राशिफल

राशिफल 31 मार्च 2024 : आज इन जातकों पर रहने वाली है भगवान सूर्यदेव की असीम कृपा, बढ़ेगा घरेलू व्यापार, परिवारिक रिश्तों में आएगी मिठास, लेकिन ये रहें जरा सतर्क

Rashifal 31 March 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 31 March 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज धार्मिक और आध्यात्मिक उत्कर्ष की प्राप्ति होगी। आज काम का बोझ भी अधिक रह सकता है। बेहतर होगा आप ज्यादा तनाव या दबाव में काम न करें। अपनी सारी चिंता भूल कर अपना ध्यान काम पर लगाएं। आज विद्यार्थियों को प्रवेश या छात्रवृत्ति संबंधी अच्छी सूचना विदेशों से मिल सकती है। पैसों की बात करें तो आज का दिन खर्चीला रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

धार्मिक कार्यों की रूझान तरफ रहेगा। अगर आप नई जगह जाना चाहते है तो यह समय अनुकूल नहीं है। बड़े व्यापारी उधार में सौदा कम करें। आप अपनी आमदनी के अनुसार खर्चों पर नियंत्रण रखें। किसी पुरानी शारीरिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। बड़े अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा कर सकते हैं। कठिन परिस्थितियों पर आप आसानी से काबू पाने में सक्षम रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पुरानी बातों को सोचने से कोई लाभ नहीं। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए थे तो आज वापस मिल सकते है। किसी भी बात पर तुरंत रिएक्ट न करें, कोशिश करें कि आपके भाव बाहर दिखने से बचें। घरेलू जरूरतों की चीजों की खरीदारी करने की योजना बन सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मानसिक तनाव से बचने के लिए कुछ समय ध्यान और मेडिटेशन में भी लगाएं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता हैं। सामाजिक सम्मान भी बढ़ सकता है। पारिवारिक संबंधों में सुधार के योग बन रहे हैं, सेहत पर ध्यान दें। आपका खर्चा बढ़ सकता है। आज आप में कॉन्फिडेंस ज्यादा रहेगा। पिछले कामों का फायदा आपको हो सकता है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन पारिवारिक जिम्मेदारियों का है। आपसे परिजनों की अपेक्षाएं अधिक रह सकती हैं। जिसके चलते आप खुद को थोड़ा दबाव में महसूस कर सकते हैं। अपने कार्य के प्रति आप समर्पित नहीं हैं ध्यान लगाकर काम करें। अगर किसी के साथ कोई वायदा किया है, तो उसे अवश्य पूरा करें। दिखावे की प्रवृत्ति से नुकसान भी हो सकता है। जरूरतमंद लोगों की सहायता करने का मौका मिलेगा। फिजूलखर्ची में कमी आएगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

दांपत्‍य जीवन सुखमय रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। कामकाज मिला-जुला रहेगा। मित्र से निजी समस्यायों को शेयर करने से मन का बोझ थोड़ा हलका होगा। व्यापार में उन्नति के साथ पद व गरिमा में वृद्धि होगी। नए कार्य में वैधानिक और तकनीकि पहलुओं पर गंभीरता पूर्वक विचार करने के बाद निर्णय लें। घर के पुराने अटके हुए कार्यों को करने का मौका मिलेगा। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrologyसेहत के मामले में आज आपको थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। दुकान या कार्यालाय में टीमवर्क के जरिए किसी समस्या का हल निकालने में सफल होंगे। परिवार के लोगों का सहयोग मिलने से सभी कठिनाइयों से मुक्ति मिलेगी। करियर की दृष्टि से विशेष योगकारक समय रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन थोड़ा तनाव भरा रहेगा। कुछ पुरानी बातें आपके मन को काफी हताश कर सकती हैं इसलिए बेकार की बातों पर ध्यान मत दीजिए। किसी से मदद की उम्मीद नहीं रहेगी। आर्थिक समस्या बनी रहेगी। पड़ोसियों के साथ किसी भी मतभेद से बचने के लिए औपचारिक व्यवहार ही रखना ठीक है। घरेलू सुख-साधनों के पीछे धन खर्च होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। आप अपने कीमती समय में से कुछ समय अपने परिवार को जरूर दें। अटके हुए धन की प्राप्ति होगी और नए संबंधों में स्थायित्व बनेगा। राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किए परिवर्तन सकारात्मक परिणाम लेकर आएंगे। कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। जल्दबाजी में किए गए वादों से परेशानी बढ़ सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपका शेयरिंग और केयरिंग व्यवहार जीवनसाथी का दिल जीत लेगा। आप हर चुनौती का डटकर सामना करने वाले हैं। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिल जायेगा। अपने विचारों को सकारात्मक बनाए रखें। खेल कूद के दौरान सावधानी बरतें। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। घर के सदस्यों के साथ मनोरंजन और कोई नजदीकी यात्रा संबंधी प्रोग्राम बन सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप जो भी बोलें सोच समझ कर ही बोलें ताकि बाद में आपको पछताना ना पड़े। स्वास्थ्य को लेकर भी थोड़ी सजगता रखनी होगी। खुदरा व्यापारियों को उधार देने से बचना होगा, साथ ही पहले से दिया गया उधार भी वापस लेने की कोशिश करें। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा हो सकती है, आपका मन प्रसन्न रहेगा। नयी तकनीक को अपनाने से आपके धन में वृद्धि हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyआज आप थोड़ा चिंतित भी हो सकते हैं। घर के किसी बुजुर्ग को भी स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत हो सकती है, उनका ध्यान रखें। अपनी भावनाओं पर कंट्रोल करना बहुत जरूरी है। पारिवारिक मामलों में अत्यधिक रोक-टोक ना करें। दोपहर बाद कोई चिंताजनक स्थिति भी बन सकती है। तनाव लेने की बजाय समाधान निकालने का प्रयत्न करें। लेन-देन में सावधानी रखें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 31 March 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी काम को शुरू करते समय इन सब चीजों का दिखना माना जाता है शुभ, होता है लाभ, बढ़ता है धन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button