अध्यात्मवास्तु

दूध का उबलना, जलना या गिरना शुभ होता है या अशुभ, ये होता है संकेत

प्राचीन काल से ही शकुन अपशकुन की मान्यताएं प्रचलित है। आज भी अगर कुछ ऐसा होता है। तो हम कहते हैं कि, अप शगुन हो गया। किसी न किसी काम को करते टाइम, कुछ छोटी मोटी घटनाएं जरूर होती है। अगर, इन घटनाओं को, हम सही तरह से समझेंगे तो, हम भविष्य में होने वाली बातों को समझ सकते हैं। यानी कि, भविष्य में होने वाली घटनाओ के बारे में पता लग जाता है। ज्योतिष के अनुसार, इन घटनाओं का संबंध भविष्य से होता है

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जितनी भी घटनाएं होती हैं वह किसी भी व्यक्ति के लिए फायदे, नुकसान, सफलता और असफलता के बारे में बता सकती है। यहीं कारणों की वजह से छिक आने को, बिल्ली का रास्ता काट जाना इन सारी ही बातों पर विश्वास रखते ही हैं।

हम सभी चाहते है कि हम अपने जीवन में हमेशा सुख रहे हमें कोई भी कभी भी परेशानी है। तो ऐसे उपाय अपनाने लगते है जिससे कि आपको हर समस्या से निजात मिल जाए। वास्तु शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसके द्वारा हम हर समस्या से तुरंत निजात पा लेते है।

अक्सर हमारे जीवन में हुई अनचाही चीज़े हमें किसी न किसी बात का संकेत देती हैं। जैसे की हाथ से किसी बर्तन कर छूटना। या फिर कांच का टूटना। या फिर दूध का उबलना। उबलने के बाद बाहर निकलना। (दूध का उफनना) तो आज मैं आपको यही बताउंगी कि, अगर दूध निकल कर उबलने के बाद बाहर आ जाए। तो इसका क्या मतलब होता है। क्योंकि, अक्सर यह चीज हमारे साथ हो जाती है। तो, चलिए जानते हैं, इसके बारे में की शगुन अपशगुन शास्त्र क्या कहता है।

ये संकेत देता हैं दूध का गिरना :

हमने ऐसा कई बार देखा होगा की घर में हम गैस पर दूध उबालने रख देते हैं और फिर किसी और काम में लग जाने की वजह से भूल जाते हैं। ऐसा भी कई बार होता है कि सही समय में हम गैस बंद ना करने के कारण दूध उबलकर बाहर गिर जाता है। बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो इस बात को मामूली बात समझ कर नजर अंदाज कर देते हैं। और कई ऐसे भी लोग होते हैं जो इस बात से कंफ्यूज होते हैं कि दूध गिरने का क्या मतलब होता है।

वास्तु शास्त्र :

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपको अपना चंद्रमा मजबूत करना है तो रोज़ाना सुबह रसोईघर में दूध उबालना चाहिए, लेकिन यदि यही दूध उबल जाए और बर्तन से बाहर गिर जाए तो यह अशुभ माना जाता है। जब ठंडा दूध जब बर्तन से गिरता है तो वह अपशकुन होता है

ज्योतिष शास्त्र :

ज्योतिष शास्त्र के अनुशार, दूध के इस तरह उबल कर गिरने को काफी ज्यादा महत्व दिया गया है। कुछ लोगों के मन में तो यह भ्रान्ति होती हैं कि उबलते हुए दूध का गिरना अपशकुन होता हैं। लेकिन हम आपकी दुविधा को दूर करते हुए बता दें कि दूध का गिरना तभी अपशकुन माना जाता हैं जब ठंडा दूध किसी ग्लास या बर्तन से गिर जाता है।

अगर उबलता हुआ दूध बाहर गिर जाता है तो वह शकुन होता है :

लेकिन जब उबलता हुआ दूध बर्तन से बाहर गिरता है तो फिर इसका निकलना एक बड़ा शकून माना जाता हैं। ज्योतिष शास्त्र कहता हैं कि यदि दूध उबलकर बर्तन से बाहर गिर जाए तो समझ जाओ कि आपको कोई अच्छा समाचार मिलने वाला हैं। इस स्थिति में दूध को जलना नहीं चाहिए और उबालकर बर्तन से बाहर निकलना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button