दिलचस्पबॉलीवुड

सलमान खान के डाइट प्लान में मौजूद होती है ये खास चीजें, आज से ही खाना शुरू करें

बॉलीवुड में अगर हम किसी दमदार एक्टर की बात करे तो सलमान खान का नाम सबसे पहले आता है। इसकी वजह ये है कि सलमान खान अपनी फिटनेस के चलते कई सालों से बॉलीवुड के सुपरहिट हीरो बने हुए है। शायद यही वजह है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के बहुत से लोग सलमान खान को नाराज करने से भी डरते है। हालांकि सलमान खान आज के समय में बावन साल के हो चुके है, लेकिन फिर भी वह फिल्मों में हीरो का रोल ही निभाते है। बता दे कि सलमान खान की फिटनेस की वजह उनका डाइट प्लान है। जी हां सलमान खान के डाइट प्लान में कुछ ऐसी खास चीजें मौजूद होती है, जो बॉलीवुड के इस सुलतान को हमेशा जवान बनाएं रखती है।

कैटरीना की हर तस्वीर

माँ के हाथ की चीजें खाना पसंद है सलमान खान को :

अब यूँ तो सलमान खान को अपने माँ के हाथों की चिकन बिरयानी और राजमा चावल दोनों ही चीजें काफी पसंद है, लेकिन अगर हम उनके स्वाद की बात करे तो सलमान खान को वक्त वक्त पर कबाब खाना काफी पसंद है। इस बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू के दौरान सलमान खान ने कहा था कि पहले उन्हें सब कुछ खाना काफी पसंद था, लेकिन अब वह केवल हेल्दी फ़ूड ही खाते है और अपनी सेहत का ध्यान रखते है, ताकि उनका वजन न बढ़ सके। इसके बाद सलमान खान ने कहा था कि उनकी माँ एक बहुत ही अच्छी कुक है, इसलिए उन्हें वजन बढ़ने की भी कोई चिंता नहीं है।

 सलमान खान के डाइट प्लान

सलमान खान का डाइट प्लान :

ऐसे में अगर हम सलमान खान के ब्रेकफास्ट की बात करे तो वह नाश्ते में अंडे का सफेद भाग और कम फैट वाला मिल्क ही लेते है। इसके इलावा वर्कआउट करने से पहले प्रोटीन शेक और दो एग वाइट खाते है। तो वही वर्कआउट करने के बाद प्रोटीन बार, ओट्स, बादाम और तीन एग वाइट खाते है। अब अगर हम उनके लंच की बात करे तो दोपहर के खाने में वह फ्राइड फिश, सलाद और मटन खाते है। इसके साथ ही फ्रूट्स खाना उनके रूटीन में शामिल है। इसके बाद डिनर की बारी आती है। जी हां डिनर में वह चिकन, फिश, उबली हुई सब्जियां और सूप लेते है। ऐसे में सलमान खान खुद को फिट रखने के लिए साइक्लिंग, स्विमिंग और जिम करना कभी नहीं भूलते।

 सलमान खान के डाइट प्लान

वजन कण्ट्रोल में रखने के लिए करते है खूब मेहनत :

बता दे कि जब सलमान खान का वजन बढ़ा था, तब उन्होंने बाहर की चीजें खाना एकदम बंद कर दिया था और उबली हुई चीजों का सेवन करना शुरू कर दिया था। इस बारे में सलमान खान का कहना है कि जब वह कही विदेश जाते है, केवल तब ही बाहर का खाना खाते है। अगर हम मुंबई की बात करे तो इस शहर में उन्हें हाजी अली में स्थित कैफे नूरानी की बिरयानी खाना काफी पसंद है। इसके साथ ही सलमान खान को खाना बर्बाद करना भी पसंद नहीं है। बहरहाल अब तो आप समझ गए होंगे कि सलमान खान के डाइट प्लान में वो कौन सी चीजें है, जो उन्हें फिट रखने में मदद करती है। हालांकि सलमान खान खूब सारा वर्कआउट भी करते है और ये भी उनकी फिटनेस का बहुत बड़ा राज है।

यह भी पढ़ें: देश की सबसे बड़ी म्यूजिक कम्पनी टी-सीरीज को दुनिया का नंबर वन यू-ट्यूब चैनल बनाने के लिए सामने आए सलमान-आमिर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button