राशिफल

राशिफल 21 जनवरी 2021 : आज भगवान विष्णु की कृपा से इन जातकों को होगी आमदनी में तेजी के साथ वृद्धि, जबकि इनको हो सकती है कैरियर संबंधित परेशानी

Rashifal 21 January 2021 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 21 January 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सबसे पहले अगर हम मेष राशि वालों की बात करे तो इस राशि के लोग पारिवारिक कार्यों के चलते अपनी इच्छाएं पूरी नहीं कर पाएंगे। हालांकि नए लोगों से मेल जोल जरूर बढ़ेगा, लेकिन किसी के बहकावे में न आएं। इसके इलावा पैसों की कमी के कारण आपकी परेशानी बढ़ सकती है, लेकिन स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन काफी अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोगों को जमीन जायदाद से संबंधित मामलों में सफलता मिल सकती है। हालांकि घर परिवार में अगर किसी रिश्तेदार का स्वास्थ्य खराब है तो उनसे हाल चाल जरूर पूछ ले और अपना धैर्य बनाएं रखे। बता दे कि आपकी किस्मत में काफी कुछ नया हो सकता है और विद्यार्थियों के लिए आज का दिन परेशानियों से भरा हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के लोगों को दिन की शुरुआत बड़ों के आशीर्वाद से करनी चाहिए और परिवार में थोड़े उतार चढ़ाव आ सकते है, इसलिए संयम बनाएं रखे। इसके इलावा वाहन या मशीन से चोट लग सकती है, इसलिए सावधानी से काम करे। बता दे कि नौकरी या व्यापार के कारण आपको घर परिवार से दूर भी जाना पड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि के लोगों को गुस्से में फैसला नहीं लेना चाहिए, क्यूकि इससे आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। हालांकि आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन फिर भी खान पान पर ध्यान दे। इसके इलावा आप व्यर्थ के कामों में भी उलझे रह सकते है, लेकिन फिर भी बच्चों की पढ़ाई पर खास ध्यान जरूर दे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

इस राशि के लोगो को आज किसी वजह से झूठ बोलना पड़ सकता है। हालांकि आर्थिक स्थिति के मामले में आज का दिन अच्छा रहेगा और उधार दिए हुए पैसे भी वापिस मिल सकते है। इसके साथ ही अपने परिवार और दोस्तों के सहयोग के चलते आप आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे, लेकिन कोई बुजुर्ग आपको डांट भी सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस राशि के लोग अगर लम्बे समय से किसी के साथ रिलेशनशिप में है, तो अब अपनी शादी की बात आगे बढ़ा सकते है। आपको जान कर खुशी होगी कि पहले जो लोग आपके काम में कमियां निकालते थे, वही अब आपके काम की तारीफ करेंगे। इसके साथ ही आपको चिकनाई वाले और तले हुए भोजन को खाने से परहेज करना चाहिए।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

बता दे कि इस राशि के लोगों के प्रेम जीवन में कई तरह की मुश्किलें आ सकती है और आभूषण का व्यापार करने वालों को सावधान रहना चाहिए, क्यूकि नुक्सान होने की संभावना है। इसके इलावा कोई भी तीखी चीज न खाएं, नहीं तो पेट से संबंधित समस्या हो सकती है और तिल के तेल का दीपक जलाना आपके लिए काफी लाभकारी रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि के लोगों को किसी नए व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा, लेकिन फिर भी जल्दबाजी में कोई फैसला न ले। इसके इलावा नयी जगह पर खरीददारी करने से बचे, क्यूकि इससे नुक्सान हो सकता है। जहाँ एक तरफ घरेलू खर्च में गिरावट होगी, वही दूसरी तरफ आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोगों को किसी कागजी कार्रवाई के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसके इलावा आज आप अपने परिवार और जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिता सकते है, लेकिन ज्यादा खर्च करने से बचे। इसके साथ ही किसी बड़े कार्य के होने से घर में उत्साह और प्रसन्नता बनी रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के लोग अगर कोई काम करना चाहते है तो सोच विचार करने में ज्यादा समय खराब न करे। इसके इलावा अपने व्यव्हार पर नियंत्रण रखे, क्यूकि आपका खराब व्यव्हार आपके पार्टनर का मूड खराब कर सकता है। इसके इलावा शेयर मार्किट में पैसा लगाने से बचे, क्यूकि इससे पैसा डूब सकता है और सेहत के मामले में आज का दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

इस राशि के लोगों का अपने पार्टनर की पसंद की चीज खरीदने का मन बन सकता है। बहरहाल स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे और धार वाली चीजों से दूर रहे, वरना चोट लग सकती है। इसके साथ ही व्यापारियों को उनका रुका हुआ धन वापिस मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस राशि के लोग काम से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते है, जिससे सफलता के नए रास्ते खुलेंगे। हालांकि स्वास्थ्य का ध्यान रखे, क्यूकि आपकी सेहत बिगड़ सकती है। इसके इलावा कोई व्यक्ति आपको हानि पहुँचाने की कोशिश कर सकता है, इसलिए सावधान रहे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 21 January 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इस नाम वाले पुरुष बनते है परफेक्ट जीवनसाथी, कही आपका नाम भी तो नहीं इसमें शामिल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button