थान परिवर्तन होने का योग भी चल रहा है। विचारों में आपका मन अटका हुआ रहेगा। अविवाहितों को योग्य जीवनसाथी मिलने की संभावना है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 8 November 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हथेली में है ऐसी रेखाएं, तो समझ जाइए आप बन सकते हैं करोड़पति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button