राशिफल

राशिफल 27 नवंबर 2022 : आज इन जातकों पर मेहरबान रहेंगे भगवान सूर्यदेव, नौकरी और व्यवसाय में मिलेगी सफलता, पारिवारिक परेशानियों से भी मिलेगी मुक्ति

Rashifal 27 November 2022 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 27 November 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका दिन बहुत महत्वपूर्ण नजर आ रहा है। कानूनी मामलों में सफलता हासिल होगी। काफी लंबे समय से चल रही मानसिक चिंता खत्म हो सकती है। परिवार वालों के साथ हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे। रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास सफल रहेंगे। जो लोग थोक का व्यापार करते हैं उन्हे उधार में सौदा देने से बचना चाहिए। काम और शब्दों पर गौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका दिन सर्वश्रेष्ठ साबित होगा। अच्छे कामों में आपकी रूचि बढ़ेगी। जरूरतमंदों की मदद करने का मौका मिल सकता है। बच्चों की तरफ से तरक्की की खुशखबरी मिलेगी, जिससे आपका मन हर्षित होगा। करियर के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ेंगे। आपका मन प्रसन्न रहेगा। दोस्तों के साथ किसी पार्टी की योजना बन सकती है। नौकरी में आपके काम की सराहना होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज दिन कुछ अस्त-व्यस्त रहेगा। खरीददारी में ज्यादा समय व्यतीत होगा। घर में सुख-शांति का वातावरण छाया रहेगा। आपको अचानक से कोई गिफ्ट मिल सकता है। जो लोग अनाज से संबंधित कारोबार करते हैं उनको बड़ा मुनाफा हाथ लग सकता है। किसी की बातों में आकर आप की कोई योजना गड़बडा सकती है। कामकाज का दबाव आपके स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डालेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सकारात्मक बने रहने का प्रयास करें। आवेश में आकर किसी भी तरह के वाद-विवाद में ना पड़े। कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन उदास रहेगा। युवा वर्ग अपने किसी खास कार्य में व्यवधान आने से तनाव में रहेंगे। माता-पिता का आशीर्वाद आपके साथ रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है। जो जातक काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे थे, उनको अच्छी नौकरी मिलने की उम्मीद है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज सितारे आपको किसी बड़े परिवर्तन का संकेत दे सकते हैं। आपके बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है लेकिन वे आपका हित चाहते है। परिवार के सदस्य कोई चीज की मांग कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ चल रहे मतभेद दूर होंगे। आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। लेन-देन संबंधी मामले यथा समय कंप्लीट हो जाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपको नए अवसर मिलने वाले हैं और आर्थिक लाभ भी होने वाला है। दोस्तों के साथ मौज मस्ती में समय व्यतीत करने से आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। किसी गरीब को कुछ खाने की चीजें दान दे। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। परंतु किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप अपने पारिवारिक जीवन में ना होने दें। काम से संबंधित डिसिप्लिन न होने से तनाव बढ़ सकता है। बदलते वातावरण का असर सेहत पर नजर आ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है। मन में भरपूर आत्मविश्वास बना रहेगा। दाम्पत्य जीवन में कुछ अड़चने आ सकती हैं। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत से राहत मिलेगी, परंतु अभी लापरवाही करना उचित नहीं है। धैर्य बनाकर रखना आवश्यक है क्योंकि उनके ऊपर काम का अधिक बोझ रहेगा। वाणी पर संयम रखें। बदलते मौसम की वजह से किसी प्रकार का इंफेक्शन हो सकता है, इसलिए लापरवाही ना बरतें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

रिश्तेदारों की बातों में आकर अपने परिवार में कोई कड़वाहट न आने दें। स्वास्थ्य में हल्के-फुल्के उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए भी समय संतोष कारक है। महिला वर्ग को अपने ससुराल पक्ष से किसी प्रकार की शिकायत रह सकती है। आर्थिक स्तिथि सामान्य रहेगी लेकिन आय के साधन कम हो सकते है। कोई भारी वस्तु न उठाए चोट लग सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पुरानी गलतियों से सीख लेकर आज और अधिक बेहतरीन नीतियों पर विचार करेंगे। स्वयं को बेहतर परिस्थिति में पाएंगें। मान-सम्मान बना रहेगा। व्यस्तता के कारण साथी से दूरी बनी रहेगी। रिश्ते निभाने में समझदारी दिखाएं। परिवार में वैचारिक मतभेद खत्म हा सकते हैं। भागीदारी में काम करने का मौका मिल रहा है तो इस बारे में विचार जरूर करें। थकान हावी रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी जरुरी काम में थोड़ी भूल-चूक हो सकती है। आज आप सामने आई चुनौतियों को आसानी से निपटा लेंगे। हँसी-मजाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक करने से बचें। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करे। कार्य में सरलता एवं सहजता का अनुभव होगा। पुराने वाद विवाद से छुटकारा मिलने वाला है। संपत्ति से जुड़े मामले आपके हल होने वाले है। दूसरों को दोष देने के बजाय अपनी कार्य क्षमता के बारे में सोचना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके द्वारा कही गई कोई बात आपके सहकर्मी या घर के किसी सदस्य को बुरी लग सकती है। किसी नकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्ति की वजह से काम बिगड़ सकते हैं। गाड़ी ध्यान से चलाएं। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। खुद को मानसिक स्वरूप से अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें। वरिष्ठजन सहयोग करेंगे। बाहर के खानपान से परहेज करना होगा। किसी भी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने से बचें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

अपने कार्य क्षेत्र पर प्रभाव बनाने के लिए अपने संकायों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। पैसों से संबंधित चिंता महसूस भले ही हो रही है, लेकिन चिंता करने जैसी परिस्थिति नहीं होगी। किसी न किसी प्रकार से आर्थिक सहायता प्राप्त होती रहेगी, इस कारण कोई भी कार्य रुकेगा नहीं। किसी पारिवारिक समारोह में सम्मिलित होने के लिए दूर की यात्रा हो सकती है या तय हो सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 27 November 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : दूध का उबलना, जलना या गिरना शुभ होता है या अशुभ, ये होता है संकेत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button