राशिफल

राशिफल 27 जनवरी 2024 : आज का दिन इन राशियों के लिए रहेगा बेहद भाग्यशाली, शनिदेव संवारेंगे भाग्य, सुख के साधनों में होगी वृद्धि, लेकिन ये रहेंगे विपरीत चाल के शिकार

Rashifal 27 January 2024 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 27 January 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

समस्याओं को गुस्से की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने की कोशिश करें। हल्की-फुल्की खासी, जुकाम जैसी समस्या महसूस से सकती है। शाम को कोई खुशखबरी मिलने की संभावना है। दोस्तों के साथ बेहतर तालमेल बने रहेंगे। आपके घर वाले आपकी कोशिशों और समर्पण को सराहेंगे। अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय न दें, तो वह नाराज हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको आमदनी के नए रास्ते मिलेंगे। आज आप एक बड़ा फैसला ले सकते हैं जो आपके करियर को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। सृजनशीलता और कल्पना शक्ति में भी वृद्धि होगी। कला और साहित्य में आप अपनी कुशलता बता सकेंगे। परिवार के सभी सदस्यों के साथ निकटता में वृद्धि होगी। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेगा। खान पान को लेकर सतर्क रहें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप किसी खबर को लेकर परेशान हो सकते हैं। आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो सकती हैं। किसी शादी-विवाह या मांगलिक कार्य में आप शिरकत करेंगे। आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में संवेदनशीलता देखने को मिलेगी इसलिए आप सोच समझकर बोलें। बातचीत द्वारा हर मसलें का हल निकला जा सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

संतान से वैचारिक मतभेद होने के कारण विवाद हो सकता है। व्यवसाय या नौकरी में मेल-जोल रहेगा और सहकर्मियों की मदद मिलती रहेगी। आप मित्रों और स्नेहीजनों से मिलकर खुशी प्राप्त कर सकेंगे। आज के दिन निकट व्यक्तियों से अचानक ही विरोध उत्पन्न हो सकता है। आप अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सजग और गंभीर रहेंगे। आईटी व मीडिया के क्षेत्र में कार्य करने वालों के लिए बेहतर समय है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

काम से संबंधित डिसिप्लिन न रखने की वजह से तनाव अधिक रहेगा। पैसे भी आप मनमर्जी के अनुसार खर्च कर रहे हैं, इस कारण न तो हिसाब रहता है और न ही आवक के अनुसार पैसों का निवेश कर रहे हैं। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव नजर आएंगे। इसका असर अपनी मानसिक अवस्था पर बिल्कुल न होने दें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन थोड़ा परेशानी भरा रहेगा। कुछ लोग आपका मजाक उड़ा सकते हैं। आप अपने गुप्त शत्रुओं से संभल कर रहें। दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। अत्यधिक कार्यभार की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान महसूस होगी। अचानक वित्तीय लाभ की स्थितियों में होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा, पुराना असाइनमेंट पूरा करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज आपके आसपास के लोग आपसे पैसे उधार मांग सकते हैं, लेकिन पैसे देने से पहले अपने बजट की कल्पना कर लें। आपके कार्य क्षेत्र में आ रही परेशानियों से आपको छुटकारा मिल सकता है। आपके सभी काम सफल रहेंगे। कारोबार में वृद्धि के योग हैं और स्वास्थ्य आम तौर पर अच्छा बना रहेगा। गुप्त शत्रु आपके कार्य बिगाड़ने का प्रयत्न करेंगे। भौतिक वस्तुओं में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन में जो परेशानियां चल रही है, वो खत्म हो सकती है। जहाँ एक तरफ माता पिता का सहयोग मिलेगा, वही दूसरी तरफ अचानक अधिक खर्च होने से आर्थिक नुक्सान भी हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे और चोट तथा रोग से बचे। किसी व्यक्ति के जीवन में दखलअंदाजी करने की वजह से आपसी रिश्ते खराब हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सामाजिक स्तर पर अपने आसपास के लोगों का दिल जीतने में कामयाबी हासिल करेंगे। परिवार में किसी का आवागमन होगा। आज आपकी अन्दरूनी ताक़त कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में भी मददगार साबित होगी। दाम्पत्य जीवन खुशनुमा बना रहेगा। कला के क्षेत्र में रुझान वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। माता का अन्य भाइयों के ऊपर विश्वास अधिक होगा जिसके कारण आपको मन में चिंता रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के लोग छुट्टी का प्लान बना सकते है और खुद के लिए थोड़ा समय निकाल सकते है। इसके इलावा बदलते मौसम के कारण थकान महसूस हो सकती है। जहाँ एक तरफ आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, वही दूसरी तरफ जो विद्यार्थी है उन्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। आज पारिवारिक निर्णय में असमंजस सम्भावित है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। कुछ घरेलू उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। मित्र या परिवार के लोगों के साथ आपकी अच्छी यात्रा होगी और एक दूसरे के साथ आपका अच्छा समय व्यतीत होगा। साथ ही नौकरी में प्रमोशन होगा। आप परिवार और दोस्तों के समर्थन का आनंद लेंगे। जल्दबाजी में लिए गए निर्णय के लिए आपको पछताना पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज बिना समझे-बूझे किसी कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें। मन में अनावश्यक चिंता करना मानसिक तनाव का कारण बन सकता है, जो परेशानी बढ़ाएगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों को घर के सदस्यों में बांटकर कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। किसी विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। इस समय अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सावधानी रखना जरूरी है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 27 January 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : यह वरदान पाने के लिए द्रोपती ने की थी भगवान शिव की कड़ी तपस्या, तब मिला था ये वरदान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button