राशिफल

राशिफल 20 फरवरी 2023 : इन जातकों पर भगवान शिव की रहेगी असीम कृपा, सुलझेंगे संपति संबंधित विवाद, आय के साधन भी होंगे मजबूत

Rashifal 20 February 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 20 February 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology 2

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

पुरानी बातों को सोच कर अपने वर्तमान को खराब न करें। जो बीत गया उसे आप बदल नहीं सकते। परिवार या मित्रों के साथ अच्छा समय बीतेगा। शरीर में भी फुर्तीलापन देखने को मिलेगा। अपने मित्र या परिचित से आज आपकी मुलाकात होगी, जिसके कारण आपके चेहरे पर खुशी झलकेगी। किसी दूसरे पर अपने काम थोपने की कोशिश करने से आपको बचना चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप नई योजनाओं पर कार्य शुरु करें। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। कामकाज की बात करें तो नौकरी में बदलाव का समय चल रहा है। आज आपको कोई अच्छी खबर मिलने की प्रबल संभावना है। अगर आप इंपोर्ट एक्सपोर्ट से जुड़ा कारोबार करते हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही भाग्यशाली रहने वाला है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

बदली हुई परिस्थितियों से तालमेल बैठाने में थोड़ी दिक्कत भी आ सकती है। कुछ नई चुनौतियां सामने आएंगी, हालांकि आप उन्हें हल करने में भी समर्थ रहेंगे। परिवार में आज छोटे बच्चे आपसे कुछ खाने पीने की चीजों की फरमाइशें कर सकते हैं, जिन्हें आप पूरी करते नजर आएंगे। जमीन-मकान खरीदने में जल्दबाजी न करें यह समय अनुकूल नहीं है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

जो जातक प्रेम प्रसंग में है उनके लिए आने वाला समय बहुत ही उत्तम रहेगा। अपने किसी भी रिश्ते को भाग्य के भरोसे ना छोड़ें। उसमें सुधार लाने के लिए आपको खुद प्रयास करना होगा। जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है। कोई बाहरी व्यक्ति आपको बहला-फुसलाकर अपना मतलब निकाल सकता है। इसलिए दूसरों की बातों में ना आएं और सचेत रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

आज आपको कुछ कार्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने और लोगों से संपर्क बनाने की आवश्यकता होगी। स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है। समय आपको प्रतिकूल नजर आएगा। आर्थिक हानि होने की आशंका है। मौज-मस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्ति में समय व्यतीत होगा। प्लास्टिक खिलौनों के निर्माता लाभकारी स्थिति में रह सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जल्दबाजी में कोई नया निवेश न करें। यात्रा का कोई कार्यक्रम भी बना सकते हैं। पुरानी उधार वापिस आ सकती है। रुके हुए कामों की शुरुआत हो सकती है। विवाद से क्लेश होगा इसलिए झगडे से बचे। संतान के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें। कारोबार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना चाह रहे हैं तो एक बार परिवार के लोगों से भी राय लें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी कठिन मामले को सुलझाने के लिए अच्छा दिन है। अपनी समझदारी का इस्तेमाल करें। किसी कारण घरवालों से बहसबाजी होगी मगर बेहतर होगा कि आप ही शांत हो जाएं, नहीं तो बात काफी आगे तक जा सकती है। आपका आत्मविश्वास अच्छा रहेगा। आकस्मिक यात्राएं लाभकारी हो सकती हैं। नौकरी के लिए किसी विशिष्ट आदमी से मिलना है तो अनुकूल समय है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

बेवजह विवाद की स्थिति बनेगी। दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है। नकारात्मकता रहेगी। भागदौड़ अधिक होगी। लंबे समय से जिस संपत्ति को बेचना चाह रहे हैं, वह अच्छा मुनाफा देगी। परिवार के किसी सदस्य की वित्तीय मदद कर सकते हैं। आपका अपने प्रति विश्वास आपको लगातार विजय दिलाएगा। मंत्रियों के निजी सहायकों और निजी सचिवों को झटका लग सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप जो भी काम करेंगे उसमें सफलता मिलने की पूरी संभावना है। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे। आज व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे, जिससे धन लाभ के योग बनेंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण बनेंगे। फल व सब्जियों के कारोबारियों को अधिक अनुकूलता रह सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने काम की गति बढ़ाते हुए कुछ निर्णय जल्दी लेने पड़ सकते है। जितना जल्दी निर्णय लेंगे, उतनी गति से काम की शुरुआत हो सकती है। आपका पारिवारिक जीवन सुखमय बीतेगा। आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। भाई या किसी नजदीकी मित्र से संबंधों में खटास ना आने दे। कॉस्मेटिक्स और सजावटी सामान के व्यापारियों को लाभ हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrology

नए कार्यों के लिए आप तैयार रहेंगे, आप लक्ष्य प्राप्त करने में सक्षम होंगे। कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। अटका हुआ या उधार दिया हुआ धन प्राप्त हो सकता है। परिवार के साथ खरीदारी में समय बीतेगा। आपका अहंकार कुछ दोस्तों के साथ गलतफहमियां पैदा कर सकता है। आपके मैनेजमेंट कौशल की प्रशंसा हो सकती है। यह दिन लव लाइफ के लिए बेहद खास रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको जीवन में कुछ नया करने के लिए प्रेरणा मिलेगी। आप मीठी वाणी की सहायता से तथा अपनी चतुराई से कार्य में सफलता हासिल करेंगे। आज का दिन कामकाज के लिए बेहतरीन होगा। सुनिश्चित करें कि कोई आपके विरोध न कर पाए अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर सकते हैं। कोई अनावश्यक खर्च आपको परेशान कर सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 20 February 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आपके शरीर के हर तिल का होता है अपना एक महत्व, जानिए इनका वैज्ञानिक मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button