बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन हिरोइनों ने प्यार के लिए बदल लिया अपना धर्म, कुछ के बारे में तो शायद आप जानते भी नहीं

आपने अक्सर सुना और पढ़ा होगा कि प्यार में ऊंच नीच, धर्म जाति और अमीरी गरीबी कुछ नहीं देखा जाता, क्यूकि जब इंसान प्यार में होता है, तब उसे दुनिया की फ़िक्र नहीं होती। बता दे कि इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों की भी प्यार के बारे में यही राय है और शायद इसी वजह से इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने अपने प्यार के लिए धर्म तक बदल दिया था। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो जीवन भर के लिए अपने प्यार को अपना हमसफ़र बनाने के लिए इन अभिनेत्रियों ने शादी के बाद अपना धर्म बदल दिया।

 प्यार के लिए धर्म

इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने प्यार के लिए बदल दिया था अपना धर्म :

नरगिस दत्त : बता दे कि नरगिस दत्त मुस्लिम थी, जब कि सुनील दत्त हिन्दू थे और सुनील दत्त से शादी करने के लिए नरगिस ने अपने धर्म बदल कर हिन्दू धर्म अपना लिया था। यहाँ तक कि उन्होंने अपना नाम बदल कर निर्मला दत्त रख लिया था और इस तरह से नरगिस दत्त ने बड़ी निडरता से अलग धर्म में शादी करके अपने प्यार को सार्वजनिक किया था।

शर्मीला टैगोर : अब इनके बारे में तो सब जानते ही होंगे, क्यूकि इन्हें पटौदी के नवाब मंसूर अली खान पटौदी से प्यार हो गया था। जो वास्तव में मुस्लिम थे और ऐसे में शर्मिला टैगोर को भी इस्लाम धर्म कबूल किया था, जिसके बाद उनका नाम आयशा सुल्ताना हो गया था। बहरहाल धर्म बदलने के बाद शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान से निकाह किया था और फिर वे दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे के हमसफर बन गए।

 प्यार के लिए धर्म

अमृता सिंह : गौरतलब है कि शर्मीला टैगोर के बेटे सैफ अली खान को भी एक सिक्ख अभिनेत्री से प्यार हो गया था और अमृता सिंह भी सैफ अली खान से प्यार करती थी। हालांकि सैफ अली खान के परिवार वाले इस शादी से खुश नहीं थे, लेकिन फिर भी अमृता ने इस्लाम धर्म कबूल करके सैफ अली खान से शादी की थी। मगर अफ़सोस कि शादी के कई सालों बाद दोनों का तलाक हो गया और उसके बाद अमृता ने दोबारा अपना धर्म अपनाया या नहीं, इस बारे में कोई नहीं जानता।

धर्म परिवर्तन के बाद बदल गया था इन एक्ट्रेस का नाम :

नगमा : बता दे कि नगमा केवल बॉलीवुड की ही नहीं बल्कि साउथ इंडस्ट्री की प्रसिद्ध एक्ट्रेस है। जिन्होंने कई साल पहले किसी पुरुष के लिए नहीं बल्कि जीसस क्राइस्ट के प्यार में अपना धर्म बदल लिया था और वह हिन्दू से ईसाई बन गई।

आयशा टाकिया : अब ये तो सब को मालूम ही है कि आयशा टाकिया बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री है, जिन्होंने रहान आजमी से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म कबूल किया था। जी हां इन दोनों का निकाह मुस्लिम रीती रिवाजों से हुआ था, लेकिन इस विषय को लेकर आयशा टाकिया ने कभी खुल कर बात नहीं की।

 प्यार के लिए धर्म

हेजल कीच : बता दे कि ये बात काफी कम लोग जानते है कि एक्ट्रेस हेजल ने क्रिकेटर युवराज से शादी करने के लिए सिक्ख धर्म अपनाया था और धर्म परिवर्तन करने के बाद उनका नाम गुरबसंत कौर हो गया था। तो ये है बॉलीवुड की वो अभिनेत्रियां जिन्होंने अपने प्यार के लिए धर्म तक बदल दिया था और इनमें से कुछ एक्ट्रेस अपनी शादीशुदा जिंदगी में आज काफी खुश भी है।

यह भी पढ़ें : रेखा ने बताया, अमिताभ क्यों छिपाते थे दोनों के प्यार की कहानी लोगों से

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button