राशिफल

राशिफल 10 दिसंबर 2022 : आज इन जातकों पर रहेगा भगवान शनि की टेढ़ी चाल का असर, बढ़ सकती है पारिवारिक समस्या, लेकिन ये रहेंगे हर कार्य में अव्वल

Rashifal 10 December 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 10 December 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपके कुछ विचारों के कारण परेशानी बढ़ सकती है। आर्थिक मोर्चे पर दिन शुभ है। पैसों से जुड़ी चिंता खत्म होगी क्योंकि जिस आर्थिक मुनाफे के लिए आप काफी समय से प्रयास कर रहे थे वो आज आपको मिलने की संभावना है। घर में शांति का वातावरण रहेगा। उन आदतों को सुधारने की कोशिश करें, जो नुकसानदायक हैं। आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहने वाला है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

ग्रह गोचर अनुकूल बना हुआ है। आज पब्लिक डीलिंग, मीडिया, मार्केटिंग आदि से संबंधित व्यवसाय फायदेमंद स्थिति में रहेंगे। अत्यधिक कार्यभार के कारण ऑफिस का काम घर पर करने की वजह से व्यक्तिगत कार्य स्थगित करने पड़ेंगे। आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं या निवास स्थान में भी बदलाव संभव है। पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है। घरेलू खर्च भी बढ़ेंगे। पत्नी या प्रेमी से विवाद हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको धन का कुछ नुकसान होने का संकेत हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। व्यर्थ की परेशानी रहेगी। भागदौड़ रहेगी। आर्थिक और व्यावसायिक मामलों में कतई जोखिम न उठाएं। किसी भी प्रकार के नए निवेश को फिलहाल टाल दें। सड़क ठेकेदारों के लिए अधिक अनुकूलता रह सकती है। रीढ़ की हड्डी में दर्द रह सकता है। मित्रों, सम्बंधियों के साथ की मुलाकात आनंदित करेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

वक्त का लिहाज न रखने की वजह से काम संबंधित भागदौड़ बढ़ सकती है और लोगों की नजरों में आप गैर जिम्मेदार हो सकते हैं। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आपको नहीं करना है। संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। पिता कुछ महत्वपूर्ण पारिवारिक जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी, जिससे मन में खुशी की लहर दौड़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज नवीन वाहन खरीदने का मन बनेगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। किसी अप्रिय परिस्थिति में फंसने से दिक्कतें बढ़ सकती हैं। किसी नए अधिग्रहण से महत्वपूर्ण चीज पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। अपने साथी के साथ किया वादा निभाने में समस्या हो सकती है। वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में सावधानी रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अपरिचित लोगों से मेल मुलाकात करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपकी कोई व्यक्तिगत बात जाहिर ना हो। किसी जरूरतमंद मित्र की मदद करनी पड़ सकती है। आपकी लव लाइफ में परेशानी आ सकती है। अपने विचारों को सकारात्मक कार्यों की तरफ लगाएं। पारिवारिक वातावरण सुखद तथा अनुशासित रहेगा। किसी बुजुर्ग की राय आपके टूटते रिश्ते को संवार देगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कार्यक्षेत्र में बहुत व्यस्तता रहेगी। किसी नए व्यवसाय के बारे में योजना बना सकते हैं। जोखिम भरे कामों में ज्यादा पैसा और समय बर्बाद ना करें। कानूनी विवाद में सफलता मिलेगी। पड़ोसियों से आज आपको सकारात्मक व्यवहार देखने को मिलेगा। झूठ बोलने से बचें क्योंकि ये आपको किसी बड़ी परेशानी में डाल सकता है और फिर इस परेशानी से बाहर निकलना आपके लिए मुश्किल हो जाएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके कोर्ट कचहरी के मामले इस दिन उलझ सकते है। कोई रिश्तेदार खुशखबरी लेकर आ सकता है। किसी खूबसूरत जगह घूमने जा सकते हैं। अपने साथी के लिए समय निकालना मुश्किल हो सकता है। मन में अनेक प्रकार की अनिश्चितता के कारण मानसिक बेचैनी रहेगी। विवाहित जोड़े अपने रिश्ते में कुछ भावनात्मक उठापटक का सामना कर सकते हैं। मित्र वर्ग का व्यवहार सहयोगपूर्ण रह सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोगों को यात्रा में सावधानी बरतनी चाहिए और कीमती चीजों का ध्यान रखे। बता दे कि शासन प्रशासन का साथ न मिलने से काम में रुकावट आ सकती है। हालांकि आपका स्वास्थ्य सही रहेगा, लेकिन फिर भी लापरवाही न बरते और आपका मूड भी अच्छा रहेगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। मार्केटिंग वालों को अच्छा अवसर मिल सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यवसायिक स्थल पर अभी किसी भी तरह का परिवर्तन करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। इसलिए वर्तमान में जैसा चल रहा है उसी पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो दिन अच्छा है। जीवनसाथी की मदद से आज आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो सकता है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। किसी प्रकार की चिंता ना करें परंतु वर्तमान मौसम से अपना बचाव रखना जरूरी है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

आज खुद पर नियंत्रण रखें। पार्टनर के साथ व्यवहार में सावधानी रखें। आज आपको मानसिक चिंता, तनाव की शिकायत हो सकती है। आज प्रात: से ही मन में उत्साह रहेगा और किसी ऐसे काम को करने का संकल्प लेंगे जो कई दिनों से रुका पड़ा है। आपके रुके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे। यात्रा के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आज सेहत को लेकर लापरवाह न रहें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अधिक ही विचार सताएंगे। अकेले बैठ कर अपने भविष्य के बारे में विचार करेंगे। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। विवाहित लोग बेकार के प्रेम संबंधों से दूर रहने की कोशिश करें। किसी पर अपनी बात थोपने की कोशिश करेंगे। दूसरे की बात सुनने में भी आपको थोड़ा धैर्य रखना होगा। खान-पान का ध्यान रखें, बाहर का खाने से बचें। पैसा निवेश के लिए समय अच्छा है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 10 December 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में चमगादड़ का घुसना माना जाता है अशुभ, अगर आपके घर में घुस जाए तो हो जाएँ सावधान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button