दिलचस्पवायरल

एक सफल यूट्यूबर बनना है तो जान ले ये टिप्स, ट्रेन्डिंग में आएँगी आपकी विडियो

You Tube Tips आजकल यूट्यूब का बढ़ा क्रेज है हर कोई फेमस होना चाहता है। लेकिन इस बड़े मुकाम को हासिल करने के लिए आपको एक छोटी सी शुरुआत जरूर करनी होगी और आपको काफी मेहनत की जरूरत है। क्योंकि सोशल मीडिया पर फेमस होना कोई आसान बात नही है। आपको यूट्यूब पर अनेकों चैनल देखने को मिलते है। इसलिए दूसरे चैनल से कुछ ना कुछ जरूर सीखे। अगर आप यूट्यूब को अपना प्रोफेशन बनाना चाहते है तो आप अभी अपनी शुरुआत कर सकते है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही खास टिप्स बताएंगे कि किस तरह आप यूट्यूब पर मेहनत से सफलता हासिल कर सकते है। You Tube Tips

इस तरह करे शुरुआत :

Working Woman

अगर आप अपना चैनल शुरू करना चाहते है तो सबसे पहले इस बात पर फोकस करें कि यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सर्च किस चीज की होती है। आप जिस चीज की सबसे ज्यादा सर्च होती है उसमें कंपटीशन भी बहुत ज्यादा होता है इसलिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत की जरूरत पड़ेगी। इसलिए जो टॉपिक हमारे रोजाना की लाइफ में काम आते हैं उन टॉपिक्स पर आप वीडियोस बना सकते है जो आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। ये आपके लिए आसान रहेंगे। आप कुछ ऐसे टॉपिक्स का भी चुनाव कर सकते हैं जो हम जो हम सभी का एंटरटेनमेंट करते हैं जैसे कॉमेडी वीडियो आदि।

प्रमोशन के तरीके :

Social Icon

यह आपके लिए सबसे जरूरी चीज है कि आप अपने चैनल का प्रमोशन किस तरह करते है। आपका प्रमोशन है आपके चैनल को फेमस बनाता है। इसलिए सोशल मीडिया पर शेयरिंग के अलावा वीडियोस की बैकलिंकिंग करे। और सर्च इंजन जैसे याहू, गूगल इन सभी पर अपना लिंक अवश्य शेयर करें ताकि कोई आप की वीडियोस तक आसानी से पहुंच सके। अपने सब्सक्राइब बटन तक पहुचने का आसान लिकं बनाए ताकि यूजर आसानी तक पहुँच सके और आपको आसानी से देख सके। साथ में कमेंट करके उसे पिन टू टॉप कर दें इसे भी आपके यूजर बढ़ेंगे। You Tube Tips

वायरल होने में लगेगा टाइम :

अगर आप पहला वीडियो डालने के बाद दूसरा वीडियो अपलोड करते है तो कार्ड्स एंड स्क्रीन एंड नोटेशन के साथ अपने पहले वीडियो का लिंक भी शेयर कर सकते है। वीडियो डालने के बाद ट्रैफिक जनरेट होने में कुछ टाइम लगता है आपके द्वारा डाले गए 10 से 50 वीडियो में एक या दो वायरल होंगे।इसके लिए आपको धैर्य रखना पड़ेगा हालांकि एक वीडियो वायरल होने के बाद पहले से हुई लिंक की वजह से आप के यूजर बढ़ेगे। लेकिन इसमें कुछ टाइम लगता है इसलिए इंतजार करना सीखे।

कुछ खास टिप्स :

Office Work

सबसे पहले टाइटल डिस्क्रिप्शन टैग्स को ध्यान से लिखे।
थंबनेल इमेज अच्छी और आकर्षक बनाएं। अगर आपको ग्राफिक डिजाइनिंग नहीं आती तो किसी फ्री वेबसाइट पर बिना पैसा खर्च किए भी सिख सकते है। आपके टॉपिक से जुड़े कीवर्ड्स का यूज करे।वीडियो डिस्क्रिप्शन कम से कम 150 वर्ड का जरूर रखे। विडियो रेगुलर टाइम से डाले।

अगर आप इन टिप्स का इस्तेमाल करेगे और मेहनत व लग्न से काम करेगे तो आपको जरुर सफलता हासिल होगी।

उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा दी गयी ये जानकारी
You Tube Tips In Hindi पसंद आई होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button